बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से

इंग्लैंड में बुलडॉग क्लब के निर्माण के साथ इन बुरे भौतिक गुणों को प्रजनकों और प्रशंसकों द्वारा दायर किया जाना शुरू किया जो इसके बारे में परवाह करते थे। लांग इंग्लैंड के केनेल क्लब संस्थापक से पहले, बुलडॉग क्लब पहले asociaciГіn कि intentГі दौड़ और पहली celebrГі 1859 में इन कुत्तों ऐसा माना जाता है कि याकूब एक है जो redactГі Lamphier पहले estГЎndar था के लिए एक सौंदर्य प्रतियोगिता का मानकीकरण था 1864 में बुलडॉग के «आधिकारिक», लेकिन यह 1879 तक प्रकाशित नहीं हुआ था।

पहला सच्चा मानक फिलो कुओन था, जिसे 1865 में लंदन में अपनाया गया था। सुंदरता की अंगूठी में उजागर किए गए पहले कुत्तों में से कई पैर खोले और बुरे और कटे हुए अंगों को छोड़ दिया। मामले को बदतर बनाने के लिए, के दौरान प्रदर्शनियों tambiГ © न्यायाधीशों द्वारा मूल्यांकन n बुरा थे और fГsica evoluciГіn जाति के लिए किसी भी मदद के नहीं थे। आज भी, बुलडॉग को सौंदर्य कार्यक्रमों में मूल्य के लिए एक कठिन दौड़ माना जाता है और इसे सही तरीके से करने के लिए कई वर्षों का अनुभव आवश्यक है।

पिछले 200 वर्षों के दौरान नस्ल के विकास के लिए जिम्मेदार प्रभावशाली अंग्रेजी और उत्तरी अमेरिकी प्रजनकों और कुत्तों की लंबी सूची का विस्तार करना लगभग असंभव है: वे सैकड़ों हैं।

उन्नीसवीं सदी के उत्तरार्ध और बीसवीं शताब्दी के शुरुआती कुत्तों में से कुछ प्रसिद्ध कुत्तों में अभी भी एक शोक है, और आज के सबसे अच्छे पुरुषों और वंशावली में उनकी उत्पत्ति है। इनमें से कुछ प्रभावशाली कुत्ते थे: राजा, डोनाल्ड, किंग डिक, ओल्ड किंग कोल। पालना, रोसा, थंडर, सर एंथनी, ब्रूटस और संको पांजा।

1 9वीं शताब्दी में, पालना और रोसा दो कुत्ते थे जिन्हें बुलडॉग मानक का आधार माना जाता था। दोनों में एक गहरा थोरैक्स था, एक अविश्वसनीय मांसपेशी टोन, एक अवतल वापस और कम बसने वाली पूंछ थी। पालना एक सफेद टैब्बी कुत्ता था जिसे "आज तक का सबसे अच्छा" माना जाता था। यह एक बहुमुखी कुत्ता था जिसे दोनों एक परिवार के साथी के रूप में गार्ड कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। इस युग के महत्वपूर्ण प्रजनक श्री एस ई शर्ली, श्री जी। रोपर, श्री आर जे लॉयड प्राइस, जेसी ओसवेल, श्री क्लेमेंट और श्री हेंशॉ थे। उन्नीसवीं शताब्दी के अंत तक, रॉबर्ट हार्टले, चार्ल्स हॉपटन, वाल्टर जेफ़री और सैम वुडविस उत्तरी अमेरिका और इंग्लैंड में जाने-माने और सम्मानित प्रजनकों बनने में कामयाब रहे।

जेम्स हिंक्स के पहले बुलडॉग प्रदर्शकों में से एक होने की योग्यता है। हिक्स ने सक्रिय रूप से बुलडॉग को चार वर्षों तक प्रदर्शित किया (1860 से 1864 तक)। बर्मिंघम कृषि प्रदर्शनी पैलेस में आयोजित किए गए पहले प्रमाणन में से एक था। चालीस बुलडॉग नामांकित थे, जिनमें से प्रसिद्ध लाल कुत्ते किंग डिक थे, जिसका स्वामित्व जैकब लैम्फियर था। किंग डिक ने प्रदर्शनियों में एक बहुत ही सफल करियर किया था। वह केनेल क्लब नस्ल पुस्तक में अंकित होने वाला पहला सौंदर्य चैंपियन और पहला बुलडॉग बन जाएगा।




