सांपों को डराने के लिए कैसे

सांपों को डराने के लिए कैसे

बहुत से लोग सांपों का बड़ा डर महसूस करते हैं, क्योंकि वे उपस्थिति के कारण उपस्थित होते हैं या बस इसलिए कि वे एक के सामने उपस्थित होने के विचार को अस्वीकार करते हैं। अगर वे ब्राजील में हैं तो इन लोगों के लिए यह विशेष रूप से चिंताजनक होगा, क्योंकि इस देश में दुनिया में कुछ सबसे जहरीले सांप हैं और अन्य उन्हें आसानी से पाया जा सकता है सड़क पर, विशेष रूप से अपने आवास के करीब के क्षेत्रों में, जैसे पेड़, घास और बंद जंगलों। यदि आप जानना चाहते हैं सांपों को डराने के लिए कैसे एक-दूसरे से और अपने घर से दूर रहने के लिए, इस लेख को जानवरों को पढ़ें। Sitio2.xyz खोजने के लिए!

सबसे पहले, अगर आपके पास एक बगीचा है, तो आपको चाहिए सभी कचरा और मलबे से छुटकारा पाएं कि मैंने इसमें जमा किया है, क्योंकि सांप उन स्थानों से छिप जाते हैं और मैं घोंसला बना देता हूं। एक से आश्चर्यचकित होने से बचने के लिए, सफाई और गर्म दिनों से पहले आगे बढ़ने की कोशिश करें।

  • बगीचे के पौधों के साथ भी ऐसा ही होता है: कम लोगों को पसंद करें और बुनन के निर्माण से बचें क्योंकि उसके एक सांप को छुपाया जा सकता है। आप भी पौधे लगा सकते हैं सुगंधित जड़ी बूटी और लहसुन बगीचे में, चूंकि इन पौधों की गंध प्राकृतिक रूप से सांपों को पीछे छोड़ देती है।

  • नेफ्थालेन गेंदें बगीचे से या उसके घर के प्रवेश द्वार के बगल में। चूंकि यह उत्पाद समय के साथ वाष्पीकरण करता है, प्रक्रिया को दोहराएं, जब भी आपको लगता है कि यह आवश्यक है। एक विकल्प के रूप में आप केरोसिन, क्रेओलिन और डीजल तेल का उपयोग करने में सक्षम होंगे।




  • सांप को अपने पिछवाड़े या बगीचे में स्वतंत्रता से दूर रखने का एक और तरीका है मुर्गियां या कॉन . मुर्गियों, मात्रा में, सांप को डराते हैं और इसे बहुत करीब से रोकने से रोकते हैं, जबकि कॉन जल्द ही संकेत देता है कि कुछ गलत है, भौंकने और सांप पर हमला करने की कोशिश कर रहा है।

  • चूहों को हटा दें अपने घर के आस-पास, सांपों के शिकार में से केवल एक ही है और यह प्राकृतिक है कि अगर बर्न में या यार्ड में चूहे हैं, तो वे संपर्क करेंगे। ऐसा होने पर चूहों से दूर जाने से सांप दूर हो जाएंगे। आप बिल्ली को रख कर यह स्वाभाविक रूप से और आसानी से कर सकते हैं जहां आपको संदेह है कि चूहों हैं।

  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सांपों को डराने के लिए कैसे हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें जीवविज्ञान जानवरों के साथ शौक.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मैं सांपों की रक्षा करता हूं: ऊब की घाटी की 5 सबसे सताए जाने वाली प्रजातियांमैं सांपों की रक्षा करता हूं: ऊब की घाटी की 5 सबसे सताए जाने वाली प्रजातियां
    सांप खिला रहा हैसांप खिला रहा है
    अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
    एक कोरल सांप की पहचान कैसे करेंएक कोरल सांप की पहचान कैसे करें
    पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
    आवास के लिए जानवरों की सिफारिश नहीं की जाती हैआवास के लिए जानवरों की सिफारिश नहीं की जाती है
    एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
    स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियांस्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
    दुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या हैदुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या है
    कैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता हैकैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता है
    » » सांपों को डराने के लिए कैसे
    © 2022 TonMobis.com