जर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे में

शायद यह वह दौड़ है जिसमें अधिक नाम हैं, हालांकि इनमें से अधिकतर ड्यूशश कुत्ते या जर्मन बुलडॉग के साथ कोई संबंध नहीं रखते हैं, इस तरह हम इसे जानते हैं।

इसके अलावा, सबसे आम नाम जिनके द्वारा दौड़ ज्ञात है इटली में एलानो और बाकी दुनिया में बड़े खतरे हैं। हालांकि, स्पष्टीकरण देना जरूरी है, क्योंकि विभिन्न संप्रदायों ने भारी भ्रम पैदा कर दिया है।

इटली में उन्होंने Tedesco Alano comГєnmente के रूप में या बस alano- इस denominaciГіn जाना जाता है और 1684 में यह, बुलडॉग alemГЎn के बराबर के रूप में इस्तेमाल किया गया था, हालांकि इतालवी भाषा, केस्टेलियन में अनुवाद के शब्दकोश इतना कहते हैं: В "Alano। छोटे बालों वाली कुत्ता, मोटी थूथन, लघु और सीधा कान, भव्य कद के, गार्ड और cazaВ के लिए idГіneo। " हालांकि, denominaciГіn genГ © अमीर है, क्योंकि यह एक निश्चित जाति के लिए alusiГіn कुछ करता है।

हम देख सकते हैं, विवरण आम, सरकारी estГЎndar में परिलक्षित है कि के अनुरूप नहीं है, क्योंकि कान प्राकृतिक अवस्था में बुलडॉग alemГЎn हमारे caГdas में मौजूदा और sГіlo एक prГЎctica कई paГses में पहले से ही प्रतिबंधित कर दिया गया amputaciГіn आधारित मानी जाएगी। यह कौशल गार्ड और शिकार से संबंधित है के रूप में, बुलडॉग आमतौर पर pri मात्र के लिए प्रयोग किया जाता है FГ © dГ © राशन इंटरनेशनेल Cynologique (एफसीआई) के clasificaciГіn दौड़ इस प्रकार segГєn, एक कुत्ता है गार्ड और रक्षा, लेकिन शिकार नहीं। अपने कद के «imposing» की योग्यता वास्तविकता के अनुरूप नहीं है।

एलानो के नाम ने विशेष रूप से अनुवादों में कई भ्रम पैदा किए हैं। 1 9 78 में, एक स्पेनिश प्रकाशक ने «जर्मन बुलडॉग» के बजाय इतालवी में एक पुस्तक के शीर्षक को «द अलानो» के रूप में अनुवादित किया, जिसकी एक अन्य संदर्भ है।

पूर्व EspaГ में एक habГa गया ± एक Alano दौड़ और आज estГЎ extinguida- और इस तरह एक पाठक जो encargГі पुस्तक विश्वास हो गया कि यह वह पर एक histГіrica काम था के मामले के रूप में जाना उस दौड़ की उत्पत्ति। जब अनुवाद स्पेनिश में दिखाई दिया, तो जो लोग अपनी सामग्री में पुराने एलानो के बारे में जानकारी प्राप्त करने की उम्मीद करते थे, वे निराश हुए और दावा किया। जल्द ही बदले गए शीर्षक के साथ पुस्तक फिर से दिखाई दी।

निस्संदेह, अनुवादक नाम advirtiГі Alano एक कुत्ता दौड़ के रूप में भाषा EspaГ ± ओला के शब्दकोश में निहित है और यह सचमुच का अनुवाद करने में संकोच नहीं किया, भले ही है कि दौड़ विलुप्त था।




