अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर-टेरियर नस्ल

इस नस्ल के कुत्तों, अमेरिकी पिट बुल टेरियर की तरह, हिंसक और आक्रामक कुत्तों होने के लिए एक झूठी प्रतिष्ठा है के रूप में वहाँ मालिकों को गैर जिम्मेदाराना और जिस तरह से शिक्षित नहीं कर रहे हैं क्योंकि शुरुआत में वे लड़ कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया गया पर्याप्त, आक्रामक कुत्तों को पैदा करना क्योंकि वे सोचते हैं कि इस तरह वे अपने मानवता को दिखाते हैं।

जिन लोगों के पास इस नस्ल के कुत्ते हैं, वे पुष्टि करते हैं कि वे बेहद शांत जानवर हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से अगर वे आक्रामक तरीकों से आक्रामकता से उत्तेजित होते हैं तो वे किसी भी कुत्ते की तरह अनियंत्रित जानवर बन सकते हैं।

यदि आप एक कुत्ता अमेरिकी स्टेफर्डशायर-टेरियर नस्ल गोद लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह, इससे पहले कि देखभाल के बारे में आप की जरूरत है, अपनी विशेषताओं, उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है और सब कुछ आप जानना चाहते हैं सूचित करने के लिए आप आज बताने के लिए महत्वपूर्ण है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

1 अमेरिकी स्टैफोर्डशायर-टेरियर नस्ल का इतिहास

अमेरिकन स्टैफोर्डशायर-टेरियर नस्ल के कुत्तों की उत्पत्ति काफी जटिल है। पुरानी अंग्रेज़ी बुलडॉग और पुरानी अंग्रेज़ी टेरियर नस्लों से निकल जाएं। वे अमेरिकी पिटबुल टेरियर नस्ल की उत्पत्ति से निकटता से जुड़े हुए हैं। दोनों दौड़ स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर रेस से आती हैं, जिसे इंग्लैंड से उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में संयुक्त राज्य अमेरिका में लाया गया था, क्योंकि यह कई अन्य जातियों के साथ हुआ था जो बाद में उन लोगों को जन्म देते थे जिन्हें हम आज जानते हैं। अंग्रेजी मूल के इस कुत्ते मुख्य रूप से एक लड़ कुत्ता, क्यों अमेरिकी केनेल क्लब पंजीकरण अस्वीकृति के रूप में इस्तेमाल किया गया था। यह तो है कि संयुक्त केनेल क्लब परिवर्णी शब्द के द्वारा मान्यता प्राप्त UKC अमेरिकी पिट बुल टेरियर रजिस्टर करने के लिए आज हम जानते हैं स्थापित किया गया था।

अमेरिकी केनेल क्लब ने अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर के नाम से नस्ल को पंजीकृत करने का फैसला किया, और उन्हें सौंदर्य प्रदर्शनियों में भाग लेने के लिए उठाया।

1 9 30 के दशक के अंत में अमेरिकी केनेल क्लब और यूनाइटेड केनेल क्लब दोनों में दोनों संगठनों में पंजीकृत कुत्ते, बिल्कुल समान दौड़ थे लेकिन विभिन्न नामों के साथ। यह केवल अस्सी के दशक में था कि दोनों क्लबों के कुत्तों ने अपनी शारीरिक उपस्थिति और स्वभाव में अंतर को विकसित करना शुरू किया, प्रत्येक दौड़ के मानक को परिभाषित किया।


अमेरिकन स्टैफोर्डशायर-टेरियर नस्ल के 2 लक्षण

  • क्रॉस पर ऊंचाई: वे आम तौर पर पचास और चालीस आठ सेंटीमीटर के बीच मापते हैं।
  • वजन: लगभग बीस किलोग्राम वयस्कों।
  • परत: सभी रंग, unicolor, pluricolor या मिश्रित।
  • सामान्य वर्गीकरण: मध्यम कुत्ते नस्लों
  • एकेसी के अनुसार वर्गीकरण: समूह 4: टेरियर।
  • एफसीआई के अनुसार वर्गीकरण: समूह 3: टेरियर > बुल प्रकार टेरियर।


