जर्मन बुलडॉग

  • दौड़: जर्मन बुलडॉग (यूनाइटेड किंगडम में, ग्रेट डेन- इटली में, एलानो)।
  • प्रकार: गार्ड, रक्षा और उपयोगिता।
  • में  OrГgenes: उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध के पुराने अंग्रेजी अलनास।
  • एफसीआई वर्गीकरण: समूह II, पिंसर और स्केनौज़र कुत्तों (मोलॉसियन और स्विस ऑक्सन)। धारा 2, मोलोसोइड।
  • में  उपयोगिता: गार्ड, रक्षा और उपयोगिता।
  • आवेदन: गार्ड, रक्षा, कंपनी, आदि
  • में  शीत प्रतिरोध: अच्छा।
  • गर्मी प्रतिरोध: सामान्य।
  • में  प्रतिकूल परिस्थितियों में अनुकूलन: समाजशीलता के अनुसार, अच्छा।
  • घर पर एक साथ रहना: उत्कृष्ट।
  • में  अजनबियों से पहले सहिष्णुता (मालिक द्वारा सहमति): अच्छा।
  • अजनबियों से पहले बी आक्रमण (अपराध के मामले में): अपने स्वामी और उनकी संपत्तियों की रक्षा करें।
  • में  अप्रत्याशित स्थितियों में अभियोजन: समाजशीलता के अनुसार।
  • मेमोरी: अच्छा।
  • В ओल्फैक्शन अच्छा
  • मानसिक संतुलन : बहुत अच्छा है

निष्कर्ष: एक कुत्ता है जो पूरी तरह से सह-अस्तित्व में अनुकूल है
परिवार। इसके बड़े आकार के बावजूद, यह ध्यान नहीं दिया गया है: यह बहुत कम जगह के साथ पर्याप्त है। वह बच्चों के साथ स्नेही है और बहुत मिलनसार है।

जर्मन बुलडॉग की उत्पत्ति

denominaciГіn कि histГіricamente इस नस्ल के संदर्भ में प्रयुक्त किया गया है हमेशा नजदीकी उनके orГgenes- देखने के लिए वर्तमान capГtulo निम्नलिखित से पूरक है में सक्षम से जोड़ा गया है, जो नाम है कि इस कुत्ते प्राप्त हुआ है travГ © समय के साथ सौदा होगा विभिन्न देशों में। यह informaciГіn © कुछ अलग Г से विभिन्न दस्तावेजों, जिसमें geГіgrafos और इतिहासकारों हमें दूरदराज mГЎs संस्कृतियों में इस नस्ल के संभावित अस्तित्व का संकेत दे में एकत्र का सहारा होगा।

उदाहरण के लिए, नाम Alano, के रूप में इटली में इस कुत्ते के लिए जाना जाता, Alans, bГЎrbaros लोगों जो छठे दौरान रोमन साम्राज्य पर आक्रमण के साथ कुछ हो सकता है सदी पर दूसरी ओर, इतिहासकार alemГЎn डेविड कासेल की गवाही segГєn (1818-18 9 3), हमारे युग से पहले 3,000 साल के प्राचीन मिस्र के स्मारकों में वर्तमान जर्मन बुलडॉग के समान कुत्ते के प्रतिनिधित्व हैं।

इसके अलावा वे दिलचस्प कहानियों कि शहरी Godofredo Siber, इतिहासकार और arqueГіlogo alemГЎn (16691742), हमें MegГЎstenes, ग्रीक इतिहासकार और geГіgrafo सिकंदर महान के समय में है कि viviГі बारे में बताता है लग रहे हैं। डेटा हमें वापस 327 ईसा पूर्व के लिए संदर्भित करता ± वॉलपेपर या MegГЎstenes prasienses के राजा Sandracoto की अदालत में राजदूत था, और dejГі अपने जीव के रूप में भारत, asГ के सीमा शुल्क के बारे में विस्तृत जानकारी लिखा है। मेगाशेस हमें बताता है कि सैंड्राकोटो ने बड़े सिर के साथ भारी प्रकार के कुत्ते को पास कर दिया था
मांसपेशी, लंबे और डूबने वाले कान, थूथन और लटकते होंठ।

