हमले कुत्तों

हमले कुत्तों

हमले कुत्ते हैं, जैसा कि नाम से पता चलता है, कुत्तों पर हमला करने के लिए प्रशिक्षित लोगों के लिए यद्यपि ये कुत्ते वर्तमान में पुलिस कार्य से जुड़े हुए हैं, लेकिन यह हमेशा उनका कार्य नहीं था। यह ज्ञात है कि पूर्व में हमले कुत्तों का इस्तेमाल दुश्मन सेनाओं के पहले रैंकों को तोड़ने और भागने वाले दासों को पकड़ने और मारने के लिए किया जाता था।

सिद्धांत रूप में, एक हमला कुत्ता कमांड पर हमला करने और उसी तरह हमले को रोकने में सक्षम होना चाहिए। इस तरह, वह कुत्ता सुरक्षा बनाए रखने में मदद के लिए उपयोगी होगा और साथ ही, खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करेगा। दुर्भाग्यवश, उन कुत्तों को ढूंढना बहुत आम है जिन्हें हमला करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, और उन्हें किसी अन्य प्रकार का प्रशिक्षण नहीं मिला है। इस प्रकार, आप उन कुत्तों को पा सकते हैं जो किसी भी कारण से हमला नहीं करते हैं और जब तक वे शारीरिक रूप से मजबूर नहीं होते हैं तब तक उनके हमले को रोक नहीं सकते हैं। आप कुछ देशों के पुलिस वर्गों में भी इस प्रकार के कुत्तों को देख सकते हैं।

हमले कुत्तों जो इस तरह से प्रतिक्रिया करते हैं वे अपने मालिक या उनके प्रशिक्षक पर भी हमला कर सकते हैं। दूसरी तरफ, कुत्ते वास्तव में हमले के लिए प्रशिक्षित होते हैं। ये कुत्ते हमले शुरू करने और इसे खत्म करने के आदेशों के लिए सही ढंग से प्रतिक्रिया देते हैं, और वे कुत्ते आज्ञाकारिता अभ्यासों को पूरी तरह से प्रतिक्रिया देते हैं। इन कुत्तों को न केवल एक लंबी और मांग प्रशिक्षण प्राप्त होता है, लेकिन वे अपने शारीरिक और मनोवैज्ञानिक विशेषताओं के अनुसार चुने जाते हैं। AnimalExpert में उनके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: भालू के हमले से कैसे बचें?
सूची

हमले कुत्तों और गार्ड कुत्तों

हमले कुत्तों वे गार्ड कुत्तों के समान नहीं हैं . यद्यपि एक हमला कुत्ता भी अभिभावक के रूप में कार्य कर सकता है, गार्ड कुत्ते हमेशा हमले के लिए उपयुक्त नहीं होते हैं।

एक गार्ड कुत्ते का कार्य चेतावनी देना है जब यह किसी अजनबी की उपस्थिति का पता लगाता है और उस व्यक्ति से डरता है। इन कुत्तों को व्यक्ति पर हमला करने की आवश्यकता नहीं है। इसलिए, गार्ड के लिए कई छोटी नस्लों का उपयोग किया जा सकता है, हालांकि वे हमले के लिए पूरी तरह से बेकार हैं।

वास्तव में, एक छोटे से schnauzer या लघु पिंसर एक ही समय में उत्कृष्ट अभिभावक हो सकता है क्योंकि वे उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं। बेशक, चोर पर हमला करने के लिए जरूरी होने पर इन कुत्तों में से कोई भी उपयोगी नहीं होगा।

क्या हमले कुत्ते खतरनाक हैं?

सवाल बहुत बार होता है: Iquest- क्या मैं अपने कुत्ते को खतरे में डाल दूंगा अगर मैं उसे हमले के लिए प्रशिक्षित करता हूं? एक खराब प्रशिक्षित हमला कुत्ता हमेशा खतरनाक होगा। हालांकि, एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ता खतरनाक नहीं हो सकता है। मैं कहता हूं "यह नहीं हो सकता" क्योंकि यह आपकी मार्गदर्शिका और उसके मालिक पर निर्भर करता है। एक अनुभवी व्यक्ति और यह जानता है कि कुत्ते अच्छी तरह से इसे किसी भी समय नियंत्रित कर सकते हैं और, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके कुत्ते की प्रतिक्रियाओं की भविष्यवाणी कैसे करें। इस तरह, आप उन परिस्थितियों से बच सकते हैं जो जोखिम पैदा करते हैं।

