अमेरिकी अंग्रेजी सेटर कुत्ते के बारे में सब कुछ

अमेरिकी अंग्रेजी सेटर को अपने परिवार का सबसे पूरा माना जाता है। विकास और विकास को समझने के लिए कुंजी जो उत्तरी अमेरिकी प्रजनकों को प्रिंट करने के बारे में जानते हैं, चार हैं: सौंदर्य, कार्यक्षमता, उपयोगिता और डिटोलॉजी जिसके साथ अंग्रेजी सेटर के प्रेमियों ने संयुक्त राज्य अमेरिका में काम किया है। और कनाडा।

सुंदरता

इन दो उत्तरी अमेरिकी देशों में सौंदर्य के मानदंड मुक्त हैं। एक अमेरिकी मानक है, जो व्यावहारिक रूप से अंग्रेजी के समान है, लेकिन कोई अमेरिकी टाइपोग्राफी नहीं है। मानक के लिए स्थायी बुनियादी संदर्भ को सहेजना, उन देशों में यह समझा नहीं जाता है कि कुत्ते के "अस्पृश्य प्रकार" को पैदा किया जाना चाहिए क्योंकि यह एक परंपरा द्वारा निर्धारित किया जाता है। अमेरिकी ब्रीडर के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक पीढ़ी पिछले एक की तुलना में अधिक सुंदर, कार्यात्मक और उपयोगी है। और आज, हालांकि विकास के इतने सालों के बाद यह असंभव प्रतीत होता है, लगातार दो पीढ़ियों के बीच परिवर्तन अभी भी कुख्यात है।

अमेरिकी अंग्रेजी सेटर्स शैलीबद्ध आंकड़े पेश करते हैं: लंबे समय तक सिर, लंबा पतला गर्दन, पृष्ठीय lГnea fГ © rrea, गहरी छाती और रेशमी बाल espontГЎneamente की लंबी पितर दुलार आमंत्रित। कुछ दूसरों के लिए सबसे अलग क्या है सिर है। जो, अंग्रेजी mГЎs से अधिक समय से किया जा रहा है अपने expresiГіn- और कैलिफोर्निया, बरकरार रखती है इसके बाद के संस्करण की एक बहुत अलग expresiГіn साथ atlГЎntica तट,: सिर bГЎsicamente की दो शैलियों रहे हैं। एक और दूसरे के बीच वे हजारों सिर और अभिव्यक्तियों के अनुरूप होते हैं, लेकिन उनमें से सभी लंबे, संकीर्ण और अच्छी तरह से आनुपातिक होते हैं।

दुनिया में अंग्रेजी सेटर की महान घटना उनके क्लब का मोनोग्राफ है
केंद्रीय, अंग्रेजी सेटर एसोसिएशन ऑफ अमेरिका (ईएसएए) की राष्ट्रीय प्रदर्शनी। यह एक प्रदर्शनी से कहीं ज्यादा है। एक वर्ष पूर्व में मनाया जाता है, दूसरा केंद्र में और दूसरा पश्चिम में, प्रतिभागियों की उपस्थिति को सुविधाजनक बनाने के लिए। कोई सार्वजनिक नहीं है - यह उस होटल के लिए आरक्षित बड़े बगीचे वाले होटल में एक निजी बैठक है। यह तीन या चार दिन तक रहता है, लेकिन सामान्य बात यह है कि स्थानीय क्लब घटना के अपने मोनोग्राफ में जोड़ता है, इसलिए अंग्रेजी सेटर की बड़ी नियुक्ति एक और तीन दिन तक फैली हुई है।

यह एक सावधानीपूर्वक तैयार घटना है। प्रत्येक affix के मालिकों का निजी कमरा एक बैठक बिंदु बन जाता है। प्रजनकों और पेशेवर प्रस्तुतियों पूरे दिन बहुत बड़े छल्ले में प्रतिस्पर्धा करते हैं, जो कई बार कक्षाओं के साथ बार-बार भर जाते हैं।

हमारे महाद्वीप की तुलना में अधिक कक्षाएं हैं, क्योंकि आयु बैंड कम हैं - यूरोपीय आगंतुक दिग्गजों के वर्ग के बारे में उत्साहित महसूस करते हैं। उन गड़बड़ाने वाले सेटर्स कितने प्रभावशाली हैं! वे आंदोलन कैसे रखते हैं! मजबूत हड्डियों के साथ पैदा होने वाले सभी निवारक उपाय क्या अच्छे हैं! ऐसा लगता है कि वे जमीन को छूते नहीं हैं!

