# डेटा: सांप पार्सल बोलते हैं तो जादू की कहानियां नहीं हैं

यदि वह भाषा वास्तव में अस्तित्व में थी, तो सांप हमें यह बताने में एक दूसरे से संकोच नहीं करेंगे कि उनके पास कुछ भी खतरनाक नहीं है और इसके विपरीत पर्यावरण को स्वस्थ रखने के लिए उनके पास कई अच्छी चीजें हैं। इसके अलावा, `एनाकोंडा` ने स्क्रीन पर अपनी सभी भूमिकाओं पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और वास्तव में सांपों का एक वास्तविक प्रतिनिधि होने के लिए बहुत कुछ गुम है।

* पार्सल एक साहित्यिक भाषा है जिसका जन्म हैरी पॉटर पुस्तक गाथा में हुआ था। जिनके पास सांपों के साथ संवाद करने की क्षमता है, वे इस काल्पनिक भाषा के माध्यम से ऐसा करते हैं।

(पढ़ें: अबुरा घाटी में सांपों की 5 सबसे सताए जाने वाली प्रजातियां)।

वे हमें और क्या बताएंगे? इन आंकड़ों को देखें:

1। अधिकांश पंजीकृत काटने उन लोगों से आते हैं जिन्होंने सांप को पकड़ने या मारने की कोशिश की।

2। कोलंबिया में सांपों की 311 प्रजातियां हैं जो आज तक ज्ञात हैं, उनमें से केवल 20 सांप हैं और 32 कोरल हैं, जिसका मतलब है कि केवल 52 लोग लोगों के लिए खतरनाक हो सकते हैं।

3। मैक्सिको (414 के साथ) और ब्राजील (408 के साथ) के बाद सांप प्रजातियों की संख्या में कोलंबिया दुनिया में तीसरा स्थान है।

4। सांपों का जहर अपने शिकार को निष्क्रिय करने या मारने के लिए प्रयोग किया जाता है और उनके पास विषाक्त पदार्थ अधिकतर पाचन एंजाइम होते हैं।

साँप-डेटा-सांप-पशु-la-पत्रिका सताया




5। सभी जहरीले सांप मनुष्यों के लिए खतरनाक नहीं हैं, कई में जहर है लेकिन यह लोगों पर बहुत कम प्रभाव डालता है।

6। सभी सांप मांसाहारी हैं, कोई जड़ी बूटी नहीं है।

7। अधिकांश सांप अंडे (डिंबप्रसू) रखना है, लेकिन कई जो अपने युवा (जीवित बच्चा जनने वाली) को जन्म देते हैं देखते हैं और वहाँ दूसरों है कि अंडे को बनाए रखने के लिए जब तक वे अपने शरीर के अंदर बच्चे निकलते हैं और उनकी युवा (ovoviviparous) को जन्म दे रहे हैं।

8। उनकी उपस्थिति फसलों में उपयोग की जाने वाली कीटनाशकों की मात्रा को कम कर देती है, क्योंकि वे कीड़े और कृंतक की कीटों को नियंत्रित कर रहे हैं, जिनके जानवरों और लोगों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं।

9। जानवरों की एक बड़ी तादाद में सांपों को खिलाती है, तो सांप के लापता होने के नकारात्मक जैसे हाक, चील, búhos- ऐसे weasels, बंदरों और marmosets, लोमड़ी, cusumbos, raccoons, Ocelots और बिल्लियों की संख्या स्तनपायी जीवों पक्षियों की आबादी को प्रभावित सामान्य रूप से

10। वे हर साल हजारों लोगों के लिए दवाओं की बचत का स्रोत रहे हैं, उनके विष अफ़ीम की एक ही शक्ति के साथ अलग-थलग किया जा रहा है दर्द निवारक, माध्यमिक प्रभाव से नहीं पृथक थक्का-रोधी और पदार्थों है कि कैंसर कोशिकाओं के विकास को धीमा और रक्त चाप को नियंत्रित कर रहे हैं।

साँप-डेटा-सांप-पशु-la-पत्रिका-बोआ कंस्ट्रिकटर;

स्रोत: लौरा रूबियो रोचा, हेपेटोलॉजिस्ट और पारिस्थितिकी और विकासवादी जीवविज्ञान में मास्टर।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं सांपों की रक्षा करता हूं: ऊब की घाटी की 5 सबसे सताए जाने वाली प्रजातियांमैं सांपों की रक्षा करता हूं: ऊब की घाटी की 5 सबसे सताए जाने वाली प्रजातियां
सांप खिला रहा हैसांप खिला रहा है
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
एक कोरल सांप की पहचान कैसे करेंएक कोरल सांप की पहचान कैसे करें
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियांस्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
दुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या हैदुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या है
कैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता हैकैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता है
» » # डेटा: सांप पार्सल बोलते हैं तो जादू की कहानियां नहीं हैं
© 2022 TonMobis.com