दुनिया में सबसे बड़ा पक्षी

दुनिया में सबसे बड़ा पक्षी

दुनिया में वे बड़ी मात्रा में पक्षियों की तरह रहते हैं कैलिफ़ोर्निया कंडक्टर दुनिया के सबसे बड़े पक्षियों में से एक है जिसे हम कई अवसरों पर बहुत अधिक नाम देते हैं, या उनके बारे में सुना है क्योंकि वे इस खूबसूरत प्रजातियों के प्रेमियों के लिए वास्तव में आकर्षक जानवर हैं। मॉल अस्थिर प्रकार, रंग, आकार, और कई अन्य विशेषताएं हैं जो उन्हें पहचानती हैं।

क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया में सबसे बड़ा पक्षी कौन सा है? खैर, इस तरह, मैं दुनिया में पांच सबसे बड़ी नाम दूंगा और मैं चाहता हूं कि आप उन्हें जान सकें।

उल्लू का पट्टा

के भीतर दुनिया में सबसे बड़ा पक्षी यह पाया जाता है कि यह विशाल प्रजातियां सबसे अधिक उड़ने वाली और भारी पक्षियों में से एक हैं जिन्हें लोग आसानी से पहचानते हैं या आसानी से पहचान सकते हैं। इसके विशाल आकार और इसकी चुप्पी के लिए लगभग एक मीटर की ऊंचाई दोनों के कारण। हालांकि वे अपने मूंछ और हड़ताली रंगों के लिए जाने जाते हैं, इसके कारणों में से एक यह है कि यह जंगली राज्य और उसका भोजन है क्योंकि यह इस दुनिया में 10 साल तक जीवित रहता है।

choique

यद्यपि यह एक पक्षी है जो उड़ नहीं सकता है, इसमें 60 किमी / घंटा की गति से आगे बढ़ने में कोई कठिनाई नहीं है, यह इस महान विशेषता है जो इसे कई मांसाहारियों की पहचान करता है। यह चिली, अर्जेंटीना या पेरू जैसे देशों में पाया जा सकता है। इसकी भूरे या चेस्टनट रंगों की विशेषता है, इसकी ऊंचाई से 1.10 मीटर तक पहुंचती है और इसके पंजे से इसका उपयोग होता है जब वे इसे हमला करने का प्रयास करते हैं।

शुतुरमुर्ग




वर्तमान में इसे दुनिया की सबसे बड़ी पक्षी के रूप में जाना जाता है। वे लगभग 180 किलो वजन का वजन तक पहुंचते हैं, और ऊंचाई में 3 मीटर मापते हैं। इस कारण से वे गैर-उड़ान भर रहे हैं, ज्यादातर लोग उन्हें अलग करते हैं क्योंकि वे रेगिस्तान और खुले स्थानों में रहते हैं। इसकी मुख्य विशेषता इसके बहुत ही हड़ताली और मांसपेशियों के पैर हैं जो इसे स्वयं की रक्षा करने में मदद करते हैं।

एमु

के भीतर दुनिया में सबसे बड़ा पक्षी इमु एक गैर उड़ान वाली पक्षी है, यह ऑस्ट्रेलिया में पाई जाती है। उपरोक्त ओस्ट्रिच को दुनिया के 2 सबसे ऊंचे पक्षी के रूप में माना जाता है और इसे मान्यता प्राप्त होने के बाद इसकी 2 मीटर की ऊंचाई से इसकी विशेषता है।

अल्बेट्रोस यात्री

Albatrosse की श्रेणी में है दुनिया में सबसे बड़ा पक्षी। यह महान सुविधाओं और पक्षी प्रेमियों के लिए प्रशंसा की है के रूप में यह मरीना है, इसकी चोंच अपने चमकदार रंगों भूरे रंग बहुत बड़ी है, उनके पंख किसी अन्य पक्षी की तुलना में चौड़े होते हैं और जब वे बड़े होते हैं उन्हें सफेद बदल जाता है और अंत में उसके सिर के किनारे आड़ू रंग हैं। हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके पास बहुत बड़ी विशेषता है Seabirds गंध द्वारा निर्देशित करने में सक्षम हैं. यह अन्य समान प्रजातियों से इसकी पहचान करने की एकदम सही कुंजी है।

पहले उन्होंने विभिन्न विशेषताओं के साथ दुनिया के बड़े पक्षियों की कुछ प्रजातियों का उल्लेख किया था। हालांकि दुनिया के कई पक्षियों विलुप्त होने के खतरे में हैं, फिर भी हमारे पास कई बड़ी, शक्तिशाली और सुंदर प्रजातियां हैं। मैं आपको थोड़ा और जानने के लिए आमंत्रित करता हूं घोंसले: घर और आश्रयअपने विचारों और सिफारिशों के कुछ और देखें और योगदान दें और इस तरह के लेखों के बारे में और पढ़ें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
एक पालतू जानवर के रूप में उल्लूएक पालतू जानवर के रूप में उल्लू
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
दुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवरदुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवर
दुनिया के 10 सबसे बड़े जानवरदुनिया के 10 सबसे बड़े जानवर
दुनिया के 10 सबसे तेज़ जानवरदुनिया के 10 सबसे तेज़ जानवर
दुनिया में सबसे बड़ा जेलीफ़िशदुनिया में सबसे बड़ा जेलीफ़िश
दुनिया में सबसे बड़ी कीड़ेदुनिया में सबसे बड़ी कीड़े
गीतबर्ड के बारे में सब कुछगीतबर्ड के बारे में सब कुछ
» » दुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
© 2022 TonMobis.com