अगर कुत्ते आप पर हमला करता है तो क्या करें

सुरक्षा के नियम पाठकों को ज्यादातर स्थितियों में काटने से रोकने में मदद करेंगे।

उन्हें पढ़ना सुविधाजनक है, उन्हें याद रखें और उन्हें परिवार और पड़ोसियों द्वारा ज्ञात बनाएं। हालांकि, ऐसा समय आ सकता है जब सुरक्षा नियमों को लागू करने में बहुत देर हो चुकी है। यह तब होगा जब कोई अपरिहार्य से पहले खुद को पाता है। इस प्रकार, उदाहरण के लिए, पाठक एक कुत्ते पर ठोकर खा सकता है जो झाड़ियों में सो जाता है, या अचानक इसे रोकने या पीछे हटने से पहले उस पर कूदता है। ये गंभीर परिस्थितियां हैं, और सबसे अच्छा आप स्वयं को बुरी तरह से काटने से बचा सकते हैं।

यदि एक बड़ा कुत्ता आप पर हमला करता है

वे जल्दी से अपनी बाहों को पार करते हैं और अपने चेहरे के सामने पकड़ते हैं, जब शरीर दौड़ता है तो आपको शरीर को दाईं ओर या बाईं ओर मोड़ना पड़ता है (जो उस दिशा पर निर्भर करता है जिससे कुत्ता कूदता है)।

अग्रसर या कंधे कुत्ते को मार देगा और इसके संतुलन को खोने का कारण बन जाएगा। यदि यह फिर से हमला करता है तो चालक दोहराया जाता है। मदद के लिए पूछो। यदि कुत्ता एक के पीछे जाने की कोशिश करता है, तो इसके साथ बारी करना जरूरी है। चुप रहो जब आप हमला करना बंद कर देते हैं और जब कुत्ते ने एक सुरक्षित दूरी पर पीछे हटना शुरू किया है उससे अधिक नहीं बढ़ते हैं। आपको कुछ काटने मिल सकते हैं, लेकिन आपकी रक्षात्मक तकनीक हमले की गंभीरता को कम करेगी और आपके जीवन को बचाएगी।

यदि आप एक छोटे कुत्ते पर हमला करते हैं

कुत्ते कूदता है जब एक घुटने उठाओ। घुटने बड़े कुत्ते के साथ हाथ और कंधे के समान कार्य करेगा। घुटने ऊपर की ओर उठाओ, आगे और ऊपर नहीं। यदि सही तरीके से किया जाता है, तो उठाए गए घुटने से छोटे कुत्ते को संतुलन कम हो जाएगा। अगर यह फिर से हमला करता है तो इसे दोबारा दबाएं। मदद के लिए पूछो। यदि आप अपने पीछे आने के लिए घूमने की कोशिश करते हैं तो कुत्ते के साथ मुड़ें। चुप रहो जब वह हमला करना बंद कर देता है और जब वह चला जाता है उससे ज्यादा नहीं चलता है।

थोड़ा सामान्य ज्ञान




एक अजीब या शत्रुतापूर्ण कुत्ते को ढूंढते समय, पाठक को याद दिलाएं कि ये जानवर सहजता से चलने वाली चीजों का पीछा करते हैं। QuГ © अभी भी dese। चारों ओर घूमें और दौड़ें, भले ही आपके घुटने हिल रहे हों और आप जल्दी से वहां से बाहर निकलना चाहते हैं। एक कुत्ते के खिलाफ पूरी रक्षा योजना जो खतरनाक है, तब तक आंदोलन को समाप्त करने तक होती है जब तक वह दूर नहीं जाती।

ऐसी कुछ स्थितियां हैं जिनमें सुरक्षा और रक्षात्मक रणनीति के नियम किसी भी उद्देश्य की सेवा नहीं करेंगे। आम तौर पर, वे कुत्तों की प्रकृति और इसमें शामिल खतरों को नहीं जानते हैं। तो, उदाहरण के लिए, कई लोग नहीं जानते कि कुत्तों को अपने भोजन की रक्षा करना पसंद है। कई कुत्ते उन लोगों पर काट लेंगे या उन पर हमला करेंगे जो अपना खाना लेना चाहते हैं। हालांकि, लोग इसे करने की कोशिश करते रहते हैं और गंभीर काटने लगते हैं।

बच्चों को चेतावनी देना जरूरी है कि उन्हें अजीब कुत्ते के भोजन को छूना न पड़े या उन्हें पेश न करें। अक्सर, बच्चा कैंडी का एक टुकड़ा रखता है और जब कुत्ता इसे लेने के लिए आता है, तो बच्चा हाथ हटा देता है। यह बहुत खतरनाक है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती हैकीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती है
कैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओकैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओ
कुत्ते के काटने से रोकनाकुत्ते के काटने से रोकना
मेरा कुत्ता वापस पैर कूदता हैमेरा कुत्ता वापस पैर कूदता है
एक बाहरी कुत्ते का सामना करते समय क्या करना हैएक बाहरी कुत्ते का सामना करते समय क्या करना है
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
डर के साथ आक्रामक कुत्तोंडर के साथ आक्रामक कुत्तों
अगर मेरा कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरा कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है तो मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्ते झगड़े और बिल्ली हमलेकुत्ते झगड़े और बिल्ली हमले
» » अगर कुत्ते आप पर हमला करता है तो क्या करें
© 2022 TonMobis.com