अमेरिकी प्रजनकों माता-पिता की कक्षा को अधिकतम महत्व देते हैं। उन्होंने प्रत्येक पिता को अंगूठी में अपने बच्चों के साथ बेनकाब किया, लगभग हमेशा चैंपियन। चूंकि वर्ग लिंग से विभाजित होता है, वही महिलाओं के साथ किया जाता है। यह एक वर्ग है जो देखने, प्रतिबिंबित करने और सीखने के लिए बहुत कुछ प्रदान करता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में और कनाडा एक कुत्ता अपने आप से कुछ भी लायक नहीं है। इसका मूल्य जेनरेट किए गए चैंपियन बच्चों की संख्या से मापा जाता है। उच्चतम सम्मान में अमेरिकी अंग्रेजी सेटर के इतिहास में प्रवेश होता है, जहां प्रत्येक महान चैंपियन के बगल में बच्चों की संख्या भी चैंपियन होती है।

इस राष्ट्रीय बैठक के बाहर, सबसे महत्वपूर्ण लड़ाई वह है जो पूरे देश भर में प्रदर्शनी में प्रतिस्पर्धा करने के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ अंग्रेजी सेटर का खिताब प्राप्त करने के लिए होती है। कई मालिक पेशेवर प्रस्तुतियों को ऐसे व्यवसाय सौंपते हैं। प्रत्येक प्रस्तुति उसके पीछे सहयोगियों की एक टीम है जो प्रशिक्षण और कुत्तों के हेयरड्रेसिंग के प्रभारी हैं। यद्यपि मालिक खर्चों को इकट्ठा करने का प्रयास करते हैं, कुत्तों को स्वयं जब भी कर सकते हैं, प्रस्तुत करते हैं, इस प्रतियोगिता में एक अंग्रेजी सेटर की प्रस्तुति का मतलब एक यात्रा व्यय और प्रस्तुतकर्ता है जो आसानी से तीन मिलियन पेसेट को पार करता है।

कभी-कभी यह व्यय कुछ अमीर शौकिया के संरक्षण द्वारा भुगतान किया जाता है जो एक जानवर के साथ प्यार में पड़ता है और इसे उच्चतम बिंदु पर ले जाना चाहता है। लेकिन संरक्षक के लिए कुत्ते की संपत्ति की मांग करना सामान्य बात है - यही कारण है कि यह आश्चर्य की बात नहीं है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के महान अंग्रेजी सेटर्स में से एक। दो मालिक हैं, एक समृद्ध और एक और इच्छाशक्ति है, और जानवर वैकल्पिक रूप से एक दूसरे के घर में मौसम खर्च करते हैं।

कार्यक्षमता

अमेरिकी सिनेफाइल दुनिया शो, शो को महत्व देती है। फाइनल में जीत पूरी तरह से एक पूर्ण आंदोलन पर निर्भर करती है - इसी कारण से, किसी भी दौड़ का अमेरिकी प्रजनक आंदोलन का एक किसान है। आंदोलन शरीर रचना से अधिक है: यह शरीर विज्ञान, कार्य, कार्यक्षमता है।

अमेरिकी अंग्रेजी सेटर में सभी अंग्रेजी सेटर्स का सबसे सुंदर और कार्यात्मक आंदोलन तय किया गया है, जो पीछे से शुरू होता है और हमेशा आगे और पीछे की ट्रेन के बीच संतुलन की तलाश करता है। न तो सामने या पीछे के कोण का आकलन स्वतंत्र रूप से या स्थैतिक तरीके से किया जाता है, बल्कि कार्यात्मक सेट जो दोनों गति में पीछे के साथ गठित होते हैं, का मूल्य निर्धारण होता है।

यह कार्यात्मक लक्ष्य बहुत मजबूत मांसपेशियों के साथ कठोर रूप से बैक चुनकर हासिल किया गया है। सामने के कोण को छंटनी की गई है - पिछली लोकोमोटिव ट्रेन में मादा और टिबिया लंबे समय तक चल रही है, जिससे टारसस और मेटाटारस कम हो रहा है। इस ßose डिजाइन के लिए एक लंबी और अच्छी तरह से विकसित मांसपेशियों की आवश्यकता होती है ताकि कुत्ता घूमता न हो, लेकिन वास्तव में, यह बहुत प्रभावी है। पैर दो क्रॉसबो हैं जो जानवर को ऊर्जा के साथ लॉन्च करते हैं लेकिन धीरे-धीरे, महान लोच के साथ। बाएं, सही ढंग से कोण, सटीक जमीन को कवर करने के लिए फैलाया जाता है। मैं ВЎRГЎpido! ВЎVuela! ऐसा लगता है कि वह जमीन को छूता नहीं है!




