दुनिया में सबसे बड़ी कीड़े

दुनिया में सबसे बड़ी कीड़े

इस लेख का शीर्षक है: दुनिया की सबसे बड़ी कीड़े। इसलिए, जिस सूची में हम अनुरूप होंगे, उसी शीर्षक वाले अन्य लोगों से अलग किया जाएगा जिसमें हम केवल कीड़े का पर्दाफाश करेंगे। इसलिए, न तो मकड़ियों और न ही centipedes या escalopendras या अन्य संबंधित कीड़े दिखाई देंगे।

किसी भी कीट की पहचान स्पष्ट और सटीक है: एक कीट एक आर्थ्रोपोड (स्पष्ट पैरों) है, जो पैरों के 3 जोड़े के मालिक हैं। वह है, कुल में 6 पैर - कोई 8 पैर, 10 पैर या 42 पैर नहीं।

यदि आप इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखने का निर्णय लेते हैं, तो आप विशेषज्ञों से पता लगाएंगे कि वे क्या हैं दुनिया में सबसे बड़ी कीड़े अब तक खोजा गया।

आप में भी रुचि हो सकती है: दुनिया में सबसे बड़ा कृंतक
सूची

Coleoptera

कोलोप्टेरा (बीटल) में, विशाल आकार की कई प्रजातियां हैं:

टाइटन बीटल

टाइटनस giganteus, सेराम्बाइड्स के परिवार से संबंधित है जो उनके एंटेना की महान लंबाई और सुरुचिपूर्ण स्वभाव से संकेतित हैं। यह वर्तमान में ज्ञात सबसे बड़ी बीटल है। यह 17 सेमी माप सकता है। सिर से पेट के अंत तक (इसकी खूबसूरत एंटीना की लंबाई की गणना नहीं)। इसमें शक्तिशाली जौ हैं जो दो में पेंसिल काटने में सक्षम हैं।

Coleoptera

मैक्रोडोंटिया सर्विकोर्निस

यह विशाल सिरेम्बाइड टाइटन बीटल को ग्रह पर सबसे बड़ा बीटल के रूप में विवादित करता है। इसमें विशाल जबड़े हैं, और इतना बड़ा है कि इसके पंखों के बीच परजीवी (यहां तक ​​कि छोटे बीटल) भी हैं।

Jennsinasac.blogspot.com की छवि:

हरक्यूलिस बीटल

राजवंश हरक्यूलिस सबसे बड़ा शीर्षक के लिए विवाद में तीसरी बीटल है। यह स्कारबीडे के परिवार से संबंधित है, और लंबे और शक्तिशाली सींग जो पुरुषों को चित्रित करते हैं, बीटल के शरीर से भी बड़े हो सकते हैं।

फासमेटोड और मंटिडोस

विशाल छड़ी कीट

विशाल छड़ी कीट या Phobaeticus serratipe, यह 55 सेमी की लंबाई तक पहुंच सकता है। सिंगापुर और मलेशिया ऐसे स्थान हैं जहां यह शानदार कीट पाया जाता है।

1.bp.blogspot.com की छवि:

फासमेटोड और मंटिडोस

एशियाई विशालकाय मंत्र

एशियाई विशाल मंथिस, जिसे भी जाना जाता है Hierodula membranacea, यह दुनिया में सबसे बड़ा मंटिस है। रखरखाव और इसकी शानदार क्रूरता की भारी आसानी के लिए यह महान कीट पालतू जानवर बन गई है। मन्दिड अपने शिकार को मार नहीं पाते हैं, एक बार जब वे फंस जाते हैं तो वे अंत तक जीवित रहने के लिए शुरू करते हैं।

लुकासोतोजुलियन की तस्वीर:

ऑर्थोपटेरा और हेमिप्टेरा

विशाल गीला

इसके लैटिन नाम से Deinacrida fallai, विशाल गीला एक विशाल ऑर्थोप्टेरा कीट (क्रिकेट का परिवार) है जो 20 सेमी तक माप सकता है। वह न्यूजीलैंड का मूल निवासी है। इसके आकार के बावजूद यह एक सभ्य कीट है।

