अंग्रेजी सेटर

अंग्रेजी सेटर वह 400 साल पहले इंग्लैंड में उठाया गया था। कई दौड़ों ने इसके विकास में योगदान दिया उदाहरण के लिए स्पैनियल, स्पेनिश सूचक, और अन्य। इसका नाम "सेटर" (अंग्रेजी) एक क्रॉचिंग आकृति में अपने शिकार को दिखाने की आदत से निकलता है, जो बांध को झुकाव या झूठ बोलने में बांधता है।

इस क्षमता के लिए धन्यवाद, पक्षियों के शिकार में उनका बहुत उपयोग किया जाता था, क्योंकि शिकार के स्थान को इंगित करने के बाद शिकारियों को केवल कुत्तों के बिना नेटवर्क का उपयोग करना पड़ता था। लेकिन एक बार जब उन्होंने शिकार के लिए आग्नेयास्त्रों का उपयोग करना शुरू किया, तो कुत्तों को उठाया गया और क्रॉच किए जाने के बजाय खड़े होने के लिए प्रशिक्षित किया गया।

अंग्रेजी सेटर की विशेषताएं

दो प्रकार के अंग्रेजी सेटर, डॉग शो और लेवेलिन (या फ़ील्ड) हैं हालांकि नस्ल का केवल एक मानक है। दिखाएँ कुत्तों नस्ल मानक से बड़ा होने लगता है।

इस नस्ल के मानक कुत्ते 60 सेमी और 65 सेमी के बीच माप सकते हैं, आमतौर पर 22 किलो और 32 किलो वजन के बीच वजन होता है, कानों और लंबी पूंछ के साथ एक लंबा सिर होता है।

इसका कोट सीधे है, लेकिन कानों में, पैर, पेट और पूंछ फर अधिक पंख वाला है। कोट नारंगी, नीला, नींबू और यकृत लाल सहित विभिन्न रंगों के धब्बे के साथ रंग सफेद प्रस्तुत कर सकता है।

अंग्रेजी सेटर की देखभाल

इस नस्ल को अपनी उपस्थिति को और अधिक सुखद रखने और मैट के गठन को रोकने के लिए सप्ताह में कम से कम दो बार ब्रश करने और संयोजन करने के रूप में कोट की देखभाल की आवश्यकता होती है।

शारीरिक और मानसिक देखभाल के मामले में, आपको अपने शरीर और दिमाग को आकार में रखने के लिए काफी मात्रा में अभ्यास की आवश्यकता है। एक युवा सेटर का प्राकृतिक उत्साह उसके साथ मिलकर मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि वह पर्याप्त अभ्यास के बिना ही सीमित है। लेकिन सभी अभ्यास एक पट्टा या एक फंसे क्षेत्र में किया जाना चाहिए।

शिक्षा भी बहुत महत्वपूर्ण है। तो आज्ञाकारिता कुत्ते के बुनियादी पाठ्यक्रम लेने की सिफारिश की जाती है, जो कुछ घर के लिए फायदेमंद और कुत्ते के पूरे जीवन के लिए फायदेमंद होगा।


अंग्रेजी सेटर की सिफारिशें

इस नस्ल को एक सक्रिय मालिक की आवश्यकता होती है जो शिकार, जॉगिंग, चपलता प्रशिक्षण, या कुछ अन्य बहुत सक्रिय कैनिन खेल का आनंद लेती है।

हालांकि अधिकांश पिल्ले काफी शोर हैं और युवा बच्चों के आसपास पर्यवेक्षण की आवश्यकता है, नस्ल बच्चों के साथ अच्छा है। वे अन्य कुत्तों के अच्छे साथी भी होते हैं।

इस दौड़ को पीड़ित करने वाली स्वास्थ्य समस्याओं में बहरापन, एलर्जी और कूल्हे और कोहनी डिस्प्लेसिया शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहासअंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहास
सेटर कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंसेटर कुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
यूके में गॉर्डन सेटर कुत्तायूके में गॉर्डन सेटर कुत्ता
एडवर्ड लावरैक: अंग्रेजी सेटर्स कुत्ते के निर्माताएडवर्ड लावरैक: अंग्रेजी सेटर्स कुत्ते के निर्माता
इटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ताइटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ता
मेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया हैमेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया है
स्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लबस्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लब
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का चरित्रअंग्रेजी सेटर कुत्ते का चरित्र
कुत्ते सेटर गॉर्डन का चरित्रकुत्ते सेटर गॉर्डन का चरित्र
सूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्तासूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्ता
» » अंग्रेजी सेटर
© 2022 TonMobis.com