लैब्राडोर कुत्ता का इतिहास

कई विशेषज्ञों की राय के मुताबिक, लैब्राडोर रेट्रिवर की उत्पत्ति न्यूफाउंडलैंड (न्यूफाउंडलैंड) में स्थित है। अधिकारियों का मानना ​​है कि नस्ल सेंट जॉन के जल कुत्ते की विविधता से निकलती है, हालांकि इसके वंश के निशान का पालन करने के प्रयासों ने किसी भी मिलान के परिणाम नहीं दिए हैं। कुछ लोग कहते हैं कि लैब्राडोर को डेवन के मछुआरों ने न्यूफाउंडलैंड में ले जाया था जब उन्होंने पहली बार जमीन पर हमला किया था। अन्य का मानना ​​है कि वे उत्तरी अमेरिका में पैदा हुए, जबकि एक तीसरे समूह का दावा है कि वे एशियाई वंशजों से आते हैं।

लैब्राडोर ने न्यूफाउंडलैंड के मछुआरों के लिए कई उपयोगी नौकरियां कीं, नावों को इकट्ठा करने और जाल एकत्र करने में मदद करने के बीच रस्सी खींचकर। कुछ मौकों पर चालक दल के सदस्यों को मौत से बचाया गया। लैब्राडोर का साहस और कई कार्यों को करने की इसकी क्षमता ने इसे कई जहाजों में एक महत्वपूर्ण स्थान पर रखा है।

इंग्लैंड में लैब्राडोर

इंग्लैंड में आने वाला पहला लैब्राडोर 1820 में था, हालांकि नस्ल की प्रतिष्ठा पहले से ही अंग्रेजी तटों तक पहुंच चुकी थी। कहानी के मुताबिक, मालम्सबरी के अर्ल ने एक मछली पकड़ने की नाव पर एक लैब्राडोर देखा और तुरंत कुछ नमूने आयात करने के लिए कुछ व्यवस्था की।

इन पहले लैब्राडोरों ने टुकड़ों को इकट्ठा करने की उनकी महान क्षमता के लिए गिनती को इतना प्रभावित किया कि उन्होंने अपनी पूरी प्रजनन को नस्ल के विकास और स्थिरीकरण के लिए समर्पित किया। दूसरों ने अपने उदाहरण का पालन करने में बहुत समय लगाया - दुर्भाग्य से उनके उत्साह में उन्होंने दौड़ को शुद्ध रखने के लिए परेशान नहीं किया। हालांकि, अर्ल्स ऑफ मालम्सबरी द्वारा बनाई गई रेखा ने कई वर्षों तक अपनी शुद्धता बरकरार रखी।

अवसर पर, न्यूफाउंडलैंड में कुत्तों पर शुल्क और अंग्रेजी कानून द्वारा मजबूर संगरोध ने व्यावहारिक रूप से उनके आयात को लकवा दिया।

«ताजा खून» पेश करने के लिए क्रॉस प्रजनन आवश्यक था। ज्यादातर मामलों में यह गतिविधि प्रतिबंधित थी और घुमावदार (घुंघराले बाल) और फ्लैटकोटेड (सीधे बाल) का उपयोग पुनर्प्राप्ति और जल स्पैनियल की कई पंक्तियों के रूप में किया जाता था। क्योंकि दौड़ बहुत पुरानी थी, इसकी विशेषताएं प्रमुख बने रहे। अंत में, लैब्राडोर रेट्रिवर को इंग्लैंड के कैनाइन क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी, हालांकि उस समय इसकी संरचना पर मानक परिभाषित नहीं किया गया था।




सौभाग्य से दौड़ के लिए, उनके अनुयायियों को अपने काम के गुणों को विकसित करने में रुचि थी। estГЎndar द्वारा अडिग अपनी योजनाओं को जारी रखने के लिए सक्षम थे और बाहरी lГneas साथ कभी क्रॉसिंग पुनर्मुद्रण शामिल और कई नौकरियों के लिए एक Гєtil कुत्ते हमारे वर्तमान लेब्राडार कुत्ता है उत्पादन के लिए जिम्मेदार थे।

