न्यूफाउंडलैंड का इतिहास और प्रसार

यह बहुत संभव है कि अगर ध्यान से इस कुत्ते का विश्लेषण, अपने carГЎcter कि ध्यान दें है, लेकिन बहुत निश्चित परिधान के प्रकार के कई मामलों varГa च unciГіn में, दौड़ के दौरान है। हालांकि शब्द न्यूफाउंडलैंड एक ठोस काला कुत्ता की छवि मन में लाने के लिए, वहाँ रंग tambiГ © n castaГ ओ ± (marrГіn, चॉकलेट या पीतल), asГ काले और सफेद के रूप में कर रहे हैं। रंग के अलावा, उनके बीच चरित्र के मतभेदों की सराहना की जाती है, हालांकि उनमें से सभी में मूल कार्यात्मक ऊंचाई बनाए रखा जाता है।

संकेतों के विविधता ने हमें अपने प्रशिक्षण में कई दौड़ों के अस्तित्व के बारे में सोचा है, लेकिन जैसा कि हमने देखा है, इसके बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है। उनके घर के इतिहास का अध्ययन करके, सदी के प्रारंभ में यह कहा जाता है कि सुंदर न्यूफाउंडलैंड दौड़ contraposiciГіn में द्वीप prГЎcticamente Leonberg और Pyrenean मास्टिफ की प्रतियां की बहुतायत के लिए पर विलुप्त था। कम से कम यह है कि क्या उभर क्षेत्र में सीधे एकत्र खबर से, tambiГ © n जो विश्वकोश Espasa Calpe में एकत्र कर रहे, 1928 में प्रकाशित है।

लेकिन चलो 1860 में खुद को व्यवस्थित करने के लिए वापस जाएं, जिस तारीख में इस दौड़ के पहले नमूने यूरोपीय महाद्वीप में प्रस्तुत किए गए थे। यह इंग्लैंड में बर्मिंघम प्रदर्शनी में था, जहां न्यूफाउंडलैंड कुत्तों की एक जोड़ी ने बड़ी सफलता हासिल की। हालांकि, 1886 तक लंदन के केनेल क्लब ने न्यूफाउंडलैंड को दौड़ के रूप में स्वीकार नहीं किया था, जब इस नस्ल को समर्पित पहला क्लब इंग्लैंड में स्थापित किया गया था।

यही कारण है कि ± वॉलपेपर या coincidГa tambiГ © n अमेरिकी केनेल क्लब (AKC) द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में मान्यता के साथ - प्रथम अंक काले रंग का एक विषय, फ्लाई, nГєmero जिसका पंजीकरण 4447 था नामित खुदा।




दुनिया में introducciГіn और न्यूफ़ाउंडलैंड के difusiГіn rГЎpida उसके बाद, कि बचाव कुत्ते के रूप में idГіneo बनाने क्योंकि इसके mГєltiples psГquicas गुणों का कोई संदेह नहीं है, जमीन और पानी दोनों में कार्य करने के लिए, हालांकि यह इस Гєltimo में है था माध्यम जहां यह अधिक असाधारण कौशल का प्रदर्शन करता है।

कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में दौड़ के उच्च स्तर के अलावा, यूरोप में, गोद लेने का उनका पहला देश इंग्लैंड था। इसके बाद, कई देशों रहे हैं जो दौड़ में रुचि रखने के लिए खड़े हुए हैं और इसके प्रसार में योगदान देने के लिए खड़े हैं। इस प्रकार, फ्रांस में, वर्तमान में दौड़ का एक बड़ा स्तर है - इसका सबूत संगठित समुद्र में मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओं और चैंपियनशिप की बड़ी संख्या है। जर्मनी और इटली में, स्तर भी बहुत अधिक है, और यह आम बात है कि इन देशों को यूरोपीय स्तर पर प्रतियोगिताओं में महत्वपूर्ण पुरस्कार मिलते हैं।

आखिरकार, जैसा कि हम बाद में देखेंगे, स्पेन में पैदा हुई प्रतियों में उल्लिखित यूरोपीय देशों की अधिक प्रतिष्ठा के प्रति ईर्ष्या करने के लिए कुछ भी नहीं है। यह asГ धन्यवाद अमित काम क्लब EspaГ द्वारा किया ± को ol न्यूफाउंडलैंड monogrГЎficas ediciГіn प्रदर्शनियों और विशेष नियमों के organizaciГіn साथ, EspaГ में इस जाति के crГa में एक फर्म garantГa का प्रतिनिधित्व करता है एक ± है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
न्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानकन्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानक
न्यूफाउंडलैंड की उत्पत्तिन्यूफाउंडलैंड की उत्पत्ति
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
न्यूफाउंडलैंड कुत्तान्यूफाउंडलैंड कुत्ता
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
फारसी बिल्ली धुआं चॉकलेटफारसी बिल्ली धुआं चॉकलेट
लैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराकलैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराक
न्यूफाउंडलैंड का भोजनन्यूफाउंडलैंड का भोजन
» » न्यूफाउंडलैंड का इतिहास और प्रसार
© 2022 TonMobis.com