दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या है

दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या है

यह मनुष्यों के लिए कोई रहस्य नहीं है स्तनधारियों , हम कशेरुकी जानवरों के समूह से संबंधित हैं जिनकी मादाओं में स्तन ग्रंथियां हैं जो अपने युवाओं को खिलाने के लिए काम करती हैं। साथ ही हम गोरिल्ला, चिम्पांजी, कॉन और बिल्लियों जैसे जानवरों को बड़े और छोटे आकार के अन्य लोगों के साथ पाते हैं। लेकिन आप जानते हैं कि वह दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी है ? हम animales.sitio2.xyz के इस आलेख में विस्तार से समझाते हैं।

नाबालिग दुनिया के स्तनपायी वह है कर्कशा एक जानवर जो पहली नजर में एक माउस की तरह दिख सकता है, लेकिन जो एक कृंतक है और जो वैज्ञानिक कहते हैं, काफी संभवतः तिल या हेजहोग उतरता है। यह इसकी लंबी नज़र और बहुत छोटी आंखों और निश्चित रूप से, अपने छोटे आकार से विशेषता है।

  • कर्कशा इसमें एक शरीर है जो 3 सेमी और 5 सेमी और एक पूंछ के बीच माप सकता है जो 1 सेमी और 2 सेमी के बीच भिन्न होता है, जिसका अर्थ है कि यह जानवर आमतौर पर 7 सेमी से अधिक होता है - वास्तव में स्तनधारी होने के लिए छोटा होता है!

    और हम आपके वजन के बारे में बात नहीं करते हैं, जो आम तौर पर 2 से 3 ग्राम के बीच होता है, हल्का वजन जो आप अपने मोन में भी ध्यान नहीं देंगे या नहीं।

  • नाबालिग दुनिया के स्तनपायी उनकी बहुत छोटी आंखें हैं जो उन्हें बहुत स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति देती हैं, इसलिए उनके व्हिस्कर केवल महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे उन्हें स्पेन में अपनी बीयरिंग प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। यह मूल रूप से मध्य और उत्तरी अफ्रीका से था, हालांकि आज हम पूरे यूरोप, एशिया और अमेरिका में व्यापक रूप से मिल सकते हैं।




    असल में, एशियाई महाद्वीप में एक एस्पिसिसी में निवास किया जाता है, जिसे घर का बना शेर कहा जाता है, जिसका आकार बड़ा होता है: लगभग 15 सेंटीमीटर लंबाई।

  • दुनिया के सबसे छोटे जानवरों के बारे में सबसे ज्यादा हड़ताली बात यह है कि वह अपने वजन और आकार के लिए कितनी मात्रा खाती है। कर्कशा वह लगभग हर दो घंटे खाता है, क्योंकि उसके पास बहुत तेज चयापचय है, और वह अपने भोजन में अपना वजन खा सकता है, कुछ आश्चर्यजनक है।

    यह सब दिलचस्प है, और यह जानना दिलचस्प है कि यह भी सबसे सक्रिय स्तनपायी है, क्योंकि दिन और रात दोनों कैनाबीस के टुकड़े, भोजन पाने के लिए एक भयंकर तरीके से लड़ते हैं, जो मूल रूप से कीड़े हैं। वे छोटे हैं, लेकिन बहुत योद्धा हैं।

  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पशु विज्ञान.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
    दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
    शीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछलीशीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछली
    जहां विशाल armadillo रहता हैजहां विशाल armadillo रहता है
    दुनिया में सबसे बड़ी कीड़ेदुनिया में सबसे बड़ी कीड़े
    हम अपने देश में खरगोशों की नस्लें पा सकते हैं?हम अपने देश में खरगोशों की नस्लें पा सकते हैं?
    Patagonian HuroncitoPatagonian Huroncito
    ग्रे बौना होगस्टर क्रिकट्युलस माइग्रेटोरियसग्रे बौना होगस्टर क्रिकट्युलस माइग्रेटोरियस
    कोलंबियाई savanna के जीवोंकोलंबियाई savanna के जीवों
    गोरिल्ला के प्रकारगोरिल्ला के प्रकार
    » » दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या है
    © 2022 TonMobis.com