चिकनी बाल retriever

चिकना बाल कुत्ता यह कई perdigueras नस्लों में से एक है कि 1800 के दशक के अन्य जातियों कि इस नस्ल शामिल Setters, Spaniels, और यहां तक ​​कि चरवाहों, जो न्यूफाउंडलैंड के साथ कराया retrievers कि में विकसित कर सकता बनाने के लिए दे में न्यूफाउंडलैंड से पैदा कर रहे थे पृथ्वी के रूप में पृथ्वी।

"लैब्राडोर" शब्द का इस्तेमाल इस वंश के लगभग किसी भी कुत्ते का वर्णन करने के लिए किया गया था, लेकिन इसे वर्तमान लैब्राडोर रेट्रिवर के साथ भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए जो इसके पूर्वजों को भी साझा करता है।


चिकना बाल कुत्ता को चिकना बाल कलेक्टर के रूप में भी जाना जाता है, जो 1800 के दशक के उत्तरार्ध और 1 9 00 के दशक के अंत में अपने स्वयं के प्रकार और दौड़ वर्गीकरण के लिए पुनर्प्राप्तियों से अलग होता है।

चिकना बाल कुत्ते की विशेषताएं

यह एक बड़ा कुत्ता है, जो खड़े होकर 55.8 से 62 सेंटीमीटर के बीच माप सकता है और 27 और 34 किलोग्राम के स्वस्थ वजन तक पहुंच सकता है। अपनी उपस्थिति एक व्यापक सिर, छोटे कान और गिर जाता है, बादाम के आकार का आंखों के रूप में दौड़ के लक्षणों के साथ अन्य Retrievers के समान है। एक मजबूत शरीर, एक लंबी पूंछ जो आम तौर पर चारों ओर ले जाती है। इस नस्ल का कोट मध्यम लंबाई, सीधे और मौसम के लिए प्रतिरोधी है। कान, छाती, पैरों और पूंछ पर फर एक बड़ी मात्रा में मौजूद होता है, जिससे यह पंख दिखता है। स्वीकार्य रंग जिगर और काले हैं।

चिकना बाल कुत्ता की देखभाल

टंगल्स और मैट से बचने के लिए बालों को सप्ताह में कम से कम दो बार ब्रश किया जाना चाहिए। इस नस्ल के कई मालिक सफाई, सफाई के लिए कान, पैर, छाती और पूंछ के नीचे कटौती करना पसंद करते हैं। हालांकि यह अभ्यास इस नस्ल की विशेषता को दूर ले जाता है।

यह एक मामूली सक्रिय कुत्ता है और अपने मालिक की इच्छाओं का पालन करने से खुश होगा। आप दौड़, लंबी पैदल यात्रा, चपलता खेल और विभिन्न क्षेत्र की गतिविधियों के लिए जाने जैसी विभिन्न गतिविधियां कर सकते हैं।

इस नस्ल के विशेषज्ञों का कहना है कि चिकना बाल कुत्ता सिर्फ कुछ करना चाहता है, "कुछ भी, इसके मालिक के साथ". यह कुत्ता भी एक टेलीविजन व्यसन हो सकता है, लेकिन वह लंबे समय तक ऐसा करने में प्रसन्न नहीं होगा, अगर वह कुछ बाहरी गतिविधियों में भाग लेता है तो वह खुश और स्वस्थ होगा।


चिकना बाल कुत्ता सिफारिशें

इस दौड़ को ऐसे मालिक की आवश्यकता होती है जो सक्रिय रूप से उसके साथ भाग लेती है। वे बच्चों के साथ हो सकते हैं, हालांकि जब वे पिल्ले होते हैं तो वे छोटे बच्चों के लिए बहुत शोर हो सकते हैं। वे आमतौर पर अन्य कुत्तों के अच्छे साथी होते हैं और परिवार बिल्लियों के साथ भी अच्छे संबंध रख सकते हैं।

इस नस्ल की स्वास्थ्य चिंताओं में हिप डिस्प्लेसिया, आंख चिड़चिड़ाहट, थायराइड की समस्याएं और सूजन शामिल हो सकती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
न्यूफाउंडलैंड की उत्पत्तिन्यूफाउंडलैंड की उत्पत्ति
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)
चिकनी बालों वाली लोमड़ी टेरियर नस्लचिकनी बालों वाली लोमड़ी टेरियर नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
प्रोफाइल: डेवन रेक्सप्रोफाइल: डेवन रेक्स
» » चिकनी बाल retriever
© 2022 TonMobis.com