कुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएं

जब साथ एक dustpan या पार्क में पाया है, लेकिन tambiГ © n अन्य डेरिवेटिव digestiГіn और उद्यान साइट के चारों ओर मुड़ता प्रत्येक dГa अपने कुत्ते के शरीर बेकार की बड़ी मात्रा में, न कि केवल वे आप देख पैदा करता है खनिज घटक के रूप में चयापचय। उनमें से कई को बदल रहे हैं टूटी हुई है या riГ ± लोगों और एक जिगर, मुख्य शरीर फिल्टर में बनाए रखा। उसके प्रमुख कार्यों में से एक रक्त से विषाक्त पदार्थों को निष्कासित करने के लिए इससे पहले कि वे शरीर में जमा है।

उनके कार्य बहुत जटिल हैं और यह सामान्य है कि कुत्ते के बढ़ने के साथ वे कम पैदा करते हैं। कभी-कभी यह उम्र बढ़ने की प्रक्रिया की एक सामान्य विशेषता है। आम तौर पर, जिगर और गुर्दे की समस्या तब होती है जब आंतरिक नुकसान होता है, उदाहरण के लिए, वायरल या जीवाणु संक्रमण या पर्यावरण में हानिकारक विषैले पदार्थों की उपस्थिति के लिए।

गुर्दे और यकृत प्रतिरोधी अंग हैं, इसलिए वे हानिकारक घटकों के संपर्क में आ सकते हैं। लेकिन इसका मतलब है कि वे काम करते रहते हैं भले ही वे क्षतिग्रस्त हों।

कोलोराडो के विंडसर में एक पशुचिकित्सा रॉबिन डाउनिंग कहते हैं, "कई कुत्ते तब तक कोई लक्षण नहीं दिखाते जब तक कि नुकसान अधिक नहीं होता है, और इसलिए इलाज करना अधिक कठिन होता है।" गुर्दे, विशेष रूप से, क्षति की क्षतिपूर्ति करने की एक बड़ी क्षमता है (आपके कुत्ते के बिना किडनी कार्यों के तीन चौथाई बीमार होने के संकेत दिखाए जा सकते हैं)।

उन्नत जिगर की बीमारी से पीड़ित कुत्ते आमतौर पर पेट के दर्द से पीड़ित होते हैं जो उनके शरीर के दाहिने भाग में होते हैं। आंखें और मसूड़े पीले रंग की हो सकती हैं और पेट की सूजन भी हो सकती है।

उन्नत किडनी रोग वाले कुत्ते सामान्य से ज्यादा पेशाब करते हैं। डॉ। डाउनिंग कहते हैं, "पेशाब लगभग पारदर्शी होगा क्योंकि गुर्दे कचरे को फ़िल्टर नहीं करते हैं।"

गुर्दे की कमी से पीड़ित अधिकांश कुत्ते बहुत सारे पानी पीते हैं और हलिटोसिस और मांसपेशियों की कमजोरी से भी पीड़ित हो सकते हैं।

आहार की शक्ति

यद्यपि यकृत और गुर्दे की समस्या गंभीर नहीं है, दोनों अंग आहार में परिवर्तन के तुरंत बाद प्रतिक्रिया देते हैं। "वास्तव में, यदि आप जल्दी से कार्य करते हैं तो यकृत क्षतिग्रस्त कोशिकाओं को पुन: उत्पन्न कर सकता है," ओरेगॉन के कॉर्वलिस के पशुचिकित्सा टेरी मैककोय कहते हैं। यदि आप हाथ उधार देते हैं, तो आप आमतौर पर अपने फ़ंक्शन को फिर से शुरू कर सकते हैं। लेकिन आप केवल तभी ऐसा कर सकते हैं जब समस्या समय पर पता चल जाए और इसे तुरंत निपटाया जाए।
यकृत या गुर्दे की समस्याओं से पीड़ित कुत्तों को हमेशा पशुचिकित्सा की देखभाल में होना चाहिए। लेकिन यदि आपका कुत्ता एक गंभीर बीमारी से ग्रस्त है, जैसे जिगर या गुर्दे संक्रमण, या दीर्घकालिक उपचार की आवश्यकता है, तो आहार को अपनाना दोनों अंगों को अच्छी स्थिति में रखने की कुंजी है।