बेबीलोनियन और अश्शूर शाही महलों की बेस-रिलीफ के बीच छठी शताब्दी ईसा पूर्व से एक मास्ट डेटिंग की एक छवि है। और यह जानवर का प्रतिनिधित्व किया NГnive- बहुत वर्तमान बुलडॉग caracterГsticas नमूना के समान ही के आसपास के क्षेत्र में Hawlinson द्वारा की खोज की और perГodo transiciГіn की है कि दौड़ उस समय था करने के लिए शायद मेल खाती था।

स्ट्रैबियस, उल्लेखनीय भूविज्ञानी और पुरातनता के इतिहासकार, जो वर्ष 54 ए.सी. से रहते थे। © dГ जब तक हमारे युग के प्रारंभिक दशकों, शिकार के लिए Celts द्वारा इस्तेमाल किया एक कुत्ते का वर्णन करता है, ऐसा लगता है jaurГa, और कहा कि उनकी उपस्थिति और स्थूलता के बारे में seГ ± आला caracterГsticas हमारे बुलडॉग जैसे लगते हैं कि।

बदले में, प्लिनी कुछ लड़ाई है, जिसमें एपिरस के कुत्तों एक महत्वपूर्ण ले लिया भाग उन कुत्तों उच्च mГЎs मास्टिफ और poseГan ademГЎs किसी अन्य स्रोत caracterГstica lebreloide- मुमकिन इन कुत्तों और हम बीच पत्राचार करता है कि aГєn गया का वर्णन करता है यह पर है।

TambiГ © n relaciГіn बुलडॉग भी तर्क दे मौजूद deberГa तथ्य यह है कि पूर्व में, जंगली सूअर के शिकार jaurГas में इरादा था में एक शिकार नस्ल, basГЎndose माना जाता है कि caza- साथ हो सकता था के बारे में कहा गया है । यह teorГa एक francГ © रों गैस्टन सूर्य की seudГіnimo के लिए जाना जाता लेखक, जो ± विंग seГ कि francГ © वर्ष में, कुत्ते के इस प्रकार नाम vautre दिया गया था, शब्द vautroit से ली गई, द्वारा की पुष्टि की है जो मतलब है «एक सूअर के शिकार के लिए javelin»।

जो लोग तर्क देते हैं कि बुलडॉग शिकार नस्लों का हिस्सा कस्टम काटने कानों पर मुख्य रूप से आधारित हैं, क्योंकि caГdas, के रूप में प्राकृतिक अवस्था है, fГЎcilmente एक Гєltimo प्रयास पर एक बांध हमले ने काट लिया जा podrГan अपने जीवन की रक्षा करो

dГ © सभी paГses में साठ के दशक से प्रत्येक, ब्रिटेन को छोड़कर में, यह काट कान होने (आधिकारिक estГЎndar में मानकों segГєn) के बिना एक कुत्ते exposiciГіn सुंदरता पर एक कुत्ते को पेश करने के लिए समझ से बाहर था - वर्तमान में इस लगभग पूरे यूरोप में अभ्यास पर प्रतिबंध लगा दिया जा रहा है।




हम अपने histГіrico यात्रा के साथ जारी रखते हैं, तो हम पाते हैं menciГіn है कि एक समान alemГЎn बुलडॉग कुत्ते पर Grazio Falisco (दूसरी शताब्दी ई) के लेखन में। रोमन और यूनानी मूर्तियां भी एक समान कुत्ते का प्रतिनिधित्व करती हैं - दूसरी तरफ, सैकड़ों का यूनानी सिक्का मोनाको के संग्रहालय में संरक्षित है
वी ए.सी. जो हमें इस दौड़ की पुरातनता का एक निर्विवाद सबूत प्रदान करता है।

