एक कुत्ते में गर्भपात के लक्षण

एक कुत्ते में गर्भपात के लक्षण

कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान, भ्रूण के अंदर विकसित होने के लिए आदर्श स्थितियों को बनाने के लिए हमारे सबसे अच्छे दोस्त के शरीर को कई बदलाव और रासायनिक प्रतिक्रियाएं भुगतनी पड़ेगी। यह एक आदर्श मशीन की तरह काम करेगा ताकि गर्भावस्था के उन नौ सप्ताह के अंत में पिल्ले पैदा होंगी। हालांकि, कभी-कभी एक समस्या होती है जो गर्भपात का कारण बनती है, जिससे कुत्ते को बच्चों को खोना पड़ता है।

यह जानना महत्वपूर्ण है एक कुत्ते में गर्भपात के लक्षण इससे बचने के लिए कि वह जोखिम भी चलाती है, इसलिए हम आपको विशेषज्ञ पशु के इस लेख में बताते हैं। इसके अलावा, यह हमें यह जानने में मदद करेगा कि क्या पशु में प्रजनन की समस्या है और नई गर्भावस्था से बचें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली में गर्भपात के लक्षण
सूची

एक सहज गर्भपात के कारण

गर्भावस्था के समय के आधार पर गर्भपात एक कारण या किसी अन्य कारण से हो सकता है। गर्भावस्था के अंतिम चरण में, सबसे आम यह है कि यह एक के कारण होता है हार्मोनल असंतुलन जानवर के पेट में।

बैक्टीरिया, परजीवी या कवक वे सहज गर्भपात के लिए भी जिम्मेदार हैं। ऐसे स्थानों में जहां कई कुत्ते रहते हैं, जैसे केनेल या कुत्ते पार्क, वहां एक बहुत ही संक्रामक बैक्टीरिया कहा जा सकता है Brucilla जो अप्रत्याशित गर्भपात का कारण बनता है।

पानी और भोजन में परजीवी भी रह सकते हैं Neospora caninum, या कवक की गर्भावस्था को प्रभावित करने वाली कवक। यही कारण है कि हमें देखना चाहिए कि वह बहुत करीबी खाता है और अपने कटोरे और शराब को अच्छी तरह से साफ करता है। पशु चिकित्सक में रक्त परीक्षण यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि क्या हमारे कुत्ते को संक्रमण है और समय पर इसका इलाज करने में सक्षम होगा। संक्रमण, परजीवी या कवक के कारण गर्भपात करने वाले पिल्ले पशु चिकित्सा उपचार प्राप्त करना चाहिए।

एक सहज गर्भपात के कारण

गर्भावस्था के पांचवें सप्ताह से पहले

आम तौर पर, जब एक कुत्ते गर्भावस्था के पांचवें सप्ताह से पहले गर्भपात पीड़ित होता है, reabsorb भ्रूण, इसलिए पेट में केवल कुछ बाधाएं होंगी। आम तौर पर इस स्तर पर पिल्लों के नुकसान अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है और मां को नुकसान का कारण नहीं है, कभी कभी हम भी बाहर नहीं मिला जो गर्भवती किया गया था, क्योंकि वह अभी तक गर्भावस्था के कोई भी लक्षण नहीं दिखाया था। जब एक कुत्ता गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में अपने भ्रूण खो देता है तो यह एक हो सकता है बांझपन का कारण.




हालांकि, भ्रूण की मृत्यु का यह मतलब नहीं है कि गर्भावस्था बाधित है। कई बार कुछ भ्रूण मर जाते हैं और दूसरों को बढ़ना जारी है , और अंत में, कूड़े के कुछ पिल्ले पैदा होते हैं।

गर्भावस्था के पांचवें सप्ताह से पहले

गर्भावस्था के पांचवें सप्ताह के बाद

पांचवें सप्ताह से भ्रूण लगभग गठित होते हैं और कुत्ते में गर्भपात के लक्षण होंगे दृश्यमान और दर्दनाक. यह शुरू होगा भरपूर मात्रा में ब्लीड अचानक, और कभी-कभी, रक्तस्राव हरा भूरा हो जाएगा, जो इंगित करेगा कि आप प्लेसेंटा को निकाल रहे हैं। कई अवसरों पर आप मृत भ्रूण भी फेंक सकते हैं।

छोटा कुत्ता उसके पेट को अनुबंधित करेगा, जिससे उसे दर्द महसूस हो जाएगा। पांचवें सप्ताह के बाद गर्भपात यह कुतिया बीमार कर देगा , जो थके हुए, उदास, भूख के बिना और यहां तक ​​कि बुखार से भी होगा। कभी-कभी आपको दस्त और उल्टी भी हो सकती है।

यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण को ध्यान में रखना शुरू करते हैं, तो आपको चाहिए उसे जल्दी से पशु चिकित्सक के पास ले जाओ अपनी स्वास्थ्य स्थिति की जांच करने के लिए। गर्भपात का सामना करने वाले कुत्ते को ठीक होने के लिए बहुत सावधानी और स्नेह की आवश्यकता होती है, इसलिए जब तक वह अपने पुराने आत्म में वापस नहीं आती तब तक आपको उसके पक्ष में रहना चाहिए।

गर्भावस्था के पांचवें सप्ताह के बाद

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते में गर्भपात के लक्षण , हम आपको हमारी गर्भावस्था समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे कुत्ते के साथ छोटे कुत्ते को पार करने का जोखिमछोटे कुत्ते के साथ छोटे कुत्ते को पार करने का जोखिम
गर्भावस्था में जर्मन शेफर्डगर्भावस्था में जर्मन शेफर्ड
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें
एक गर्भवती बिल्ली के लक्षणएक गर्भवती बिल्ली के लक्षण
एक गर्भवती porquinha-la-india की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती porquinha-la-india की देखभाल कैसे करें
क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?
मेरे कुत्ते का प्राकृतिक गर्भपातमेरे कुत्ते का प्राकृतिक गर्भपात
बिल्ली की गर्भावस्था में गर्भ निरोधक गोलियों के परिणामबिल्ली की गर्भावस्था में गर्भ निरोधक गोलियों के परिणाम
किशोरों की गोपनीयता पढ़ेंकिशोरों की गोपनीयता पढ़ें
» » एक कुत्ते में गर्भपात के लक्षण
© 2022 TonMobis.com