आपका कुत्ता उसके चेहरे से क्या कहता है?

कुत्ते न केवल अपने मालिकों या तीसरे पक्षों की भावनाओं को समझते हैं, वे अपने चेहरे और शरीर की गतिविधियों पर संकेतों के माध्यम से जो भी महसूस करते हैं, उससे संवाद करते हैं। उसके कान और पूंछ इसमें एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

कई जांचें इस तथ्य को दिखाती हैं, लेकिन इस पोस्ट में हम आपको अपने कुत्ते को बेहतर ढंग से समझने में मदद करना चाहते हैं कि उसके चेहरे के इशारे का क्या अर्थ हो सकता है, उसके चेहरे के तीन हिस्सों को समझना: कान, आंखें और मुंह।

कुत्ते की आंखें

फेसबुक पर उपलब्ध एंड्रिया ट्रैवर द्वारा फोटो

1. वाइड ओपन: इंगित करें कि आप सतर्क, चंचल, खेलने के लिए तैयार हैं या इनाम प्राप्त करते हैं।

जब वह घूमने के लिए बाहर निकलता है, तो जब वह घर जाता है या जब वह किसी चीज की पहचान करता है जो उसे चौकस रखता है तो आप उसकी आंखें देख सकते हैं।

2. घूरना: यह खोजने में बहुत ध्यान दे सकता है कि उसके लिए कुछ नया क्या है या कहने का एक प्रमुख तरीका है कि "मैं आपको देख रहा हूं और मैं हमला करने के लिए तैयार हूं" चुनौती देता हूं।

आप अपने कुत्ते की आंखें इस तरह देख सकते हैं जब वह किसी ऐसे व्यक्ति से मिलता है जो उसे पसंद नहीं करता है या अपने पर्यावरण से कुछ ख़तरा महसूस करता है।

3. आंखों के संपर्क से बचें: आम तौर पर जब आप आराम करते हैं और शांत महसूस करते हैं तो भी जमा करने या सम्मान का संकेत मिलता है।

जब आप अपने आस-पास बैठते हैं, जब आप अपने चारों ओर सुगंधित होते हैं, तो आप अपने पेट को सहारा देते समय आंखों के संपर्क किए बिना इसे देख पाएंगे।

4. ब्लिंक या विंक: इंगित करता है कि आप खेलना चाहते हैं और यदि एक छोटी और तीव्र छाल के साथ निश्चित रूप से आपको ध्यान देना है।

5. Entrecerrados: यह इंगित कर सकता है कि यह खतरनाक, आक्रामक और हमला करने के लिए तैयार करता है, खासकर अगर यह एक निश्चित नजर के साथ चला जाता है। यह भी संकेत दे सकता है कि आप नींद में हैं!

आप अपने कुत्ते पर इन "चीनी" आंखें देख सकते हैं जब उन्हें ऐसा कुछ सामना करना पड़ता है जो उसे बहुत परेशान करता है और महसूस करता है कि उसे हमला करना चाहिए या जब वह झूठ बोल रहा है और सो रहा है लेकिन ऐसा लगता है कि वह थकान को सहन करता है।

कुत्ते कान

डायना रीनोसो द्वारा फोटो, पेक्सल्स में उपलब्ध है

1. आगे या ऊपर की ओर बढ़ें: उस समय की गतिविधि में एकाग्रता को इंगित करें, आप किसी ऑब्जेक्ट या उत्तेजना में जिज्ञासा व्यक्त कर सकते हैं। यह ध्वनि एकत्र करने और अपने आस-पास की अधिकांश जानकारी को कैप्चर करने का एक पल है।

आप अपने साथ खेलते हुए इस तरह अपने कान देख सकते हैं और वह गेंद से अपनी आंखें नहीं लेता है, जब वह अपने आप से खिलौना में केंद्रित होता है और मनोरंजन करता है, जब वह किसी नए से मिल रहा है, इत्यादि।




2. स्पष्ट रूप से आगे झुकना: यह इंगित कर सकता है कि आप उसके सामने जो देखते हैं उसे चुनौती दे रहे हैं और हमला कर सकते हैं। विशेष रूप से यदि यह एक झुर्रीदार स्नैउट के साथ होता है, तो उसके दांत दिखाई देते हैं और एक बिंदु पर नजर आती है।

3. उसके सिर की ओर कुचल: डर इंगित करें या वह एक खतरे को महसूस करता है, साथ ही उसके पैरों के बीच पूंछ के साथ उनका मतलब है "मैं डर रहा हूं", अगर वे अपनी पूंछ तटस्थ स्थिति में हैं तो वे सबमिशन का संकेत भी दे सकते हैं।

आप अपने कानों को इस तरह देख सकते हैं, जबकि आप उस चीज़ पर ध्यान देते हैं जिसे आपको नहीं करना चाहिए या जब आप बड़े आकार और / या प्रमुख दृष्टिकोण के किसी अन्य कुत्ते के सामने सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं।

