कैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है

कुत्ते नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है

एफसीआई दुनिया भर में कुत्ते संगठन है जो कुत्तों के वंशावली को मानकीकृत करता है। लेकिन कई हैं कैसीन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है , यहां तक ​​कि जब वे सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं जिन्हें फ़िलोजेनेटिक दृष्टिकोण से "शुद्ध" दौड़ माना जाता है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम समझाते हैं कि ये नस्लें क्या हैं और इन्हें क्यों मान्यता नहीं दी जाती है Fédération Cynologique Internationale.

यह न भूलें कि जब तक आप कुत्ते के रूप में प्रतियोगिताओं में भाग लेना नहीं चाहते हैं तब तक कुत्ते नस्ल महत्वपूर्ण नहीं है। पढ़ना जारी रखें:

आप में भी रुचि हो सकती है: एफसीआई के अनुसार कुत्तों की नस्लों का वर्गीकरण
सूची

कई मामलों में, दौड़ एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैं क्योंकि उनके पास नहीं है विस्तृत मानक लिखित . अन्य मामलों में क्योंकि वे एफसीआई द्वारा स्थापित आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं। और अन्य मामलों में, बस इसलिए कि किसी भी व्यक्ति या कुत्ते संगठन ने प्रक्रिया को पूरा करने में परेशानी नहीं ली है ताकि इन नस्लों को एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त हो।

यह भी संभव है कि कैनिन संगठनों के लिए राजनीतिक पहलुओं ने विदेशी जाति के अंतरराष्ट्रीय प्रसार को बाधित कर दिया है, इसे एक बहुत ही स्थानीय वातावरण में सीमित कर दिया है और उन्हें एफसीआई रजिस्टरों में शामिल करना मुश्किल बना दिया है। या कि एक दौड़ की विवादास्पद छवि ने दुनिया के कुत्ते संगठनों द्वारा अपनी स्वीकृति में बाधा डाली है, जैसा मामला है पिट बैल कुत्ता.

किसी भी मामले में, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुत्तों की नस्लें हैं जिनके पास एफसीआई की मान्यता नहीं है लेकिन अन्य कुत्ते संगठनों जैसे कि अमेरिकी केनेल क्लब (एकेसी), कनाडाई केनेल क्लब (सीकेसी), यूनाइटेड केनेल क्लब (यूकेसी), कॉन्टिनेंटल केनेल क्लब (कोकेसी) और अन्य कुत्ते संगठन।

संयुक्त राज्य अमेरिका की कुत्ते कंपनियों के अलावा जो एफसीआई से स्वतंत्र रहे हैं, एफसीआई से जुड़े कई कुत्ते समाज नस्लों को पहचानते हैं जिन्हें बाद में homologated नहीं किया जाता है।

उदाहरण के लिए, रॉयल कैनाइन सोसाइटी ऑफ स्पेन (आरएससीई) कुछ स्पैनिश नस्लों को पहचानती है जिन्हें एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। हालांकि ये दौड़ एफसीआई की अंतरराष्ट्रीय घटनाओं में प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकती हैं, वे आरएससीई द्वारा मान्यता प्राप्त स्थानीय प्रदर्शनियों में भाग लेते हैं।

संभावना है कि, क्योंकि ये दौड़ लोकप्रिय हो जाती हैं, एफसीआई द्वारा उनकी मान्यता के लिए प्रक्रियाएं की जाएंगी। एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त कुत्ते नस्लों में से कुछ हैं:

Akbash

तुर्की मूल के इस कुत्ते को किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्लब जैसे एफसीआई या केसीबी द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है हाँ स्थानीय समाजों द्वारा और तुर्की के साइनोलॉजिकल फेडरेशन द्वारा। यह एक बड़ा और सुरुचिपूर्ण कुत्ता है, जो हमें स्वर्ण प्रवासी या पायरेनीज़ के पर्वत कुत्ते से दूर याद दिलाता है। यह कुत्ता वास्तव में बड़ा और शक्तिशाली है। उनका चरित्र डरावना और बहुत वफादार है, अजनबियों के साथ आरक्षित है। यह भी बहुत सुरक्षात्मक है।

Akbash

स्पेनिश एलानो




एलानो एक स्पेनिश देशी कुत्ता है और मोलोसाइड प्रकार का है: शॉर्ट स्नौट, शॉर्ट फर और मोटी त्वचा। यह एक बड़ा कुत्ता है और हालांकि यह एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है हाँ यह आरएससीई द्वारा मान्यता प्राप्त है (रॉयल स्पैनिश कैनाइन सोसाइटी)। यह उत्सुक, महान और वफादार है।

स्पेनिश एलानो

अलापाहा ब्लू ब्लड बुलडॉग

इस नस्ल में बैल कुत्तों की विशेषताएं होती हैं और आम तौर पर दूसरों के बीच नीले, भूरा, लाल या सफेद सहित बिकोलर होती है। शिक्षित करना और सक्रिय, सुरक्षात्मक और आज्ञाकारी चरित्र होना बहुत आसान है। वह मूल रूप से जॉर्जिया, यूएसए से है, और है कुछ छोटे संगठनों द्वारा मान्यता प्राप्त.

