लैब्राडोर कुत्ता के बारे में आपको जो कुछ चाहिए

कुत्ता लैब्राडोर कुत्ता सोलहवीं शताब्दी तक न्यूफाउंडलैंड (कनाडा) में पैदा हुआ। शिकार में पक्षियों और मछली को पुनः प्राप्त करने के लिए वे छोटे पानी के कुत्ते थे। वे यह भी कहते हैं कि उन्होंने पानी के माध्यम से छोटी नावों को खींच लिया।

वर्तमान में यह दुनिया के परिवारों के बीच सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है, इसकी बहुमुखी प्रतिभा, शांत व्यक्तित्व और कई पहलुओं के लिए, जिन्हें हम नीचे खोजेंगे।

लैब्राडोर कुत्ता का इतिहास

काम करने की उनकी मजबूत इच्छा, बहुमुखी प्रतिभा और जलरोधक कोट जो कि उन्होंने मछुआरों, नाविकों और व्यापारियों को प्रभावित किया, जिनमें से एक ने इंग्लैंड को कुत्ता लिया।

लॉर्ड मालम्सबरी कनाडा के बंदरगाहों में इस प्रकार के कुत्ते को देखने के लिए प्रसन्न था, जिसे सेंट जॉन डॉग कहा जाता था, और इस क्षेत्र से कई आयात किए न्यूफाउंडलैंड-लैब्राडोर. तो लॉर्ड मालम्सबरी को इस कुत्ते को "लैब्राडर्स" कहने से श्रेय दिया जाता है।

आखिरकार इंग्लैंड में एक संगरोध देश के लिए अतिरिक्त आयात बंद कर दिया, और इंग्लैंड में स्थापित लैब्रेडोर अन्य Retrievers स्थापित करने के लिए, नस्ल आज हम जानते हैं करने के लिए नीचे पार कर रहे थे।

लैब्राडोर कुत्ता की विशेषताएं

लैब्राडोर रेट्रिवर एक मध्यम आकार का कुत्ता है, जिसमें एक मजबूत संविधान है, जो अपने शिकार प्रवृत्तियों और काम की आवश्यकता को बरकरार रखता है।
स्टैंडिंग 54 से 64 सेंटीमीटर के बीच माप सकती है और 24 से 36 किलोग्राम के स्वस्थ वजन तक पहुंच सकती है, जिसमें मादाएं पुरुषों की तुलना में छोटी होती हैं।

इस कुत्ते की नस्ल कॉम्पैक्ट और अच्छी तरह से संतुलित है। उनके पास छोटे और मौसम प्रतिरोधी बालों की परतें होती हैं, जो पीले, काले या चॉकलेट हो सकती हैं।


उनके पास पतली गालियां, एक व्यापक थूथन, एक व्यापक नाक और अच्छी तरह से विकसित नाक के साथ एक विस्तृत सिर होता है।

उनकी आंखें एक दोस्ताना और निविदा अभिव्यक्ति के साथ मध्यम आकार के होते हैं, कान न तो लंबे और न ही भारी होते हैं, हालांकि वे हमेशा पीछे की ओर झुकते रहते हैं और सिर के अपेक्षाकृत निकट होते हैं, थोड़ी सी झुकाव झुकाव के साथ।

उनके अंग अच्छी तरह से विकसित होते हैं और पूंछ की ओर झुकाव के बिना, उनके घुटनों को अच्छी तरह से अंगूठी होना चाहिए।

उनके पैर गोल और कॉम्पैक्ट हैं, अच्छी तरह से कटे हुए पैर और अच्छी तरह से विकसित प्लांटर पैड के साथ।

इसकी पूंछ यह एक की पूंछ की उपस्थिति देने के किनारे बिना, आधार पर मोटी और नोक पर पतली है मध्यम आकार की है, लेकिन अच्छी तरह से, लघु मोटी और घने बाल के साथ कवर किया, "Nutria।" आप इसे खुशी से ले जा सकते हैं, लेकिन पीठ पर घुमा नहीं है।


लैब्राडोर कुत्ता की देखभाल

लैब्राडोर कुत्ता देखभाल करना मुश्किल नहीं है, हालांकि यह आश्चर्यजनक है कि कुत्ते के कोट के बाल के अलगाव की मात्रा हो सकती है।

