दुनिया में सबसे जहरीले सांप

दुनिया में सबसे जहरीले सांप

ध्रुवों और आयरलैंड दोनों को छोड़कर दुनिया भर में कई सांप वितरित किए जाते हैं। आप, किसी न किसी तरह से, दो मुख्य समूहों में अंतर कर सकते हैं: वे जहरीले हैं, और जो नहीं हैं।

इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम दुनिया भर से सबसे अधिक प्रतिनिधि जहरीले सांप पेश करेंगे। याद रखें कि कई दवा प्रयोगशालाओं के लिए जहरीले सांपों को पकड़ या प्रजनन किया जाता है प्रभावी एंटीडोट्स प्राप्त करें . ये कैप्चर दुनिया भर में हर साल हजारों लोगों को बचाते हैं।

खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें दुनिया में सबसे जहरीले सांप साथ ही साथ नाम और छवियां ताकि आप उन्हें गहराई से जान सकें।

आप में भी रुचि हो सकती है: ब्लैक मम्बा, अफ्रीका में सबसे ज़्यादा जहरीला साँप
सूची

अफ्रीकी जहरीले सांप

आइए ब्लैक मम्बा और हरी मम्बा, बहुत खतरनाक और जहरीले सांपों की दो किस्मों के साथ दुनिया में सबसे जहरीले सांपों की हमारी समीक्षा शुरू करें:

काला मम्बा यह सांप है महाद्वीप का सबसे जहरीला . इस खतरनाक ओपिडियन की एक विशेषता यह है कि यह 20 किमी / घंटा की अविश्वसनीय गति से यात्रा कर सकती है। यह 2.5 मीटर से अधिक मापता है, यहां तक ​​कि 4 तक पहुंचता है। इसे वितरित किया जाता है:

  • सूडान
  • इथियोपिया
  • कांगो
  • तंजानिया
  • नामीबिया
  • मोजाम्बिक
  • केन्या
  • मलावी
  • जाम्बिया
  • युगांडा
  • Zimbwabe
  • बोत्सवाना

इसका नाम इसलिए है क्योंकि सब कुछ उसके मुंह के अंदर पूरी तरह से काला है . शरीर के बाहर कई समान रंग दिखा सकते हैं। निर्भर करता है कि वह स्थान जहां यह रहता है वह रेगिस्तान, सवाना या जंगल है, इसका रंग जैतून के हरे रंग से भूरे रंग के हथियार तक बदल जाएगा। ऐसे स्थान हैं जो काले मम्बा को बुलाते हैं "सात कदम", चूंकि किंवदंती कहती है कि आप काले मम्बा के काटने से गिरने से पहले केवल सात कदम उठा सकते हैं।

अफ्रीकी जहरीले सांप

हरी मम्बा यह छोटा है, हालांकि इसका जहर भी न्यूरोटॉक्सिक है। इसमें एक सुंदर उज्ज्वल हरी लिवर और सफेद पैटर्न हैं। यह काले रंग की तुलना में दक्षिण में अधिक वितरित किया जाता है। यह औसतन 1.70 मीटर का उपाय करता है, हालांकि 3 मीटर से अधिक है।

यूरोपीय जहरीले सांप

सींग वाले योजक वह यूरोप में, खासकर बाल्कन क्षेत्र और दक्षिण में रहता है। यह माना जाता है सबसे जहरीले यूरोपीय सांप . इसमें 12 मिमी से अधिक की बड़ी incisors है और उसके सिर पर सींग के समान परिशिष्ट की एक जोड़ी है। इसका रंग हल्का धूलदार भूरा है। उनके पसंदीदा आवास रॉक crevices हैं।

स्पेन में वाइपर और जहरीले सांप होते हैं, लेकिन यदि मानव हमले में कोई बीमारी नहीं है, तो उनके काटने से घातक नतीजों के बिना दर्दनाक घावों से ज्यादा कुछ नहीं होता है।

यूरोपीय जहरीले सांप

एशियाई जहरीले सांप

कोबरा असली यह दुनिया में सबसे बड़ा और सबसे प्रतीकात्मक जहरीला साँप है। यह 5 मीटर से अधिक माप सकता है और पूरे भारत, दक्षिणी चीन और दक्षिण पूर्व एशिया में वितरित किया जाता है। इसमें एक शक्तिशाली और जटिल न्यूरोटॉक्सिक और कार्डियोटॉक्सिक जहर है।

इसे तुरंत किसी भी सांप से अलग किया जाता है उसके सिर का विशेष आकार . उनकी रक्षा / हमले की मुद्रा भी उनके शरीर के एक महत्वपूर्ण हिस्से के साथ विशिष्ट है और सिर खड़ा है।

एशियाई जहरीले सांप

रसेल वाइपर यह शायद सांप है जो पूरी दुनिया में सबसे दुर्घटनाओं और मौतों का उत्पादन करता है। यह बहुत आक्रामक है, और हालांकि यह केवल 1.5 मीटर का उपाय करता है, यह मोटा, मजबूत और तेज है।