3 अमेरिकी स्टैफोर्डशायर-टेरियर नस्ल के कुत्तों के 3 चरित्र या स्वभाव

इस दौड़ के नमूने में एक बहादुर स्वभाव है, वे मजबूत, प्रतिरोधी और बहुत जिद्दी हैं। लक्षण जिनके द्वारा इन कुत्तों को लड़ने वाले कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया गया है। लेकिन अगर वे सही तरीके से शिक्षित हैं तो वे मनुष्यों के साथ बहुत दोस्ताना कुत्ते हैं।

आम तौर पर, वे हमेशा उनके आस-पास क्या हो रहा है, इस पर बहुत चौकस रहते हैं, और वे परिवार और घर के अच्छे अभिभावक और संरक्षक हैं।

अमेरिकन स्टैफोर्डशायर-टेरियर नस्ल के 4 पहलू

जैसा कि आप इस आलेख में दिखाए गए चित्रों में देखेंगे, इस नस्ल के कुत्तों की एक बहुत ही विशेषता उपस्थिति है, जो कि जाने-माने पिटबुल के समान है लेकिन अधिक मांसपेशी, थोड़ा कम और व्यापक है। वे बहुत चुस्त और सुरुचिपूर्ण कुत्ते हैं, छोटे बाल, तंग, स्पर्श के लिए कठिन, और इसे किसी भी रंग में प्रस्तुत किया जा सकता है।

पूंछ कम है, और कान आमतौर पर छंटनी, अर्द्ध गुलाब या खड़े होते हैं।


अमेरिकन स्टैफोर्डशायर-टेरियर नस्ल द्वारा 5 देखभाल की आवश्यकता है

नस्ल के कुत्तों अमेरिकन स्टैफोर्डशायर-टेरियर उनके पास एक बहुत ही विशिष्ट चरित्र है जिसके लिए जीवन के पहले महीनों से प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। उनकी शिक्षा के दौरान उन्हें कुछ भी नहीं छोड़ा जाना चाहिए ताकि भविष्य में कोई समस्या न हो।

उनके पास अच्छे और बुरे दोनों को सीखने की एक बड़ी सुविधा है, यही कारण है कि उन्हें बहुत अच्छी तरह से शिक्षित करना महत्वपूर्ण है।

वे किसी भी प्रकार के घर में बहुत अच्छी तरह से रहने के लिए अनुकूल हो सकते हैं, अगर उनके पास एक बगीचा है जहां वे बेहतर दौड़ सकते हैं, लेकिन यदि वे एक अपार्टमेंट में रहते हैं तो वे नियमित रूप से चलने के लिए उन्हें बाहर ले जाते हैं।


6 इस नस्ल के कुत्ते के शिक्षा और प्रशिक्षण

क्योंकि वे बुरी आदतों को बहुत आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, या अगर वे सही तरीके से शिक्षित नहीं कर रहे हैं आक्रामक हो जाते हैं और सम्मान लगाने के बाद से वे कर रहे हैं शिक्षा और इस नस्ल के कुत्तों के प्रशिक्षण हम ऊपर अग्रिम के रूप में, उसकी परवरिश का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है पिल्लों। सकारात्मक सुदृढीकरण के आधार पर प्रशिक्षण विधियां वे सर्वोत्तम परिणाम उत्पन्न करती हैं, जिनके साथ अच्छे प्रारंभिक सामाजिककरण के साथ होना चाहिए, ताकि भविष्य में वे लोगों या अन्य जानवरों के साथ व्यवहार और आक्रामकता की समस्याएं पेश न करें। एक ही या अन्य प्रजातियों का हो।


अमेरिकन स्टैफोर्डशायर-टेरियर के 7 स्वास्थ्य

इन कुत्तों को आमतौर पर बहुत स्वस्थ हैं, लेकिन इस के लिए यह बहुत अच्छी तरह से उनकी देखभाल करने के लिए, उन्हें नियमित रूप से पशु चिकित्सक के पास ले, अपने कैलेंडर टीकाकरण और स्वच्छ दिन रखने के लिए, और उन्हें अच्छी गुणवत्ता संतुलित उनके दैनिक आवश्यकताओं के आधार पर गणना की मात्रा का एक संतुलित भोजन देना आवश्यक है, और शारीरिक व्यायाम के साथ।