पहला ब्रिटिश बुलडॉग क्लब श्री आर एस रॉकस्ट्रो द्वारा एन 1864 बनाया गया था।

इस नस्ल के अधिकांश जानवरों को संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्यात किया गया था, जिस देश में नस्ल के विकास पर सबसे बड़ा प्रभाव पड़ा था। संयुक्त राज्य अमेरिका में पहला बुलडॉग उजागर हुआ यह डोनाल्ड था, जिसे 1880 में न्यू यॉर्क में पेश किया गया था। वह सर विलियम वर्नर के स्वामित्व वाले एक सफेद टैबबी पुरुष थे। 1888 में, रॉबिन्सन क्रूसो पहले अमेरिकी चैंपियन बने। दस साल बाद बुलडॉग क्लब ऑफ अमेरिका की स्थापना हुई थी। वर्तमान में इसमें लगभग 3,000 सदस्य हैं।

कई अन्य जातियों के लिए, उन समय के नकारात्मक परिणाम मेर्स्टम, पियरसन और क्लोवरली थे। पियरसन वेस्टल की हैचरि की श्रीमती पियरसन, प्रूगुरास ने बुलडॉग को प्रभावित किया। द्वितीय विश्व युद्ध के प्रथम विश्व युद्ध, ब्रिटेन में कुछ 12,000 habГa बुलडॉग की और के दौरान शुरुआत में वे 8,000 प्रतियां के लिए पूरी तरह certГЎmenes कुत्तों और poblaciГіn बुलडॉग descendiГі निलंबित कर दिया गया। पहली महिला के कुछ प्रभावशाली प्रजनकों जिन्होंने 1 9 36 में अंग्रेजी बुलडॉग क्लब की अध्यक्षता की थी।

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, कई नए चेहर उभरे जो दौड़ पर बहुत अधिक प्रभाव डालते। जैक और कैथलीन कुक ने उन लोगों की योग्यता हासिल की जिन्होंने यूनाइटेड किंगडम में सबसे अधिक बुलडॉग चैंपियन उठाए। एल्ड्रिज हैचरि से लेस और एलेन कपास, च। एल्ड्रिज एडवेंट गोल्ड प्रजनन के लिए ज़िम्मेदार थे। यह कुत्ता नौ यूके चैंपियन के पिता थे। अन्य प्रभावशाली कुत्ते च। माइलर सोलोरियम, च। प्रिंस ऑफ वुडगेट और च। नोवेस चकलेव थे।

Гєltimo Г ‰ काएं Гєnico था कि Crufts डॉग शो ExposiciГіn सौंदर्य पर सुप्रीम CampeГіn, में 1952 आर्थर वेस्टलेक, डोरा और जॉर्ज वेकफील्ड और हेरोल्ड और Audie Hayball कई उत्कृष्ट कुत्तों हमेशा tendrГЎn के इतिहास में एक प्रमुख स्थान उठाया हो logrГі यह दौड़ कुत्तों के चैंपियन और बुलडॉग के महान प्रजनन स्थानों में से अधिकांश अंग्रेजी कुत्तों से निकले हैं। ओएस ± Гєltimos वॉलपेपर में, बैल-कुत्ता अमेरिका में उनकी लोकप्रियता, धीरे धीरे वृद्धि जारी रखा है

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछकुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछ
बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़काबुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का
यह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया थायह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया था
वयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनवयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
बुलडॉग कैसा हैबुलडॉग कैसा है
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
एक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉगएक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉग
अमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर पसंदीदा कुत्ते हैंअमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर पसंदीदा कुत्ते हैं
बुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझावबुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझाव
» » बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
© 2022 TonMobis.com