सांप और सांप के बीच अंतर

सांप और सांप के बीच अंतर

जानवरों के साम्राज्य का ज्ञान, हमारे पर्यावरण का ज्ञान में तब्दील हो के लिए मानव जीवन प्रकृति की प्रकृति आगे समझ के साथ सहभागिता के बिना कल्पना नहीं की जा सकती हमें बेहतर मदद करता है अपनी प्रवृत्ति और चक्रीय गतिशीलता के साथ समझते हैं सभी महत्वपूर्ण प्रक्रियाएं।

हालांकि, जब हम पशु साम्राज्य के रहस्यों में जाते हैं तो कुछ जानकारी भ्रमित हो सकती है और यहां तक ​​कि हमें कुछ संदेह भी दे सकते हैं, प्रकृति के वास्तविक ज्ञान को प्राप्त करने के लिए स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है।

उदाहरण के लिए, iquest- एक सांप सांप के समान ही है? निश्चित रूप से आपको कभी संदेह है, और हम आपको बता सकते हैं कि यह बिल्कुल वही जानवर नहीं है, ताकि आप समझ सकें कि आज दोनों शब्द क्या हैं, हम इसके बारे में बात करते हैं सांप और सांप के बीच अंतर.

आप में भी रुचि हो सकती है: पालतू जानवर के रूप में सांप
सूची

सांपों की दुनिया

यह समझने के लिए कि सांप क्या है, हमें पहले समझना होगा कि सांपों की दुनिया कैसा है। सांप जानवर हैं वे सरीसृपों के समूह का हिस्सा हैं , हालांकि उनके पास चरमपंथी नहीं हैं क्योंकि उनकी त्वचा के वेंट्रल क्षेत्र में मौजूद तराजू विस्थापन के लिए उपयोग किए जाते हैं।

सांपों की एक महान विविधता है जो निम्नलिखित वैज्ञानिक रूप से उपयोग वर्गीकरण के माध्यम से हल की जाती है:

  • परिवार
  • उपपरिवार
  • लिंग
  • उप-शैली
  • जाति
  • उप-प्रजाति

अब तक हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि सांप एक हैं पशु साम्राज्य का उपनिवेश , जिसमें, हम विभिन्न परिवारों को अलग करते हैं।

सांपों की दुनिया

सांप क्या हैं?

सांपों के बारे में बात करने के लिए परिवार के बारे में बात करना है Colubrids, वास्तव में, अधिकांश सांप मौजूदा इस परिवार का हिस्सा हैं, जो लगभग 1800 प्रजातियों को पकड़ सकता है। का परिवार Colubrids कई हानिरहित प्रजातियों और इस तरह के सांप यूरोपीय पानी या सीढ़ी साँप के रूप में मध्यम आकार के होते हैं, हालांकि, कुछ साँप जहरीला और होने के पीछे स्थित दांत (हालांकि एक घातक जहर नहीं) कर रहे हैं मौखिक गुहा




हां हमें एक सांप को उजागर करना चाहिए जिसे जाना जाता है केप अर्बोरियल सांप , जिसका काटने मनुष्य के लिए घातक हो सकता है, ऐसी कुछ प्रजातियों में से एक है जो इस तरह की खतरनाकता में पड़ता है। आप इसे नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं।

हम परिवार में आम विशेषताओं की सराहना कर सकते हैं Colubrids, जैसे कि आकार, जो आमतौर पर 20 से 30 सेंटीमीटर और सिर के बीच होता है, जो बड़े पैमाने पर कवर होता है।

सांप क्या हैं?

एक सांप क्या है और सांप क्या है?

व्यावहारिक तरीके से इस सामान्य भ्रम को स्पष्ट करने के लिए, हम इसे निष्कर्ष निकाल सकते हैं सभी सांप सांप होते हैं, लेकिन सभी सांप सांप नहीं होते हैं , के बाद से सांप के समूह इस तरह के परिवार elápidos (कोबरा, कोरल सांप, mambas और समुद्र सांप) के रूप में अन्य विभिन्न परिवारों, या viperids (वाइपर और रैटलस्नेक) के परिवार के घरों।

सांप पशु साम्राज्य का एक उपनिवेश हैं, जबकि सांप कई परिवारों में से एक हैं जो सांपों के बड़े समूह को बनाते हैं।

एक सांप क्या है और सांप क्या है?

क्या आप सांपों की दुनिया में रूचि रखते हैं?

यदि आप सांपों के बारे में और जानना चाहते हैं क्या आप एक सरीसृप अपनाने के बारे में सोच रहे हैं जैसे ही आपके घर में पालतू जानवर पालतू जानवर के रूप में पाइथन के साथ-साथ कोरल सांप को पालतू जानवर के रूप में देखने में संकोच नहीं करते हैं।

याद रखें कि सरीसृप जानवरों बहुत विशिष्ट और निरंतर देखभाल की आवश्यकता है, तो यह भी अगर आप अंत में अच्छी तरह से एक के स्वागत के लिए एक सांप के काटने के लिए कदम के रूप में तय साँप molting में समस्याओं के बारे में अपने आप को सूचित करने के लिए आवश्यक हो जाएगा। हमेशा विशेषज्ञ पशु के हाथों में।

क्या आप सांपों की दुनिया में रूचि रखते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सांप और सांप के बीच अंतर , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
एक कोरल सांप की पहचान कैसे करेंएक कोरल सांप की पहचान कैसे करें
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियांस्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
दुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या हैदुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या है
कैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता हैकैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता है
एक असली मूंगा सांप को अलग कैसे करेंएक असली मूंगा सांप को अलग कैसे करें
अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिएअगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए
» » सांप और सांप के बीच अंतर
© 2022 TonMobis.com