अमेरिकी प्रजनन मोटापे से बचाता है। उनका लक्ष्य एक बहुत ही सुंदर कुत्ता है, लेकिन कॉम्पैक्ट - मजबूत है, लेकिन बिल्ली की चपलता के साथ संपन्न है। संक्षेप में, उपयोगी।

उपयोगिता

अमेरिकी अंग्रेजी सेटर ब्रीडर - और एक ही चीज किसी विकसित देश में विकसित कीफिफा संस्कृति के साथ होती है - कुत्ते को बंधे कुत्ते को किसी श्रृंखला से बंधे या किसी केनेल में बंद नहीं किया जाता है। एक कुत्ता उसके साथ रहना है। यही कारण है कि वे आम तौर पर अपने कुत्ते के साथ टेलीविजन देखने के लिए, अपने रहने वाले कमरे संतुलन के फर्नीचर के साथ प्रस्तुत करते हैं। और अगर वे सभी फिट नहीं हैं ... मोड़ से।

लेकिन कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व टेलीविजन देखने के पक्ष में होने से कहीं अधिक है . इसका मतलब है उसके साथ चीजें करना। इस कारण से, एक प्रदर्शनी कुत्ते के लिए व्यक्तिगत रूप से या आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं में टीमों द्वारा और विभिन्न खेल गतिविधियों में भाग लेने के लिए सामान्य बात है, जिनमें से शिकार से संबंधित लोग खड़े हो जाते हैं।

अमेरिकी अंग्रेजी सेटर एक स्पष्ट शिकार वृत्ति बरकरार रखता है। क्लब शिकार कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कुत्तों और उनके मालिकों को नि: शुल्क बुनियादी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।

मैरी एन सैमुएलसन दोहरी अंग्रेजी सेटर का अग्रणी और मुख्य प्रमोटर है, एक कुत्ता सौंदर्य के छल्ले और कार्य परीक्षणों में एक ही समय में सफल होने में सक्षम है।
श्रीमती सैमुएलसन संयुक्त राज्य अमेरिका में इस नस्ल के हाल के विकास में एक बुनियादी टुकड़ा है। वह एक असाधारण व्यक्ति है, जो पहाड़ों को स्थानांतरित करने में सक्षम है। उन्होंने 1 9 71 में अपना पहला अंग्रेजी सेटर हासिल किया। उन्होंने उन्हें एक सौंदर्य चैंपियन में बदल दिया और फिर उन्हें काम की दुनिया में पेश किया। ParticipaciГіn अपने तरीके से abriГі, न्यायाधीशों और ड्राइवरों के पूर्वाग्रहों पर काबू पाने, और consiguiГі valoraciГіn जजों के मापदंड आंदोलन और नमूने में सेटर के इस प्रकार के व्यवहार के लिए बढ़ाया जा।

जब उनके कुत्तों में से एक को ट्रायल चैंपियन का पहला खिताब मिला। पहले चैंपियन के बाद अन्य लोग आ रहे हैं। बहुमत उनकी संपत्ति हैं या उनके कुत्तों के वंशज हैं। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि चैंपियन का साहित्यिक नहीं है- जो वास्तव में मायने रखता है वह दोहरी सेटटर के प्रशंसकों की बड़ी संख्या है और इस दौड़ की आनुवंशिकी में संभावित है।

