हमारे पालतू जानवरों में गुर्दे की बीमारियों को कैसे रोकें?

हमारे पालतू जानवरों में गुर्दे की बीमारियों को कैसे रोकें?
सीसी छवि: चेरिल कॉक्स

रेनल बीमारियां न केवल मनुष्यों को प्रभावित करती हैं, पालतू जानवर भी अपने गुर्दे से पीड़ित होते हैं, इसलिए समय पर कार्य करने के लिए इन बीमारियों के लक्षणों को जानना जरूरी है और कुछ और गंभीर नहीं बनना चाहिए।

गुर्दे की बीमारियां क्या हैं?


गुर्दे हमारे पालतू जानवरों के जीव में विभिन्न और महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करते हैं, क्योंकि वे प्रभारी हैं रक्त से विषाक्त पदार्थों को फ़िल्टर करें और मूत्र के माध्यम से उन्हें खत्म करें . यदि इन विषाक्त पदार्थों को निष्कासित और जमा नहीं किया जाता है, तो वे रक्त में एसिड के संतुलन और जानवर के रक्तचाप को बनाए रखने के लिए गुर्दे की क्षमता को कम करते हैं।

घरेलू पालतू जानवरों में रेनल बीमारियां बहुत गंभीर हैं, जो मृत्यु के दूसरे कारण को कुत्तों में दुर्घटनाग्रस्त नहीं हैं और बिल्लियों में पहली बार हैं।

वे क्यों उत्पादित होते हैं?

कई कारण हैं। से आनुवांशिक भार, गुर्दे, ट्यूमर, संक्रमण या प्रतिरक्षा विकारों के खराब विकास और परिपक्वता . इसके अलावा, ऐसे नियंत्रण योग्य कारण हैं जिन्हें आपके भोजन के प्रकार के रूप में रोका जा सकता है बिल्ली या कुत्ता, मूत्र पथ और निर्जलीकरण के तापमान, संक्रमण या चोटों में अचानक परिवर्तन . इसके अलावा, आयु यह एक जोखिम कारक है, क्योंकि यह दिखाया गया है कि जानवर जितना अधिक होगा, बीमारी से पीड़ित होने की अधिक संभावना है।




लक्षण क्या हैं?

हमारे पालतू जानवरों में से कई बीमारी में बहुत देर तक एक लक्षण नहीं पेश करेंगे, इसलिए यह सुझाव दिया जाता है पशुचिकित्सा के साथ आवधिक जांच और तत्काल परामर्श आप आदत का एक परिवर्तन है, तो इस तरह के रूप में, हमारे ध्यान में कॉल करने के लिए: हमेशा की तरह, अत्यधिक पेशाब या लगातार, भूख, सुस्ती, वजन घटाने, उल्टी, दस्त की कमी की तुलना में अधिक पानी पीना।

उपचार क्या है?

यदि रोग जल्दी पता चला है, पशु चिकित्सक निर्धारित कर सकते हैं दवाएं और एक विशेष आहार : यह सिफारिश की जाती है कि पालतू जानवर हमेशा होता है पानी के लिए मुफ्त पहुंच और प्रोटीन और फास्फोरस का सेवन कम हो जाता है। ऐसे विशेष खाद्य पदार्थ हैं जो आपके पालतू जानवरों को अपना समय निर्धारित करने और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करेंगे।

इन आंकड़ों के साथ आपके पालतू स्वस्थ हो सकते हैं और इन बीमारियों से उन्हें पीड़ित नहीं किया जाएगा, जब तक आप समय पर पशुचिकित्सक के पास ले जाएं, इससे बचने के लिए कि पीड़ा अधिक है

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोलन सफाई के बारे में सच्चाईकोलन सफाई के बारे में सच्चाई
क्या आप जानते हैं कि पालतू जानवरों में गुर्दे की विफलता क्या है?क्या आप जानते हैं कि पालतू जानवरों में गुर्दे की विफलता क्या है?
कुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएंकुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएं
बिल्ली में दो दिनों के लिए गुर्दे की विफलता हैबिल्ली में दो दिनों के लिए गुर्दे की विफलता है
बिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचार
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारबिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार
गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली के लिए राशन कैसे चुनेंगुर्दे की विफलता वाली बिल्ली के लिए राशन कैसे चुनें
» » हमारे पालतू जानवरों में गुर्दे की बीमारियों को कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com