शरीर को अपने महत्वपूर्ण कार्यों को विकसित करने के अलावा, कोशिकाओं को पुन: उत्पन्न करने और ऊतकों का निर्माण करने के लिए प्रोटीन की आवश्यकता होती है। हालांकि, यदि आप यकृत और गुर्दे की समस्याओं से ग्रस्त हैं, तो आपको पर्याप्त प्रोटीन दिया जाना चाहिए और इन महत्वपूर्ण अंगों को और नुकसान से पीड़ित होने से रोकना चाहिए।




पशुचिकित्सा के निदान के आधार पर, अधिकांश कुत्ते आहार में बदलाव से लाभ उठा सकते हैं। यहां पशु चिकित्सकों की सिफारिश है।

  • उसे खाने के लिए उतारो। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ता खाता है। यह आसान लगता है, लेकिन यदि आपका पशुचिकित्सक आपको एक और भोजन देने की सिफारिश करता है और आपका कुत्ता नहीं खाता है, तो अपने पिछले आहार के साथ जारी रखें क्योंकि यदि नहीं, तो केवल एक चीज आप बीमार हो जाएगी।
  • पहले गुणवत्ता प्रोटीन दें। यकृत और गुर्दे की बीमारियों से पीड़ित कुत्तों में से कई बेहतर होते हैं जब वे कम प्रोटीन लेते हैं लेकिन पहली गुणवत्ता। दुकानों में बेचे गए कुछ खाद्य पदार्थों में सही प्रकार का प्रोटीन होता है। आपका पशुचिकित्सा घर का बना भोजन तैयार करने की भी सिफारिश कर सकता है।

हालांकि आहार में प्रोटीन की कुल मात्रा महत्वपूर्ण है, प्रकार अधिक महत्वपूर्ण है। कुटीर चीज़ों जैसे डेयरी उत्पादों में पाए जाने वाले प्रोटीन अंडे में निहित लोगों की तुलना में बेहतर होते हैं। सोयाबीन भोजन से प्रोटीन और मक्का के आटे से मांस में निहित प्रोटीन की तुलना में कम समस्याएं हो सकती हैं। उसे और फाइबर दें। हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि आहार में फाइबर में वृद्धि जिगर की समस्याओं से लड़ने में मदद करती है।

  • थोड़ा कम आहार में परिवर्तन दर्ज करें। हमेशा पुराने भोजन के साथ नए भोजन को मिलाकर धीरे-धीरे इसे करें और सुनिश्चित करें कि आप बदलने से इनकार नहीं करते हैं। पहले अपने पशु चिकित्सक से परामर्श किए बिना अपने आहार में बड़े बदलाव न करें।

उसे अक्सर फ़ीड करें। यकृत भोजन के बाद अधिक काम करता है, जब प्रोटीन, वसा और अन्य पोषक तत्वों की बड़ी मात्रा रक्त के माध्यम से बहती है। यदि आप एक या दो से अधिक मजबूत के बजाय एक दिन में तीन या चार हल्के भोजन देते हैं, तो आपका यकृत अधिक धीरे-धीरे काम करेगा, इसलिए यह अधिक स्वस्थ होगा।

  • उसे पीने के लिए प्रोत्साहित करें। गुर्दे की समस्याएं पैदा करने वाले कुत्ते अक्सर मूत्र का उत्पादन करते हैं क्योंकि गुर्दे तरल पदार्थ को रीसायकल नहीं कर सकते हैं जैसा उन्हें करना चाहिए। इससे कुत्तों को खाने से ज्यादा तरल पदार्थ खोने का कारण बन सकता है, जो गुर्दे को प्रभावित करता है और निर्जलीकरण का कारण बन सकता है।

"अपने कंटेनर को पानी से बाहर न जाने दें" - विनोस्क, केनोशा के पशुचिकित्सक जन वुल्फ कहते हैं। आपको अपने कुत्ते को अपने शरीर में अधिक तरल पदार्थ पेश करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। यदि आप पीने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो पानी में कुछ चिकन शोरबा डालें। डॉ। वुल्फ का सुझाव है, "या अपने भोजन में थोड़ा पानी या चिकन शोरबा जोड़ें।"