अलापाहा ब्लू ब्लड बुलडॉग

Boerboel

बोअरबोएल शब्द का शाब्दिक अर्थ है " किसान का कुत्ता "चूंकि इसका इस्तेमाल पहले मवेशियों की सुरक्षा के लिए किया जाता था, यह मोलॉसॉइड प्रकार का एक बड़ा और शक्तिशाली कुत्ता है। वफादार, स्नेही और शांत आपके दिन में।

Boerboel

अमेरिकी बुलडॉग

मौजूद तीन प्रकार के बुलडॉग में, अमेरिकी ही कुत्ते समाज द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। "स्कॉट" और "जॉनसन" दो उपप्रकार हैं। यह एक बड़ा कुत्ता, गतिविधि और ऊर्जा है, जो व्यायाम और लंबी पैदल यात्रा के लिए इस्तेमाल परिवारों के लिए सही है। अमेरिकी बुलडॉग यह अच्छी तरह से जाना जाता है मौजूद कुत्तों की विभिन्न नस्लों में से लेकिन यह निस्संदेह एक सुंदर कुत्ता और दयालु चरित्र है।

अमेरिकी बुलडॉग

Kangal

कंगल तुर्की मूल का कुत्ता है और हालांकि यह एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है, हाँ यह केसीबी द्वारा है (ब्रिटिश केनेल क्लब), दुनिया भर में वजन के साथ एक संगठन। यह एक बड़ा कुत्ता, मांसपेशियों और एक उत्सुक coiled पूंछ के साथ है। यह आमतौर पर एक चरित्र है गंभीर, सहिष्णु और सम्मानजनक , गुण जो उन्हें अपने मूल प्रांत में बहुत खास बनाते हैं: शिव।

Kangal

अलास्का से क्ले काई

क्ली काई का एक अनूठा पहलू है, जो अलास्का मालामुट के समान ही है क्योंकि यह इसका प्रत्यक्ष सापेक्ष है। हालांकि, यह एक है बहुत छोटा कुत्ता तुलना में यह एक बहुत ही स्मार्ट, सक्रिय और जिज्ञासु कुत्ता है, जो सक्रिय जीवनशैली वाले लोगों के लिए सही है जो अपने पालतू जानवरों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं।

अलास्का से क्ले काई

Shikoku inu

शिकोकू मौजूद सबसे खूबसूरत जापानी कुत्तों में से एक है। यह आकार में मध्यम है और आमतौर पर है चुस्त, सक्रिय और वफादार . हम उन्मुख शैली की भौतिक विज्ञान पर जोर देते हैं, जो स्पष्ट रूप से हमें लोकप्रिय शिबा इनू की याद दिलाता है, हालांकि यह कुछ हद तक बड़ा है।

Shikoku inu

अमेरिकन पिट बुल टेरियर

अमेरिकी पिट बैल टेरियर निस्संदेह इस शताब्दी के सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है। उनकी प्रसिद्धि इस सुंदर और बुद्धिमान कुत्ते की वास्तविकता के अनुरूप नहीं है। पूर्व में इसका इस्तेमाल नानी कुत्ते के रूप में किया जाता था बच्चों और उनके सुरक्षात्मक चरित्र के साथ धैर्य.

बहुत से लोग मानते हैं कि यह एक आक्रामक कुत्ता है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह किसी अन्य की तरह कुत्ता है। मुख्य अंतर यह है कि कुछ लोग उसे बुरे इरादे से प्रशिक्षित करते हैं।

अमेरिकन पिट बुल टेरियर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्रसेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्र
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
एफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरणएफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरण
रूसी काला टेरियररूसी काला टेरियर
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
चपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेलचपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेल
कुत्तों में वंशावली क्या है?कुत्तों में वंशावली क्या है?
कुत्ते के लिए वंशावली कैसे प्राप्त करेंकुत्ते के लिए वंशावली कैसे प्राप्त करें
शिबा इनू के रंगशिबा इनू के रंग
» » कैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है
© 2022 TonMobis.com