उन्हें मोतियाबिंद, कुछ हृदय रोग और हिप डिस्प्लेसिया के साथ समस्या हो सकती है। जो पशुचिकित्सा के नियमित दौरे के साथ समय पर पता लगाया जा सकता है और उचित उपचार जल्दी से स्थापित किया जा सकता है।


इस नस्ल के कुत्ते को खरीदने के लिए 8 सुझाव




कुत्ते को प्राप्त करने से पहले हमेशा सलाह लेना महत्वपूर्ण है, इसकी उत्पत्ति, और जगह और उसके प्रजनकों की गंभीरता। इसके अलावा, आपको देखभाल और हर चीज की जानकारी होनी चाहिए और आपको वह समय और पैसा निवेश करने के लिए तैयार रहना चाहिए जो आप खुश और स्वस्थ होने के लायक हैं।

मृत बालों को हटाने के लिए उन्हें एक रबड़ ब्रश के साथ साप्ताहिक ब्रश चाहिए। स्नान हर छः या आठ हफ्तों में किया जा सकता है, जिसमें छोटे बाल होने के लिए कुत्ते के नाई की दुकान में जाने की आवश्यकता नहीं होती है, और आपकी आंखों, कानों और दांतों का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है।

इस नस्ल के कुत्ते को अपनाने के लिए कोई बड़ी सिफारिश की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि उन्हें पहले से ही आपको बताए गए अनुसार बहुत विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता नहीं है। हमेशा की तरह, जरूरतों और देखभाल की आवश्यकता के अध्ययन के लिए एक नया पालतू अपनाने से पहले अच्छी तरह से सीखना महत्वपूर्ण है और इस बारे में ईमानदार होना चाहिए कि आप उस जिम्मेदारी को ग्रहण कर सकते हैं या नहीं। इसके अलावा, एक नस्ल नमूना प्राप्त करते समय, आपको मूल स्थान, माता-पिता की जगह की जांच करनी चाहिए और इसे गंभीरता के साथ एक जगह में खरीदना चाहिए।

सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है क्योंकि हमने पहले से ही आपके कानों और आंखों का उल्लेख किया है, और इसे अक्सर एक विश्वसनीय पशुचिकित्सक के पास ले जाता है ताकि हमेशा टीकाएं हो सकें और अद्यतित हो सकें और उपयुक्त उपचार स्थापित करने के लिए समय पर किसी भी संभावित रोग का पता लगा सकें।

9 अमेरिकी स्टैफोर्डशायर-टेरियर नस्ल के कुत्तों के इमेज

अगर आपको यह नस्ल पसंद आया, तो हमारे पास आपको दिखाने के लिए और अधिक छवियां हैं और आप उन्हें और कुछ और जानना जारी रखते हैं। इसके अलावा, आप अपने द्वारा चुने गए एक पर क्लिक करके उन्हें अपने सेल फोन या कंप्यूटर पर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर फेंकने के लिए खांसीअमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर फेंकने के लिए खांसी
अमेरिकी टेरियर में स्क्रैप होते हैं और पूरे शरीर में कान तक होते हैंअमेरिकी टेरियर में स्क्रैप होते हैं और पूरे शरीर में कान तक होते हैं
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
बुल टेरियर कान के पीछे अंकुरित प्रस्तुत करता हैबुल टेरियर कान के पीछे अंकुरित प्रस्तुत करता है
सूजन फ्रंट पैर के साथ अमेरिकी कर्मचारीसूजन फ्रंट पैर के साथ अमेरिकी कर्मचारी
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
कुत्तों के लिए नाम अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरकुत्तों के लिए नाम अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्ल
» » अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर-टेरियर नस्ल
© 2022 TonMobis.com