एंटीफ्ऱीज़ छुपाएं। गुर्दे की समस्याओं को रोकने के सबसे सरल तरीकों में से एक कुत्ते को एंटीफ्ऱीज़ से दूर रखना है। डॉ। डाउनिंग कहते हैं, "यह उत्पाद वह है जो अधिक गुर्दे की समस्याओं का कारण बनता है।"
डॉ। डाउनिंग कहते हैं, "बोतल को पहुंच से बाहर रखने के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि कुत्ते कार के नीचे एक पुडल बनने पर एंटीफ्ऱीज़ चाटना भी कर सकता है।"

  • अपने कुत्ते को समस्याओं से बचने के लिए भाग निकलें। वार्षिक चेक का लाभ उठाएं। यद्यपि यकृत या गुर्दे की समस्याएं स्पष्ट लक्षण प्रकट होने तक वर्षों तक जा सकते हैं, लेकिन आपके पशुचिकित्सक वार्षिक चेक-अप पर कुछ संकेत खोज सकते हैं। "समय में समस्याओं का पता लगाया जा सकता है धन्यवाद मूत्र और रक्त के एक साधारण विश्लेषण के लिए" - डॉ डाउनिंग कहते हैं।

दौड़ के लक्षण

शेटलैंड चरवाहों और schnauzers जिगर की बीमारियों के लिए प्रवण हैं, जबकि इहासा apsos और shih tzus गुर्दे की समस्याओं से पीड़ित हो सकता है। Bedlington terriers दोनों प्रकार से पीड़ित हैं।

गुर्दे की पत्थरों

गुर्दे की पत्थरों की उपस्थिति काफी असामान्य है और आम तौर पर दवाओं द्वारा उत्पादित क्षति, पोषक तत्वों या पोषक तत्वों के खराब अपघटन के परिणामस्वरूप गंभीर या दीर्घकालिक संक्रमण के परिणामस्वरूप दिखाई देती है।
लक्षण लगातार मूत्र पथ संक्रमण, पेशाब पर रक्त या पीठ में दर्द होते हैं। एक्स-रे या अल्ट्रासाउंड के साथ निदान किया जाता है।

आहार में सख्त परिवर्तन आमतौर पर गुर्दे के पत्थरों के इलाज के लिए लागू होते हैं। इसके अलावा, कुछ कुत्तों को पत्थरों को हटाने और उन्हें फिर से दिखने से रोकने के लिए दवा की आवश्यकता होती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएंउच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएं
क्या आप जानते हैं कि पालतू जानवरों में गुर्दे की विफलता क्या है?क्या आप जानते हैं कि पालतू जानवरों में गुर्दे की विफलता क्या है?
गुर्दे और हेपेटिक अपर्याप्तता वाले कुत्ते को खिलाना क्या है?गुर्दे और हेपेटिक अपर्याप्तता वाले कुत्ते को खिलाना क्या है?
मेरे कुत्तों में जिगर और गुर्दे की समस्याओं के लिए प्रोटीनमेरे कुत्तों में जिगर और गुर्दे की समस्याओं के लिए प्रोटीन
बिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचार
गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली के लिए राशन कैसे चुनेंगुर्दे की विफलता वाली बिल्ली के लिए राशन कैसे चुनें
वज़न कम करें - शरीर को 10 दिन शरीर को साफ करेंवज़न कम करें - शरीर को 10 दिन शरीर को साफ करें
मास्टर क्लीनसे डिटॉक्स आहार का उपयोग कर स्वास्थ्य सुधारमास्टर क्लीनसे डिटॉक्स आहार का उपयोग कर स्वास्थ्य सुधार
ToxinoutToxinout
यकृत के रोग, लक्षण और प्राकृतिक उपचार के रोगयकृत के रोग, लक्षण और प्राकृतिक उपचार के रोग
» » कुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएं
© 2022 TonMobis.com