दूसरी तरफ, एक पूरी तरह से प्रशिक्षित हमला कुत्ता खतरनाक होगा यदि उसके मालिक या गाइड के पास पर्याप्त अनुभव नहीं है या कुत्ते को बहुत अच्छी तरह से नहीं पता है। इसलिए, यदि आप अपने कुत्ते को हमले के लिए प्रशिक्षित करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको सबसे पहले खुद को प्रशिक्षित करना होगा। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका एक कैनिन क्लब में भाग लेना है जहां शूट्ज़ुंड, मोंडियो रिंग, बेल्जियम रिंग इत्यादि जैसे खेल अभ्यास किए जाते हैं। इन खेलों में उच्च और अच्छी तरह से परिभाषित मानकों हैं, इसलिए उनके चिकित्सकों को आमतौर पर प्रशिक्षण और कैनाइन आक्रामकता के बारे में ज्ञान के साथ अनुभव किया जाता है।




आम तौर पर इन खेलों के लिए प्रशिक्षित कुत्तों पी हैं erros बहुत विश्वसनीय और सुरक्षित है . बेशक, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनके मालिक और उनके गाइड कुत्ते के व्यवहार के बारे में जानकार हैं और अपने कुत्तों को पूरी तरह से जानते हैं।

क्या हमले कुत्ते खतरनाक हैं?

हमले कुत्ते आवश्यक हैं?

उपरोक्त वर्णित कुत्ते के खेल को छोड़कर, जहां हमला केवल हमले का एक हिस्सा है, हमले कुत्तों की उपयोगिता यह संदिग्ध है . वर्तमान कुत्ते की तुलना में एक कुत्ता हमेशा नुकसान का होगा, इसलिए कुत्तों पर हमला शुरू होने के बाद से रक्षा तंत्र के रूप में इसकी उपयोगिता में कमी आई है। एक बंदूक के सामने एक कुत्ता पूरी तरह से बेकार है।

दूसरी तरफ, एक कुत्ता यह 100% विश्वसनीय नहीं है महान तनाव की स्थिति के तहत (जैसे हमला), यहां तक ​​कि जब बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाता है। हालांकि, हमले कुत्तों को बाधाओं के रूप में बहुत उपयोगी हो सकता है।

एक नागरिक के लिए एक लाभ के बजाय हमले कुत्ते एक नुकसान हैं। हमला कुत्ते पुलिस के रैंकों में और निश्चित रूप से कुछ कुत्ते के खेल में सैन्य सैनिकों में अपनी जगह ले सकते हैं, लेकिन सामान्य पालतू जानवरों में नहीं।

एक बुरे प्रशिक्षण के परिणाम

कुछ गैर-जिम्मेदार मालिकों की कदाचार से दुनिया भर के केनेल में कई कुत्ते कत्ल किए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अधिकांश लोगों के साथ आक्रामक बनने लगते हैं और यही वह समय है जब उनका "सबसे अच्छा दोस्त" उन्हें त्यागने का फैसला करता है।

एक कुत्ता, भले ही इसे इसके लिए प्रशिक्षित न किया जाए, हम हमेशा हिंसा की स्थिति के खिलाफ हमारी रक्षा करेंगे यदि यह हमें प्रभावित करता है, इसके रिश्तेदार। यही कारण है कि उसे इसके लिए शिक्षित करने का कोई अर्थ नहीं है। इसके अलावा, दिन-प्रतिदिन हिंसा और आक्रामकता से अधिक कुत्ते को एक तनावग्रस्त जानवर बना देता है, जो व्यवहार संबंधी समस्याओं की उपस्थिति को प्रोत्साहित करता है।

एक बुरे प्रशिक्षण के परिणाम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हमले कुत्तों , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • यदि आपके पिछले अनुभव नहीं हैं तो हमले के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित न करें।
  • एक प्रशिक्षक के पास जाओ जिसने इन उद्देश्यों के लिए शिक्षित कुत्ते हैं।
  • जानवर की शारीरिक सजा से बचें, यह आपके खिलाफ हो सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक और कुत्ते के हमले से स्कापुला में फ्रैक्चर के साथ कुत्ताएक और कुत्ते के हमले से स्कापुला में फ्रैक्चर के साथ कुत्ता
एक अन्य कुत्ते द्वारा हमले के कारण पुरानी सूजन के साथ चिगुआगुआएक अन्य कुत्ते द्वारा हमले के कारण पुरानी सूजन के साथ चिगुआगुआ
अगर कुत्ते आप पर हमला करता है तो क्या करेंअगर कुत्ते आप पर हमला करता है तो क्या करें
कुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैंकुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैं
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
पालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचायापालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचाया
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
मेरी बिल्ली murigі शायद कोयोट हमले से अजीब तरह सेमेरी बिल्ली murigі शायद कोयोट हमले से अजीब तरह से
मेरी बिल्ली एक और बिल्ली के हमले की वजह से बहुत नाजुक हैमेरी बिल्ली एक और बिल्ली के हमले की वजह से बहुत नाजुक है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
» » हमले कुत्तों
© 2022 TonMobis.com