4. कुचलने के बिना, पीछे की ओर इशारा करते हुए: किसी अज्ञात स्थिति के लिए चिंता या अनिश्चितता का संकेत दें, तनाव है, कुछ असहज है या यह एक नई जगह में है जो पसंद नहीं करता है।

5. आराम से: किसी तटस्थ स्थिति में, किसी भी विशिष्ट स्थान की ओर दिखाई देने वाली झुकाव के बिना, उठाए गए और चलती पूंछ के साथ संयोजन में एक दोस्ताना इशारा इंगित करता है, खुले और आराम से मुंह और खुली आंखें।

आप इसे ज्यादातर स्थितियों में देख सकते हैं यदि यह सामान्य रूप से एक दोस्ताना और मिलनसार कुत्ता है, घर पर या नए स्थानों को जानना जो चिंता का कारण नहीं बनते हैं।

6. इस कदम पर: यदि आप देखते हैं कि यह अपने कान आगे और पिछड़े या नीचे की ओर चलता है, तो यह इंगित करता है कि यह शांत है, बस यह देखें या जांच करें कि यह कहां है।

जब आप किसी स्थान (ज्ञात या नहीं) तक पहुंचते हैं, तो आप अपनी शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा करने से पहले, अपने साथ अपने कुत्ते को इस तरह की स्थिति में देख सकते हैं, खासकर जब घर चलते हैं, घर पर चलते हैं।

कुत्ता मुंह

फेसबुक पर उपलब्ध एंड्रिया ट्रैवर द्वारा फोटो

1. मुस्कुराओ: कभी-कभी इसे देखना या इसे एक उगने से अलग करना आसान नहीं है, लेकिन यदि इसकी पूंछ और मित्रवत दृष्टिकोण के निरंतर आंदोलन के साथ, यह निश्चित रूप से बहुत खुश है।

2. यॉवनिंग: आप अपने पर्यावरण के आधार पर अलग-अलग चीजों को इंगित कर सकते हैं, क्योंकि उनके लिए चिल्लाहट हमारे लिए संक्रामक हो सकती है, इसलिए जब आप इसे देखते हैं तो आप चिल्ला सकते हैं, तनाव को दूर करने के लिए या नई परिस्थितियों में भी अगर आप थोड़ा खतरा महसूस करते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैं भी चिल्ला सकता हूं क्योंकि वह नींद में है या जब वह बस जाग गया है, तो बस हमारे जैसे।

3. मुंह बंद या थोड़ा खुला: अगर इसे वापस खींच लिया जाता है तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि डर या कुछ दर्द (विशेष रूप से अगर पेंटिंग के साथ) बहुत तनाव महसूस होता है।

4. अपने दांतों को दिखाए बिना बंद या थोड़ा खुला: इंगित करता है कि आप खुश, शांत और सतर्क महसूस करते हैं लेकिन चिंता के बिना।

5. अपने होंठ चाटना: आप कई चीजों को इंगित कर सकते हैं, कभी-कभी वे खाने के बाद खुद को साफ करने के लिए करते हैं या जब वे चाहते हैं कि आप उन्हें जो कुछ भी खाते हैं, उसे "एनोमी, मैं चाहता हूं" कहूं। अन्य परिस्थितियों में, यदि झुकाव के साथ, आप पर बल दिया जा सकता है या धमकी दी जा सकती है।

6. दांत दिखाएं: हमले और आक्रामकता के इरादे को इंगित करता है। यदि स्नाउट झुर्रियों में नहीं रहता है तो यह क्षेत्रीय प्रभुत्व की चेतावनी हो सकता है, दूसरी तरफ यदि इसका नाराज झुर्रियों वाला होता है और उगता है तो यह संकेत होता है कि यह बहुत परेशान है और निश्चित रूप से काट देगा।

अब हमें बताएं ... क्या आपने जो कुछ कहा है उसके अलावा आपने कोई इशारा देखा है? इसे हमारे साथ साझा करें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पैराफिन द्वारा मेरे कुत्ते के चेहरे और शरीर पर ग्रेनाइट्सपैराफिन द्वारा मेरे कुत्ते के चेहरे और शरीर पर ग्रेनाइट्स
मेरे कुत्ते के दिखने की व्याख्या कैसे करेंमेरे कुत्ते के दिखने की व्याख्या कैसे करें
कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
कुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्वकुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्व
अपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषाअपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषा
मेरे कुत्ते की शारीरिक भाषा को कैसे समझेंमेरे कुत्ते की शारीरिक भाषा को कैसे समझें
मेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंमेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
चेहरे पर मजबूत झटका के साथ फारसी बिल्लीचेहरे पर मजबूत झटका के साथ फारसी बिल्ली
उसके ठोड़ी में एक गेंद के साथ गाटा volvigіउसके ठोड़ी में एक गेंद के साथ गाटा volvigі
» » आपका कुत्ता उसके चेहरे से क्या कहता है?
© 2022 TonMobis.com