बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें

बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें

टोक्सोप्लाज़मोसिज़ एक डोएनिया है जो प्रभावित करता है बिल्लियों एक सूक्ष्म परजीवी के कारण अन्य जानवरों के बीच Toxoplasma (टोक्सोप्लाज्मा गोंडी)। यद्यपि आप गर्भवती महिलाओं में लोगों को संक्रमित कर सकते हैं और गर्भपात कर सकते हैं, लेकिन बिल्ली के लिए छेड़छाड़ में शामिल होना सामान्य बात है - लोगों के लिए अंडरक्यूड मांस खाने पर खुद को घुसपैठ करने का सबसे आम तरीका है। Animales.sitio2.xyz में हम आपको समझाते हैं बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें.

बहुत से लोग इस डॉनिया का असली डर महसूस करते हैं, एक बार यह विश्वास हो जाता है कि यदि कोई महिला ग्रेविड है और उसके पास है टोक्सोप्लाज्मोसिस के साथ बिल्ली , गर्भावस्था और गर्भपात में भी समस्याएं पैदा होंगी, इस प्रकार बिल्ली को त्यागेंगी।

यद्यपि, जैसा कि हमने कहा है, लोग टॉक्सोप्लाज्मोसिस से पीड़ित हो सकते हैं, और गर्भवती महिलाओं के मामले में गर्भपात का खतरा हो सकता है, और यह बिल्ली से प्राप्त करने के लिए बहुत असंभव है।

यह बिल्ली या उसके इंजेक्शन के माध्यम से संभव है तलछट कि आप "अंडे" ले सकते हैं (तकनीकी रूप से उन्हें बुलाया जाता है oocysts परजीवी के)।

लेकिन यह बिल्लियों या उनकी बूंदों को खाने के लिए बहुत आम है, ताकि मल परिपक्व होने की प्रक्रिया के माध्यम से लोगों को संक्रमित करने में सक्षम हों 1 से 5 दिनों के बीच . यही है, मल रेरिया एम मेडन कोई खतरा नहीं है, जो वही बात है जो हर दिन बिल्ली के बक्से की रेत बदलती है, इस प्रकार समस्या से परहेज करती है।

हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि टोक्सोप्लाज्मोसिस के साथ बिल्लियों आमतौर पर संक्रमण के बाद एक सप्ताह से एक महीने तक परजीवी oocysts को खत्म करते हैं।

वास्तव में, जैसा कि कहा गया है, लोग आमतौर पर मांस खाने से संक्रमित हो जाते हैं कच्चा या अंडरक्यूड एक बार अधिकांश स्तनधारी वाहक हो सकते हैं और मांस में छाती हो सकती है या अवांछित सब्जियां हो सकता है कि बिल्ली मल से दूषित हो।

  • प्रारंभिक निदान . अधिकांश डोनोस में, समस्या का पता लगाना आमतौर पर बहुत उपयोगी होता है। इस लेख में हम यह जानने के लिए कुंजी की व्याख्या करते हैं कि आपकी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं।




  • एंटीबायोटिक दवाओं . कारण एजेंट (टोक्सोप्लाज्मा) पर हमला करने के लिए केवल प्रतिक्रियाएं। हालांकि सामान्य रूप से वे इसे नष्ट करने में सक्षम हैं, वे उन्हें गुणा करने से रोकने में सक्षम हैं।

    clindamycin कि आपके पशुचिकित्सक एक महीने के लिए हर 8 घंटे मौखिक रूप से 8 से 15 मिलीग्राम प्रति किलो की खुराक में लिखेंगे, ऐसा लगता है कि यह लिनोलियम एजेंट है।

    Clindamycin के समूह से, एक और एंटीबायोटिक के साथ जोड़ा जा सकता है sulfonamides (trimethoprim-canada), 15 मिलीग्राम प्रति किलो की खुराक पर अक्सर पहले और duracin, प्रभावशीलता अल्टेनिया उपचार में वृद्धि करने की कोशिश करने के लिए।

    आपको इसके साथ बहुत सावधान रहना चाहिए औषधि की मात्रा और निम्नलिखित नियम Lasnon अपने पशु चिकित्सक को इंगित करता है एक बार एक sobredose clindamycin पैदा कर सकता है गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं और sulfonamides यकृत, गुर्दे और हड्डी óssea modificañón, além नेत्रश्लेष्मलाशोथ और पाचन समस्याओं insuficiésustancias sobredose।

  • संबंधित लक्षणों का इलाज करें . neurolóafinidad समस्याओं, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, श्वसन, uvea, आंख का एक हिस्सा), वे सहायक उपचार, मामले के आधार पर आवश्यकता हो सकती है के uveíte inflamañón: टोक्सोप्लाज़मोसिज़ कई Orgon प्रभावित कर सकता है बहुत consequésustancias variáveis।

  • हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी बिल्ली को ले जाएं मैं पशु चिकित्सा कम से कम साल में दो बार एक समीक्षा के लिए या।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिसबिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिस
    बिल्लियों में ल्यूकेमियाबिल्लियों में ल्यूकेमिया
    बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
    कैसे बिल्लियों toxoplasmosis संचारित करते हैंकैसे बिल्लियों toxoplasmosis संचारित करते हैं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
    गर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं हैगर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं है
    गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?
    बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
    गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?
    » » बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com