SegГєn इतिहास, पहली बार एक प्रतियोगिता 1860 में किया गया था में एक लेब्राडार कुत्ता दिखाया हालांकि यह extraГ ± लगता है या लंबे समय से पहले दौड़ क्लब CaniВno द्वारा इसकी आधिकारिक aprobaciГіn प्राप्त किया गया था। ऐसा लगता है कि इस घटना के लिए एकमात्र संभावित स्पष्टीकरण आपूर्ति और मांग का पुराना कानून है। ऐसा कहा जाता है कि किंग जॉर्ज वी ने गहन सहयोग किया ताकि इस दौड़ के लिए राष्ट्रीय हित बढ़े। तब तक, और अब, लैब्राडोर रेट्रिवर के अधिकांश प्रेमियों ने प्रतियोगिता में सफलता के लिए बहुत महत्व नहीं दिया। उन्होंने अपने मूल्य को क्षेत्र में उनकी क्षमता से मापा। अपने लैब्राडोर के संबंधित तरीकों को समझने के लिए, 1880 में छोटे समूहों ने क्षेत्र में संग्रह परीक्षण आयोजित करना शुरू किया। थोड़े समय में, ब्याज में काफी वृद्धि हुई।

ब्याज में इस वृद्धि के परिणामस्वरूप, प्रजनकों ने लैब्राडोर के मूल्यवान गुणों को परिष्कृत और मजबूत करने के अपने प्रयासों को एकजुट किया। इस स्वस्थ प्रतिस्पर्धा ने ठोस नींव की ओर अग्रसर किया जो काम के बढ़ते कौशल के लिए ज़िम्मेदार है जो वर्तमान रवाजा को दर्शाता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में किसान

अमेरिकियों को प्रथम विश्व युद्ध तक लैब्राडोर की वास्तविक उपयोगिता के बारे में कुछ नहीं पता था। उसके बाद आयात शुरू हुआ, हालांकि 1 9 30 के मध्य तक यह लोकप्रियता प्राप्त नहीं हुई थी।

संयुक्त राज्य अमेरिका में दौड़ की लोकप्रियता के तेजी से विस्तार के लिए पुनर्प्राप्ति की क्षेत्र प्रतियोगिताओं मुख्य जिम्मेदार थीं। एक बार लैब्राडोर कबूतर से पहले अपने गुणों का प्रदर्शन करने के लिए भाग्यशाली था, उसकी संख्या और प्रतिष्ठा तेजी से बढ़ी। इस दौड़ को संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित क्षेत्र प्रतियोगिताओं में बड़ी सफलता मिली थी। उदाहरण के लिए, 20 वर्षों की अवधि के लिए, लैब्राडोरस ने 637 प्रतियोगिताओं में से 520 में पहला पुरस्कार जीता जिसमें विभिन्न प्रकार के रिट्रीवर्स और आयरिश वाटर स्पैनियल्स ने प्रतिस्पर्धा की। उन्होंने अपने अस्तित्व के पहले 16 वर्षों में 12 बार राष्ट्रीय रिट्रीवर्स चैम्पियनशिप का प्रतिष्ठित खिताब हासिल किया है। 1 9 30 से पहले अज्ञात लैब्राडोर संग्रह के क्षेत्र में एक चुनौती है और वर्तमान में क्षेत्र कुत्तों का नेता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर में परेशान आंख हैलैब्राडोर में परेशान आंख है
मेरे लैब्राडोर में शरीर में picazg_n हैमेरे लैब्राडोर में शरीर में picazg_n है
न्यूफाउंडलैंड की उत्पत्तिन्यूफाउंडलैंड की उत्पत्ति
मेरा लैब्राडोर उठना नहीं चाहता हैमेरा लैब्राडोर उठना नहीं चाहता है
लैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी हैलैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी है
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
चिकनी बाल retrieverचिकनी बाल retriever
संत कुगत में काले लैब्राडोर खो गयासंत कुगत में काले लैब्राडोर खो गया
लैब्राडोर कुत्ता के बारे में आपको जो कुछ चाहिएलैब्राडोर कुत्ता के बारे में आपको जो कुछ चाहिए
लैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराकलैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराक
» » लैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
© 2022 TonMobis.com