एक डिटोलॉजिकल रवैया

सेटर प्रजनक के अलावा inglГ © अमेरिकी बड़े पैमाने पर cГіdigo deontolГіgico एक है कि जाति के विकास के लिए बहुत योगदान देता है, उनकी प्रतियां के स्वास्थ्य का संबंध विशेष रूप से के रूप में है। इसमें बाध्यकारी नियम शामिल नहीं हैं, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति उन्हें अपनाने के लिए स्वतंत्र है। हालांकि, समय के साथ, जो अपने स्वयं के हाशिए का कारण बनता है, नहीं करता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में इस दृष्टिकोण के लिए धन्यवाद हिप डिस्प्लेसिया की घटनाएं बहुत कम हैं। कुछ समय के लिए, प्रजनकों स्वेच्छा से अपने प्रजनकों को हिप एक्स-रे का अभ्यास करते हैं और उन्हें मिसौरी-कोलंबिया विश्वविद्यालय के ऑर्थोपेडिक फाउंडेशन फॉर एनिमल (ओएफए) के फैसले में जमा करते हैं। इसके अलावा, न केवल ईएसएए उन सेटर्स की वार्षिक सूची प्रकाशित करता है, जिन्होंने उस अवधि में अन्वेषण पारित किया है, लेकिन वंशावली में संक्षेप में ओएफए जानवर के नाम के बगल में पंजीकृत है। माप इतना अच्छी तरह से स्वीकार किया गया था कि कुछ कैलिफ़ोर्नियाई प्रजनकों ने ओएफए संख्या को अपने पसंदीदा सेटटर का उपयोग उनके लाइसेंस प्लेट नंबर के रूप में किया था।

कोई भी कुछ भी मजबूर नहीं करता है, लेकिन अपने वंशावली में प्रचुर मात्रा में ओएफए संदर्भों के बिना कुत्ते को शायद ही कभी प्रजनन के रूप में स्वीकार किया जाएगा। हाल ही में, अंग्रेजी अमेरिकी सेटर्स के वंशावली में, संक्षिप्त नाम बीएईआर भी पढ़ा जा सकता है। यह शिलालेख गारंटी देता है कि पिल्ला को कम उम्र में ऑडीमेट्री दी गई थी ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि यह बहरा नहीं हुआ था। इन प्रथाओं का मतलब है कि अंग्रेजी सेटटर को धमकाने वाले दोषों और कुत्ते को हासिल करने की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छे इरादों की गारंटी के खिलाफ सौभाग्य से विजयी, निर्णायक रूप से विजयी।

एक और नैतिक सवाल यह है कि इस नस्ल के प्रजनकों ने संयुक्त राज्य अमेरिका में दृढ़ता से बनाए रखा है। उसे परिवार को बहुत अच्छा अध्ययन करने की आवश्यकता है जो उसे देने से पहले पिल्ला हासिल करने का नाटक करता है। अमेरिकी ब्रीडर एक बगीचे प्रजनक है, एक वर्ष में एक या दो लीटर। एक अमेरिकी प्रजनक को खेद है कि चीजें गलत होती हैं, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति को पिल्ला देने के लिए उसे माफ नहीं करें जो छोटे से गुणवत्ता वाले जीवन की गारंटी नहीं देता है।

एक पिल्ला को आरक्षित करने से पहले, एक अजनबी गुजरता है, उसके लिए और उसके परिवार को गंभीर लिखित संदेश में जमा करना सामान्य होता है। हालांकि ब्रीडर एक पिल्ला से छुटकारा पाने की जरूरत है, querrГЎ परिवार जो आवास की स्थिति का अधिग्रहण करेगा, इसके निवासियों के profesiГіn के बारे में पता है, पता है ब्रांड लगता है कि यह खाने के लिए जा रहा है, यकीन है कि dispondrГЎ अच्छी सेवा कर पशुचिकित्सा शायद, परिवार के जीवन बीमा में जिम्मेदार भी हो।

यह सब अतिरंजित लग सकता है, लेकिन तथ्य यह है कि सेटर inglГ © अमेरिकी एक महत्वपूर्ण पशु है। कोई त्याग किए गए नमूने नहीं हैं। और यदि कोई प्रकट होता है, तो यह तुरंत निकटतम क्लब ले जाएगा।

अमेरिकी अंग्रेजी सेटर एक कुत्ते से अधिक है। इसका मतलब है कि एक साझा vocaciГіn इतना सुंदर और entraГ सक्षम ±, आनंद चीजों को सही कर उपलब्ध कराने के द्वारा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लअमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल
यूके में गॉर्डन सेटर कुत्तायूके में गॉर्डन सेटर कुत्ता
एडवर्ड लावरैक: अंग्रेजी सेटर्स कुत्ते के निर्माताएडवर्ड लावरैक: अंग्रेजी सेटर्स कुत्ते के निर्माता
इटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ताइटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ता
मेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया हैमेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया है
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
अमेरिकी धमकाने वाला कैसे हैअमेरिकी धमकाने वाला कैसे है
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्ल
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
अमेरिकी पिट बैल कुत्ते नस्लअमेरिकी पिट बैल कुत्ते नस्ल
» » अमेरिकी अंग्रेजी सेटर कुत्ते के बारे में सब कुछ
© 2022 TonMobis.com