चौथी और पांचवीं शताब्दी ईस्वी के क्रोनोलॉजिकल लेखन में कुत्तों के विवरण प्रकट होते हैं जिन्हें पूरी तरह से हमारे जर्मन बुलडॉग के पूर्ववर्ती माना जा सकता है।

एक ऐतिहासिक पत्रकार, सिडेनहम एडवर्ड्स, अपने काम में ब्रिटिश सिनेमावीबी एक कुत्ते को संदर्भित करता है, जिनकी विशेषताएं बुलडॉग के समान हैं।

याद रखें कि यह कुत्ता स्नाइडर, रूबेंस और पाओलो Veronese- tambiГ © के चित्रों में दिखाया गया है n हम अंतोनियो टेम्पेस्टा, चौदहवें और पन्द्रहवें शताब्दियों के विभिन्न कशीदे में 1609 के एक टेपेस्ट्री की एक प्रति के द्वारा एक नक़्क़ाशी में मिल कुत्तों के समान प्रकार के दिखाई देते हैं लेकिन हमेशा शिकार दृश्यों में प्रतिनिधित्व किया।

हम conclusiГіn को asГ कि हालांकि शिकारी कुत्ते का एक प्रकार है जिसका caracterГsticas morfolГіgicas बहुत समान और यहां तक ​​कि लगभग idГ © हमारे वर्तमान बुलडॉग को nticas थे अस्तित्व में है, यह है कि mГєltiples को travГ © समय से बना पार स्पष्ट है इस नस्ल की विभिन्न किस्मों के बीच वे mГtico कुत्ता है कि कार्यक्षमता venatoria और निश्चित रूप से gГ © नीरो गार्ड और रक्षा में शामिल हो गए अलग-थलग पड़ गए हैं।

पिछले सदी जर्मनी में थे इस दौड़ की adopciГіn आधिकारिक caracterГsticas, जो ± ओएस © redacciГіn साथ पहली आधिकारिक estГЎndar बुलडॉग alemГЎn culminГі वॉलपेपर के बाद होता है की ओर पहला कदम।

इस दौड़ को विभिन्न देशों द्वारा वितरित किया गया था, लेकिन जर्मनी ने पिछली शताब्दी के अंत से निपटने के दौरान आधिकारिक तौर पर इसका पितृत्व प्राप्त किया था। इस प्रकार, 1880 में, कुत्ते के शो के बर्लिन में उत्सव के दौरान, डॉ। बोडिनस की दिशा में, दौड़ का अध्ययन करने में रुचि रखने वाले न्यायाधीशों का एक समूह आधिकारिक तौर पर पहली बार अपनी विशेषताओं को परिभाषित करता था और डेनिश नामों के निश्चित उन्मूलन को निर्धारित करता था। और Ulm के बुलडॉग।

लेकिन पूरा नहीं estГЎndar llegarГa वॉलपेपर ± या 1891, जब वह क्लब में ही उस समय साधारण बारीकियों है कि काफी हद तक bГЎsicos सिद्धांतों को संशोधित नहीं माना जाता है से race- परिवर्तन से तैयार किया गया था जब तक निश्चित मजबूत करने के लिए।

ऊपर से, हम conclusiГіn तक पहुँच सकते हैं कि बुलडॉग पार और विभिन्न हितों के अपने पूर्ववर्तियों के बीच चयन की एक उत्पाद के रूप पर प्रकाश डाला गया माना जा सकता है mastГn inglГ © रों, को travГ © रों जो और एक पूरी प्रक्रिया के माध्यम बुलडॉग के प्रजननकर्ता, एक बड़े कुत्ते के पास आए, जो कैनिस परिचित decumanus होगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहासअंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहास
कुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछकुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछ
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
मुक्केबाज कुत्तों की नस्लमुक्केबाज कुत्तों की नस्ल
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
कुत्तों का नस्ल तिब्बती epagheulकुत्तों का नस्ल तिब्बती epagheul
जर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे मेंजर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे में
जर्मन बुलडॉग का चरित्रजर्मन बुलडॉग का चरित्र
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
एक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनेंएक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनें
» » जर्मन बुलडॉग
© 2022 TonMobis.com