ऑर्थोपटेरा और हेमिप्टेरा

विशाल पानी की बग




लेथोक्रस संकेत, सबसे बड़ी जलीय हेमीप्टेरा कीट है। यह पानी की बग और अन्य नाबालिग वियतनामी और थाई व्यंजनों में खाए जाते हैं। इसमें बड़े जबड़े हैं जिनके साथ यह मछली, मेंढक और अन्य कीड़े को मार सकता है। यह 12 सेमी तक पहुंच सकता है।

तथ्य यह है कि उसने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना निर्यात शुरू कर दिया है, जिससे इन कीड़ों के प्रजनन के लिए खेतों का निर्माण हुआ है।

ब्लीट्स और लेपिडोप्टेरा

मेडागास्कर का विशाल तिलचट्टा

मेडागास्कर का विशाल तिलचट्टा या Gromphadorhina portentosa, यह मेडागास्कर के एक विशाल blátido देशी है। ये कीड़े पालतू जानवर बन गए हैं क्योंकि वे शांतिपूर्ण हैं और न तो डंकते हैं और न ही काटते हैं। कैद में वे 5 साल जीवित रह सकते हैं। ये बड़े तिलचट्टे उसके उत्सर्जित करने में सक्षम हैं।

Postimg.org छवि:

ब्लीट्स और लेपिडोप्टेरा

तितली एटलस

यह महान तितली, अटैकस एटलस, 400 सेमी 2 की एक अलार सतह के साथ यह दुनिया का सबसे बड़ा लेपिडोप्टेरान है। मादा पुरुषों की तुलना में पुरानी हैं।

सम्राट तितली

प्रसिद्ध थिसानिया agrippina, सफेद शैतान या प्रेत तितली के रूप में भी जाना जाता है, सबसे बड़ा लेपिडोप्टेरा अलायर है। यह 30 सेमी माप सकता है। अपने महान पंखों के बिंदु से बिंदु तक।

Elfaro.net की छवि:

Megaloptera और odonatos

चीनी डॉब्सन फ्लाई

विशाल डोब्सनफ्लाई भी कहा जाता है, यह एक विशाल मेगाप्लोटर है जो 21 इंच के एनवागढ़ुरा के साथ है। यह कीट चीन और वियतनाम के तालाबों और उथले पानी में रहती है, इस शर्त के साथ कि ये पानी दूषित पदार्थों से साफ हैं। यह हाइपर-विकसित जबड़े के साथ एक भव्य ड्रैगनफ्लाई जैसा दिखता है।

Cde.peru.com की छवि:

Megaloptera और odonatos

विशाल हेलीकॉप्टर घोड़ा

Magrelopepus Caerulatus, यह एक सुंदर ज़ीगोमेटर है जो सुंदरता को बड़े आकार के साथ जोड़ता है। इसका पंख 1 9 सेमी तक पहुंचता है। पंखों के साथ पंख और बहुत पतले पेट होते हैं।

Flickr.com की छवि:

AnimalExpert में भी खोजें ...

  • दुनिया में सबसे आक्रामक जानवरों
  • दुनिया में सबसे बड़ा कृंतक
  • दुनिया में सबसे बड़ी समुद्री मछली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे बड़ी कीड़े , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कीड़े, भविष्य का खाना?कीड़े, भविष्य का खाना?
कुत्ता फ्लैट और सफेद कीड़े निकाल देता हैकुत्ता फ्लैट और सफेद कीड़े निकाल देता है
कुत्ते के अंडकोष में कीड़े हैंकुत्ते के अंडकोष में कीड़े हैं
मेरे कुत्ते के मल में मृत कीड़ेमेरे कुत्ते के मल में मृत कीड़े
एक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas हैएक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas है
मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या हैदुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या है
Wasps के प्रकारWasps के प्रकार
दुनिया में सबसे बड़ा पक्षीदुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
» » दुनिया में सबसे बड़ी कीड़े
© 2022 TonMobis.com