शिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहास

शिह त्ज़ू 600 ईस्वी से डेटिंग करने वाली एक प्राचीन दौड़ है और "शिह त्ज़ू" का अर्थ "शेर" है। ये डॉकिल और बुद्धिमान कुत्ते हैं। वे हमेशा मुख्य रूप से साथी कुत्ते रहे हैं। 1 9 6 9 में खिलौना कुत्ते समूह के सदस्य के रूप में शिह टीज़ू को अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी।

PerroShihTzu

इस नस्ल के वयस्क आमतौर पर 9 और 16 पाउंड के बीच वजन करते हैं। शिह टीज़ू के बारे में सबसे अधिक पहचानने योग्य चीज इसकी उपस्थिति है, क्योंकि इसमें एक डबल परत है जो जमीन पर बहती है और गिरती है, और एक पूंछ जो पीठ पर गुजरती है। आपके सिर के शीर्ष पर बाल आमतौर पर रिबन या रिबन से बंधे होते हैं। इस नस्ल में सभी रंगों और चिह्नों की अनुमति है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

शिह Tzu कुत्तों का इतिहास और उत्पत्ति क्या है?

शिह त्ज़ू की उत्पत्ति प्राचीन चीन और तिब्बत में कई शताब्दियों तक जाती है। ऐसा माना जाता है कि नस्ल छोटे तिब्बती नस्लों के साथ लघु चीनी दौड़ को पार करके विकसित किया जाता है, विशेष रूप से कुक ल्हासा अप्स पेकिंगज़ के साथ। शिह टीज़ू हमेशा चीन के सम्राटों के पसंदीदा में से एक था। 1600 के दशक के मध्य में, शेरों की तरह दिखने वाले छोटे कुत्ते तिब्बत से चीन तक लाए गए थे, और इन कुत्तों का इस्तेमाल शिह त्ज़ू नस्ल को विकसित करने के लिए किया जाता था जिसे हम आज जानते हैं। शिह त्सू मिंग राजवंश के दौरान लोकप्रिय था, रॉयल्टी और आम लोगों द्वारा समान रूप से पसंद किया गया।

ShihTzuPerro




1 9 12 में, चीन एक गणराज्य बनने के बाद, शिह त्सू इंग्लैंड और बाद में नॉर्वे और उत्तरी अमेरिका में पहुंचे। कम्युनिस्ट अधिग्रहण के कारण 1 9 4 9 में दौड़ लगभग मर गई थी। सौभाग्य से, कई जाति प्रशंसक अपने कुत्तों को रखते हैं, और ऐसा माना जाता है कि केवल 7 कुत्तों और 7 बिट्स आज की शिह त्ज़ू नस्ल की नींव हैं। 20 वीं शताब्दी तक शिह त्ज़ू पश्चिमी दुनिया में अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हुआ, जब अंततः प्रदर्शन की अंगूठी में प्रवेश किया। बीजिंग के केनेल क्लब का गठन 1 9 34 में हुआ था और उस वर्ष दौड़ की अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी आयोजित की गई थी। शिह त्ज़ू हमेशा एक साथी कुत्ता रहा है, जो बहिष्कृत, जीवंत, आत्मविश्वास और सम्मानित है। परिवार और अजनबियों के प्रति उनकी मित्रवत, देखभाल और भरोसेमंद व्यक्तित्व उनके सबसे प्यारे गुणों में से एक है।

शिह त्ज़ू कुत्तों की स्वास्थ्य समस्याएं क्या हैं?

शिह त्ज़ू का औसत जीवन 11 से 15 वर्ष है। इस नस्ल के कुत्तों की स्वास्थ्य समस्याएं निम्न में शामिल हो सकती हैं:

  • क्लेफ्ट पैलेट
  • चिकित्सकीय समस्याएं: कुत्ते के मुंह को प्रभावित करने वाली बीमारियों और विकार।
  • आंख की समस्याएं: दृष्टि और / या कुत्ते को देखने की क्षमता के बारे में प्रश्न।
  • हाइपोथायरायडिज्म।
  • डिस्क रोग: एक इंटरवर्टेब्रल डिस्क के भीतर सामग्री के अपघटन और विस्थापन के कारण न्यूरोलॉजिकल घाटे।
  • पटेलर विस्थापन: पटेलर विस्थापन, जिसे आमतौर पर "घुटने घुटने पर्ची" के नाम से जाना जाता है, तब होता है जब पेटेला को संयुक्त से विस्थापित किया जाता है।
  • गुर्दा डिस्प्लेसिया
  • श्वसन समस्याएं: फेफड़े और श्वसन पथ विकार कुत्ते की श्वसन प्रणाली को प्रभावित करते हैं।

शिह Tzu कुत्तों क्या व्यक्तित्व है?

शिह त्सू का नाम "छोटा सा शेर" है, लेकिन ये कुत्ते कुछ भी भयंकर हैं। यह नस्ल सबसे अच्छी नस्लों में से एक है क्योंकि वे किसी भी आकार के किसी भी घर में रह सकते हैं, अन्य पालतू जानवरों के साथ मिल सकते हैं, परिवारों के लिए उत्कृष्ट हैं, व्यक्तियों के लिए और बुजुर्गों के लिए आदर्श साथी बन सकते हैं। वे आमतौर पर अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, वे ट्रेन करने के लिए काफी आसान हैं और वे प्यारे हैं।

शिह-tzuPerro

पालतू जानवर के रूप में शिह टीज़ू चुनते समय विचार करने की आवश्यकताएं

शिह Tzu कुत्ते गोद कुत्तों हैं। ब्लॉक के चारों ओर एक साधारण चलना और यार्ड में या पार्क में कुछ समय फिसलने से आपकी दैनिक व्यायाम आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त हैं। वे चलने या व्यायाम के लिए जाने के बजाए घर या झुकाव पर जोकर खेलना पसंद करते हैं। इसका लाओस आकार अपार्टमेंट और कॉन्डोमिनियम के लिए आदर्श बनाता है, लेकिन यह बड़ी संपत्तियों पर भी बहुत खुश हो सकता है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
कुत्ते क्रॉसिंग की सूचीकुत्ते क्रॉसिंग की सूची
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
कुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैंकुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैं
» » शिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहास
© 2022 TonMobis.com