सबसे अधिक ophidians जो भागने के लिए पसंद करते हैं, के विपरीत, russell, मामूली स्पर्श पर हमला, जगह पर दृढ़ और शांत है। यह हिंद महासागर के उस क्षेत्र में जावा, सुमात्रा, बोर्नियो और द्वीपों के प्लेयाड के द्वीपों के अलावा, कोबरा के समान स्थानों में रहता है। यह गहरे अंडाकार धब्बे के साथ हल्का भूरा है।




धारीदार केआरटी , बंगारा के रूप में भी जाना जाता है, पाकिस्तान, दक्षिणपूर्व एशिया, बोर्नियो, जावा और सीमावर्ती द्वीपों में रहता है। उनका पक्षाघात जहर है कोबरा से 16 गुना अधिक शक्तिशाली.

आम तौर पर हम काले पट्टियों के साथ पीले रंग की सराहना कर सकते हैं हालांकि कभी-कभी यह नीले, काले या भूरे रंग के स्वर दिखा सकता है, यह प्रत्येक मामले पर निर्भर करेगा।

दक्षिण अमेरिकी जहरीले सांप

सांप याराकाकुसु इसे दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में सबसे जहरीला माना जाता है और 1.5 मीटर का उपाय होता है। इसमें हल्के और गहरे रंग के स्वरों के एक विविध पैटर्न के साथ एक भूरा रंग है। यह tonality उसे गिरती पत्तियों के बीच खुद को छिपाने में मदद करता है जो आर्द्र जंगल की मिट्टी कालीन बनाते हैं। यह उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय जलवायु में रहता है। उसकी जहर बहुत शक्तिशाली है.

यह नदियों और सहायक नदियों के पास रहता है, इसलिए यह मेंढक और कृंतक पर खिलाता है। वह एक महान तैराक है। यह सांप ब्राजील, पराग्वे और बोलीविया में पाया जाता है।

दक्षिण अमेरिकी जहरीले सांप

उत्तरी अमेरिकी जहरीले सांप

लाल हीरा rattlesnake यह उत्तरी अमेरिका में सबसे बड़ा सांप है। यह 2 मीटर से अधिक उपाय करता है, यह भी बहुत भारी है। इसके रंग के कारण यह पूरी तरह से मिट्टी और जंगली और अर्ध-रेगिस्तानी स्थानों के पत्थरों के साथ छिड़का हुआ है जहां यह रहता है। इसका नाम "कैस्केबेल" एक प्रकार की कार्टिलाजिनस रैटल से आता है जो इस सांप की पूंछ में है।

यह प्रदर्शन करने के लिए प्रथागत है एक अचूक शोर इस अंग के साथ जब यह बेचैन महसूस करता है, जिसके साथ घुसपैठिया जानता है कि जब वह भयानक जिंगल सुनता है तो क्या खुलासा होता है।

उत्तरी अमेरिकी जहरीले सांप

मखमल सांप , नौयाका रियल या भी कहा जाता है Bothrops Asper यह दक्षिणी मेक्सिको में रहता है। यह अमेरिका में सबसे जहरीला साँप है। इसमें एक सुंदर हरा रंग और बड़ा incisors है। यह शक्तिशाली है जहर न्यूरोटॉक्सिक है.

ऑस्ट्रेलियाई विषैले सांप

मौत का वाइपर के रूप में भी जाना जाता है Acanthophis अंटार्कटिकस यह अन्य सांपों के विपरीत उच्च खतरनाकता का एक सांप है हमला करने में संकोच नहीं करेंगे, यह है बहुत आक्रामक . मृत्यु एक घंटे से भी कम समय में होती है, जिसके कारण यह बेहद शक्तिशाली न्यूरोटॉक्सिन होता है।

ऑस्ट्रेलियाई विषैले सांप

हमने पाया ओरिएंटल ब्राउन सांप या स्यूडोनाजा टेक्सिलिस सांप जो ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रहता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस सांप में है दूसरा सबसे घातक जहर दुनिया और इसके आंदोलन बेहद तेज़ और आक्रामक हैं।

हम एक आखिरी ऑस्ट्रेलियाई सांप के साथ खत्म करते हैं, तट के ताइपान या फिर ऑक्सीयूरनस स्कुटेलैटस, सांप होने के लिए खड़ा है ग्रह पर सबसे लंबे fangs , लंबाई में 13 मिमी मापने।

दुनिया में तीसरा सबसे जहरीला जहरीला जहरीला जहर है और 30 मिनट में काटने के बाद मौत हो सकती है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे जहरीले सांप , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
एक कोरल सांप की पहचान कैसे करेंएक कोरल सांप की पहचान कैसे करें
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियांस्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
दुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या हैदुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या है
कैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता हैकैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता है
एक असली मूंगा सांप को अलग कैसे करेंएक असली मूंगा सांप को अलग कैसे करें
» » दुनिया में सबसे जहरीले सांप
© 2022 TonMobis.com