एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप

एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप

मूंगा सांप या "मिर्च पूंछ" एक सांप है बहुत जहरीला लाल, काला और पीला। यह अपने शक्तिशाली जहर और कविताओं कि शाही लाल, nonpoisonous, जो उसे की तरह लग रहे और शिकारियों से हमलों को रोकने के मिश्रण से अलग करने के सृजन किया गया है की भीड़ के लिए अमेरिका में बहुत प्रसिद्ध है।

Iquest- क्या एक पालतू जानवर के रूप में सांप रखना ठीक है? विशेषज्ञों के बारे में जानने के लिए अधिक जानकारी प्राप्त करें कि यह संभव है या नहीं एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप.

आप में भी रुचि हो सकती है: पालतू जानवर के रूप में सांप
सूची

प्रवाल सांप की बुनियादी जरूरतें

यदि आप एक विदेशी पालतू जानवर के रूप में एक कोरल सांप प्राप्त करने के लिए दृढ़ हैं, तो आपको पहले अवश्य ही अवश्य ही अवश्य करना चाहिए अपनी जरूरतों को जानें इसे संतुष्ट करने के लिए शारीरिक और एक स्वस्थ प्रति है।

iquest- एक मूंगा सांप क्या खाते हैं?

जंगली में, मूंगा सांप मेंढक, छिपकली और उसके अलावा छोटे प्रकार के सांपों पर खिलाता है। इस कारण से, कैद में हमें छोटे युवा चूहों को प्रदान करना होगा (जीवित भोजन की आवश्यकता नहीं है)।

iquest- मुझे अपने मूंगा सांप के लिए क्या डरावना चाहिए?

केवल 15 सेंटीमीटर वाला एक बच्चा प्रवाल पहले से ही जहरीला है और यदि आप भाग्यशाली हैं तो ढाई मीटर तक पहुंचने के लिए बढ़ेगा। इसके लिए हमारे पास कम से कम 100 x 60 x 90 सेमी का डरावना होना चाहिए। वे रात्रिभोज और अकेले सांप होते हैं जो अधिकांश दिन जंगलों के पत्ते के कूड़े या पेड़ के तने के बीच छुपाते हैं।

अपने मूंगा सांप के लिए ट्रंक और वनस्पति के साथ एक उपयुक्त वातावरण बनाएं, पृष्ठभूमि में बजरी जोड़ें और आप भी झूठी बुरो बना सकते हैं। याद रखें कि सांप हैं विशेषज्ञ escapists और जो छेद आप भूल सकते हैं वह भागने के लिए सही होगा।

तापमान 25ॉर्डएम-सी और 32ॉर्डएम-सी के बीच होना चाहिए और प्रकाश प्राकृतिक होगा (आपको रात में 10 से 12 घंटे की अवधि की आवश्यकता होती है जबकि रात में यह अंधेरा रहेगा)। अंत में हम सरीसृपों के लिए एक ड्रिंकर जोड़ देंगे जो हमें किसी विशेष स्टोर में मिलेगा।

प्रवाल सांप की बुनियादी जरूरतें

प्रवाल सांप की देखभाल




देखभाल के रूप में हम उस पर टिप्पणी कर सकते हैं आपकी सभी बुनियादी जरूरतें , पिछले खंड में विस्तृत 100% कवर किया जाना चाहिए। तापमान, पानी या प्रकाश की उपेक्षा का मतलब हमारे कोरल सांप के लिए मौत का होगा, जिसके लिए लगातार ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

मोल्ट के समय में सांप मृत त्वचा को खत्म करने के लिए अपने तारा के छोटे पत्थरों के साथ रगड़ना पसंद करेगा।

आपके पास एक संपर्क होना चाहिए विशेषज्ञ , जो आपको बताएगा कि यह कितनी बार आएगा और यह जांचने के लिए कि यह पूरी तरह से स्वस्थ है।

प्रवाल सांप की देखभाल

प्रवाल सांप का काटने

प्रवाल सांप एक सुंदर लेकिन घातक जानवर है। इसके प्रभाव तब तक विकसित हो सकते हैं जब तक कि बारह घंटे बाद हम मस्तिष्क और मांसपेशियों, भाषण विफलताओं और डबल दृष्टि के साथ संबंधों में दोष महसूस करना शुरू कर देंगे। मृत्यु दिल या श्वसन विफलता के कारण हो सकती है।

यहां तक ​​कि अगर आपको ऐसा करने का आग्रह होता है या लगता है कि आपके प्रतिबिंब धीमे हैं, तो यदि आप सांपों की देखभाल और संचालन में विशेषज्ञ नहीं हैं आपको किसी भी परिस्थिति में इसे छूना नहीं चाहिए.

iquest- क्या होता है अगर मेरा मूंगा सांप मुझे काटता है?

हालांकि इसका काटने यह घातक हो सकता है मनुष्य के लिए यदि इसका इलाज नहीं किया जाता है तो चिंता न करें, 1 9 67 से मनुष्य के प्रति विषाक्तता है जो उसे अपने जहर से प्रतिरक्षा देता है। वैसे भी, हम आपको एक कोरल खरीदने से पहले अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से संवाद करने की सलाह देते हैं और स्टिंग का सामना करने के मामले में उन्हें सतर्क करते हैं। एक सेकंड इंतजार मत करो और अस्पताल जाओ। ध्यान रखें कि प्रत्येक व्यक्ति के चयापचय के आधार पर जहर तेजी से या धीमा काम करता है, इसे मत खेलो।

प्रवाल सांप का काटने

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता हर समय एक सांप की तरह अपनी जीभ चिपकाता हैमेरा कुत्ता हर समय एक सांप की तरह अपनी जीभ चिपकाता है
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
एक कोरल सांप की पहचान कैसे करेंएक कोरल सांप की पहचान कैसे करें
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
दुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या हैदुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या है
कैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता हैकैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता है
एक असली मूंगा सांप को अलग कैसे करेंएक असली मूंगा सांप को अलग कैसे करें
# डेटा: सांप पार्सल बोलते हैं तो जादू की कहानियां नहीं हैं# डेटा: सांप पार्सल बोलते हैं तो जादू की कहानियां नहीं हैं
दुनिया में सबसे जहरीले सांपदुनिया में सबसे जहरीले सांप
» » एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
© 2022 TonMobis.com