वसंत और शरद ऋतु में अलगाव खराब हो जाएगा, जब छोटे और घने कोट, मोटी बाहरी कोट के साथ सभी मृत बाल खो देते हैं। तो साल के इन दिनों के दौरान कुत्ते को दैनिक ब्रश किया जाना चाहिए. और एक वर्ष के बाकी हिस्सों में एक वर्ष ब्रशिंग।

लैब्राडोर के पास बहुत सारी ऊर्जा होती है जब उन्हें कोई गतिविधि करना पड़ता है, खासकर जब यह खेलने का समय होता है, इसलिए कभी-कभी वे कड़ी मेहनत करेंगे, जो हमें चिंता नहीं करनी चाहिए।

जब यह एक झपकी ले, तो उत्साह से करने के लिए समय है, लेकिन काम करने के लिए खेलने के लिए इस इच्छा और वृत्ति है संकेत मिलता है कि लैब्रेडोर Retrievers हर दिन और ऐसा करने के लिए एक नौकरी जोरदार व्यायाम की जरूरत है। इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप उसे हर सुबह समाचार पत्र लाने के लिए सिखाएं, अपने खिलौने लेने और आज्ञाकारिता में ट्रेन सीखना सीखें।


इन कुत्तों को चिकित्सा कुत्तों के रूप में, चपलता, flyball, क्षेत्र परीक्षण, स्क्रीनिंग परीक्षण, नौकरी खोज और बचाव सहित कई कुत्ते गतिविधियों में बहुत अच्छी तरह से करते हैं, के साथ साथ विशाल बहुमत, पानी का आनंद इसलिए यदि आप उपलब्ध एक है पूल या एक उथली झील, एक तैराकी सत्र अतिरिक्त ऊर्जा को जलाने का एक शानदार तरीका होगा।

प्रारंभिक सामाजिककरण और प्रशिक्षण घर के नियमों को सिखा सकता है, साथ ही उन्हें परिवार के मानव और कुत्ते के दोस्तों के साथ अधिक मिलनसार बना सकता है। प्रशिक्षण न केवल आपके पिल्ला चरण में मौजूद होना चाहिए बल्कि वयस्कता में भी होना चाहिए, ताकि लैब्राडोर का दिमाग हमेशा व्यस्त रहे। यह कुत्ता बुद्धिमान है, इसलिए वह उन्नत आज्ञाकारिता, चाल, या जो भी मालिक उसे सिखाना चाहता है उसे सीख सकता है।

लैब्राडोर कुत्ता के बारे में सिफारिशें

लैब्राडोर रिट्रीवर्स महान परिवार के कुत्ते हैं। अज्ञात लोग अपने परिवार के घर से संपर्क करते समय वे छाल करेंगे वे watchdogs या महान संरक्षक नहीं हैं।

इस नस्ल के पिल्ले उदार हैं, उन्हें घर के अधिकांश बच्चों के साथ सौम्य होने के लिए भी सिखाया जाना चाहिए। बड़े बच्चे आराम से लैब्राडोर कुत्ते का आनंद ले सकते हैं।

अधिकांश लैब्राडोर अन्य कुत्तों के साथ भी अच्छे होते हैं और अपने आप से छोटे पालतू जानवरों के साथ रहना सीख सकते हैं, हालांकि बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए।

स्वास्थ्य समस्याओं में हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया, घुटने की समस्याएं, आंख की समस्याएं और एलर्जी शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
न्यूफाउंडलैंड की उत्पत्तिन्यूफाउंडलैंड की उत्पत्ति
लैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि परलैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि पर
लैब्राडोर ने एक आइसक्रीम छड़ी निगल लिया हैलैब्राडोर ने एक आइसक्रीम छड़ी निगल लिया है
शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंशिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
कुत्तों ने लैब्राडोर कुत्ता नस्ल: चंचल और वफादार पालतू जानवरकुत्तों ने लैब्राडोर कुत्ता नस्ल: चंचल और वफादार पालतू जानवर
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
चिकनी बाल retrieverचिकनी बाल retriever
संत कुगत में काले लैब्राडोर खो गयासंत कुगत में काले लैब्राडोर खो गया
लैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराकलैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराक
» » लैब्राडोर कुत्ता के बारे में आपको जो कुछ चाहिए
© 2022 TonMobis.com