कुत्तों में मिर्गी

कुत्तों में मिर्गी

5 साल से कम आयु के कुत्तों में मिर्गी अक्सर न्यूरोलॉजिकल बीमारी होती है जो दौरे या मिर्गी के दौरे से प्रकट होती है। जानें कि इन मामलों में कैसे कार्य करें!




Epilsepsia कुत्ते नस्लों अधिक बीगल, पूडल, सेंट बर्नार्ड और जर्मन शेफर्ड की तरह इस रोग से ग्रस्त हैं, कुत्ते आनुवंशिक कारक है। पहले हमले आमतौर पर मिरगी 6 महीने और 5 वर्ष अप्रत्याशित रूप से ही आक्षेप के रूप में प्रकट, पैरों में pedaling के आंदोलनों, अत्यधिक लार, पेशाब या अनियंत्रित और बेहोशी शौच के बीच होता है।
मिर्गी का हमला अधिक या कम तीव्रता का हो सकता है। यद्यपि हमलों का मतलब किसी भी समय जानवर की मृत्यु का मतलब नहीं है, लेकिन खतरे यह है कि आप को झटका लगाना या अपनी जीभ काटने का मतलब है। यदि मिर्गी कुत्ता अधिक घबराहट और बेचैन दिखाता है, तो यह अपने आप में बदल जाता है ... यह आमतौर पर एक संकेत है कि यह एक हमले का सामना करने जा रहा है और आप की उम्मीद कर सकते हैं।
कुत्तों में मिर्गी हमले के मामले में कैसे कार्य करें

मिर्गी हमले के मामले में कैसे कार्य करें? प्रतिक्रिया करने के बारे में जानना आपको शांत रहने में मदद करेगा और आपके पालतू जानवर को ठीक से ठीक करने में मदद करेगा।
कुशन या चटाई जैसे कुशन वाली सतह पर कुत्ते को जमीन पर मकबराएं। सोफे जैसे ऊंचे स्थानों में कोकोर्ले से बचें ताकि यह टक्कर से चोट न हो या दौरे से गिर जाए।
महत्वपूर्ण: अपनी जीभ निकालने की कोशिश मत करो, आप इसे खो सकते हैं। मिर्गी के दौरे कुत्ते को मार नहीं सकते हैं
मिर्गी के दौरे आमतौर पर 2 मिनट से भी कम समय तक चलते हैं। हमले के अंत की प्रतीक्षा करें और कुत्ते को एक शांत जगह में आराम करें क्योंकि वह आमतौर पर थक गया और विचलित हो जाता है।
पशु चिकित्सक गुदा के माध्यम से एक मांसपेशी आराम करने वाले को प्रशासित करने की सलाह दे सकता है जब कुत्ते के पास एक मिर्गी जब्त हो। अपने पशुचिकित्सा के साथ जांचें।
मिर्गी एक पुरानी बीमारी है जिसमें कुत्ते को अपने पूरे जीवन में उपचार जारी रखना चाहिए। तनाव की स्थिति अक्सर हमलों को ट्रिगर करती है, सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता शांत और आराम से है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मिर्गी के समान हमलों के साथ कुत्तामिर्गी के समान हमलों के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते को मिर्गी हैमेरे कुत्ते को मिर्गी है
कुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैंकुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैं
मेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती हैमेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती है
अगर मेरे कुत्ते के पास एक मिर्गी जब्त है तो कैसे कार्य करेंअगर मेरे कुत्ते के पास एक मिर्गी जब्त है तो कैसे कार्य करें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहीं
कुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गीकुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गी
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
कुत्तों में मिर्गी का इलाज कैसे करेंकुत्तों में मिर्गी का इलाज कैसे करें
» » कुत्तों में मिर्गी
© 2022 TonMobis.com