सेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्र




इस दौड़, सुरक्षात्मक और प्यार की उत्पत्ति बहुत पुरानी है। इसे एफसीआई वर्गीकरण में समूह 2, सेक्शन 2, पर्वत-प्रकार मोलॉसॉइड में शामिल किया गया है।
स्विस भिक्षुओं द्वारा उन्हें उठाया गया था, उनके मूल पर कई सिद्धांत हैं, लेकिन उनमें से कोई भी पूरी तरह से स्थापित नहीं है, संभवतः महान स्विस बैल के साथ आल्प्स के पुराने मास्टिफ़ को पार कर गया है। ग्यारहवीं शताब्दी में ग्यारहवीं शताब्दी में इन भिक्षुओं द्वारा स्थापित धर्मशाला में, इन कुत्तों का जन्म हुआ और सत्तरवीं शताब्दी के बाद से इसके बारे में दस्तावेज है। उन्हें मूल रूप से धुंध और बर्फ में खोए गए यात्रियों के लिए बचाव और बचाव कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता था।
1884 में, "Schweizerische सेंट Bernhardsclub" (स्विस सेंट बर्नार्ड डॉग क्लब) बेसल में स्थापित किया गया था। 1887 में इसे आधिकारिक तौर पर स्विस नस्ल के रूप में मान्यता प्राप्त थी और तब से यह इस देश की "राष्ट्रीय जाति" है।
सैन बर्नार्डो एक दयालु और दयालु कुत्ता है, लेकिन चरित्र के साथ। यह बच्चों और संरक्षक के साथ अपने मालिकों और उनके क्षेत्र के साथ शांत है। हमें अन्य कुत्तों के साथ अपने रिश्तों की निगरानी करनी चाहिए, क्योंकि पुरुष, सब से ऊपर, प्रभावशाली होते हैं। व्यायाम करने के लिए आपको अंतरिक्ष की आवश्यकता है, क्योंकि यह एक बड़ा कुत्ता है।
वे बड़े कुत्तों हैं, पुरुषों को सूखने वालों और 65 सेमी पर कम से कम 70 सेमी तक पहुंच जाना चाहिए। उनका औसत वजन 60 से 9 0 किलो के बीच होता है और वे एक प्रभावशाली सिर के साथ जोरदार, मजबूत और पेशीदार होते हैं। आपका कोट सफेद और भुना हुआ पीला या सफेद और लाल होना चाहिए। दो किस्में हैं: छोटे बाल और लंबे बाल की विविधता, हालांकि मूल रूप से सैन बर्नार्डो छोटे बाल थे।
इस नस्ल के स्वास्थ्य के संबंध में ध्यान में रखने के कई बिंदु हैं। वे गैस्ट्रिक टोरसन-फैलाव से गुजरने के लिए प्रवण होते हैं, जो उनके बड़े आकार और थोरैक्स की गहराई से अनुकूल होते हैं। सबसे अच्छी रोकथाम भोजन की बड़ी मात्रा में भोजन नहीं करना है और खाने के तुरंत बाद कुत्ते को व्यायाम करने के लिए नहीं है।
सभी बड़ी और मजबूत नस्लों की तरह, सैन बर्नार्डो ऑस्टियोआर्टिकुलर बदलाव और हिप डिस्प्लेसिया को पीड़ित कर सकते हैं। एक सावधानीपूर्वक अनुवांशिक चयन, जानवर को अपने उचित वजन और मध्यम अभ्यास में रखते हुए जीवन की अच्छी गुणवत्ता के लिए महत्वपूर्ण हैं।
इस तरह के बहिर्वर्त्मता -eversión पलक जावक, क्या आंख descubierto- और -INVESTMENT पलक Entropion अंदर करने के लिए भी अक्सर San Bernardo में होने वाली कर रहे हैं, विशेष रूप से अतिरिक्त त्वचा और जरूरत से ज्यादा molosos साथ नमूनों में है के रूप में आंख का विकार ।
स्पेन में उनके प्रजनक में बांटा जाता है स्पेनिश क्लब डॉग San Bernardo -cepsb.com- जो मानक और दौड़ की कार्यक्षमता बनाए रखने और गलत धारणा से दूर रहने के लिए एक, चुस्त सशक्त और प्रतिरोधी morfotipo को प्राप्त है, और बढ़ाया करना है कि सैन बर्नार्डो एक विशाल बेकार, मोटी और बेकार है। "अतिरंजित" प्रतियों के साथ प्रजनन बहुत भारी संरचना से संबंधित ऊपर उल्लिखित संयुक्त और नेत्र रोगों की घटना के कारण किया गया है।
इस रोमांचक दौड़ के बारे में और जानने के लिए, आप एफसीआई वेबसाइट पर अपना मानक देख सकते हैं:
fci.be/uploaded_files/061-st%20bernard_sp.doc

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सैन बर्नार्डो कुत्तों की नस्लसैन बर्नार्डो कुत्तों की नस्ल
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
एपेंज़ेलर या एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ताएपेंज़ेलर या एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ता
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लोंदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों
स्विस सफेद भेड़ियास्विस सफेद भेड़िया
एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्लएपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्ल
कैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैकैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
डोबर्मन की उत्पत्तिडोबर्मन की उत्पत्ति
» » सेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्र
© 2022 TonMobis.com