इस कुत्ते को एक महान डैनिश के रूप में भी जाना जाता है, एक नाम जो कि फल है, जैसा कि पिछले मामले में गलत अनुवाद है। सदी के शुरू में, अंग्रेजी यह ग्रेट डेन कहा जाता है, महान danГ © s- बारी के साथ पत्र व्यवहार एक खुद दौड़ उसी तरह होने के बावजूद, जर्मन, Dänische dogge कहा जाता है, francГ © रों llamГі है में ग्रैंड डैनोइस, और इतालवी में, महान डेनीज़। अजीब बात यह है कि डेनमार्क में, जाति कि बुलडॉग podrГa danГ © रों के अनुरूप है broholmer अपने मूल paГs में भी एक बहुत ही दुर्लभ नस्ल है, जो बहुत कम या कुछ भी नहीं बुलडॉग alemГЎn से कोई लेना देना नहीं है और कोई नहीं है।

शताब्दी की शुरुआत में, स्पेन में भी उन्हें अन्य नामों के साथ उलम (उल्मर कुत्ते से) के कुत्ते के रूप में जाना जाता था। सबसे अधिक बार थे: डैनिशर हाउंड, मास्टिनो डी हैट्ज़्रडेन, बाघ कुत्ता, वाइल्डबोअर हाउंड और यहां तक ​​कि डब्ल्यूएरेटमबर्ग का कुत्ता।

denominaciГіn Alano में लौटने के बाद इस बात का explicaciГіn Гєnica धारणा पर आधारित है कि दूरदराज के orГgenes mГЎs इस कुत्ते अल्बानिया, जहां habГan अतीत में मौजूद में थे, एक बड़े मास्टिफ tamaГ O- अगर हम ± paГs कि फिर उस अलानिया के नाम के साथ conocГa है, ar कि इस conf या denominaciГіn दौड़ में siГіn बनाया गया था ± extraГ नहीं है।

Durazzo के कार्लोस III, 1381 और 1386 के बीच NГЎpoles के राजा, इटली में शुरू की मैं उन प्रतियों की कई, razГіn जिसके द्वारा कुछ नियपोलिटन mastГn के लिए जिम्मेदार ठहराया को प्रभावित बुलडॉग alemГЎn, लेकिन इस teorГa mГЎs mГnimo में मेरे लिए creГble प्रतीत नहीं होता है, क्योंकि मुझे लगता है कि कि उपरोक्त इतालवी मोल्सो जर्मन बुलडॉग की तुलना में पुरानी दौड़ है।

ग्रेट डेन के अंग्रेजी नाम के लिए, यह भी गलत है, यह अजीब नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह ज्ञात है कि अंग्रेजी ने हमेशा कुछ दौड़ों के जर्मन पितृत्व से इंकार करने की कोशिश की है। यह तथ्य जर्मन चरवाहे कुत्ते (ड्यूशशे schciferhund) के मामले में और भी स्पष्ट है जो कई वर्षों से अंग्रेजी द्वारा alsatian कहा जाता है , जिसने इस तथ्य को जन्म दिया है कि स्पेन में, कई अवसरों पर, लंबे बालों वाले जर्मन चरवाहा को अलसैटियन कहा जाता है, बिना किसी नाम के।

हमने पुराने विचारों को पढ़ने या अन्य भाषाओं में लिखे जाने पर व्याख्या की त्रुटियों से बचने के लिए इन विचारों में विस्तार किया है, यह सोचने के लिए कि वे जर्मन बुलडॉग के अलावा कुत्ते नस्ल पर बने हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ताइटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ता
जर्मन बुलडॉग का चरित्रजर्मन बुलडॉग का चरित्र
बुलडॉग कैसा हैबुलडॉग कैसा है
जर्मन बुलडॉग रखने का अनुभवजर्मन बुलडॉग रखने का अनुभव
एक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनेंएक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनें
जर्मन बुलडॉग: एक आदर्श साथीजर्मन बुलडॉग: एक आदर्श साथी
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
प्रोफाइल: स्पेनिश एलानोप्रोफाइल: स्पेनिश एलानो
बुलडॉग ने इस्तेमाल किए गए टैम्पन खाए हैंबुलडॉग ने इस्तेमाल किए गए टैम्पन खाए हैं
» » जर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे में
© 2022 TonMobis.com