कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?

कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?

iquest- कुत्ते अपनी पूंछ के साथ क्या व्यक्त करते हैं? iquest- क्या वे सरल आंदोलन हैं या वे वास्तव में आपके शरीर के संचार का हिस्सा हैं? यदि आप हमेशा कुत्तों की भाषा के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप ExpertoAnimal के इस आलेख को याद नहीं कर सकते जिसमें हम आपको दिखाएंगे कुत्ते की पूंछ के आंदोलन का क्या अर्थ है?.

आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि इन आंदोलनों को हमेशा संचार के अन्य रूपों के साथ किया जा रहा है, जैसे कि मुखरता या शरीर के अन्य हिस्सों की मुद्रा, वास्तव में यह समझने के लिए मूलभूत है कि हमारा सबसे अच्छा दोस्त हमें क्या बताने की कोशिश कर रहा है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों की स्थिति सोने के लिए क्या मतलब है?
सूची

वास्तव में कुत्तों की पूंछ क्या है? हड्डी या उपास्थि?

कुत्ते की पूंछ, या कोक्सीजल क्षेत्र, इसकी रीढ़ की हड्डी का विस्तार है, जो मुख्य रूप से बनता है कौडल कशेरुका और एक दूरस्थ हड्डी। यह अनियमित हड्डियों के बारे में है जो एक साथ जुड़े हुए हैं। यह क्षेत्र एक दौड़ से दूसरे में काफी भिन्न हो सकता है।

Iquest-Dogs पूंछ महसूस करते हैं?

बहुत से लोग सोचते हैं कि कुत्ते के कान या पूंछ को काटना बुरा क्यों है। सच यह है कि कुत्ते पूंछ महसूस करते हैं और एक विघटन से पहले वे दर्द पीड़ित हैं। इसके अलावा, न केवल विच्छेदन एक दर्दनाक प्रक्रिया है, पोस्ट-ऑपरेटिव भी जानवर के लिए बहुत ही असहज है और अन्य समस्याओं के साथ संक्रमण का कारण बन सकता है।

वास्तव में कुत्तों की पूंछ क्या है? हड्डी या उपास्थि?

कुत्ते की पूंछ की गतिविधियों का मतलब




इसके बाद हम कुत्ते की पूंछ के मूल आंदोलनों की समीक्षा करेंगे, इसके अर्थ और व्याख्या के साथ। याद रखें कि सभी इशारे हमेशा जा रहे हैं अन्य पदों के साथ या संचार के रूप, कुत्ते को क्या लगता है सही ढंग से व्याख्या करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक कुछ:

  • आराम पूंछ : जब आप देखते हैं कि आपका कुत्ता किसी भी विशिष्ट, आराम से स्थिति में अपनी पूंछ नहीं रखता है, तो इसका मतलब है कि वह शांत और शांत है।
  • आराम से पूंछ और मामूली आंदोलनों : कुत्ता शांत है, यह शांति का संकेत है।
  • पूंछ ड्रॉप या नीचे : यह मुद्रा आमतौर पर अन्य संकेतों के साथ होती है, जैसे एक शराबी शरीर, मफिन कान और एक झुकाव शरीर की स्थिति। यह मुद्रा चिंता, भय, तनाव या असुविधा व्यक्त करती है। यदि आपका कुत्ता भी आराम करता है, whines या छुपाता है, यह एक बहुत ही असहज स्थिति में है।
  • पूंछ गिरने और मामूली आंदोलनों के साथ : क्या हो सकता है की उम्मीद में कुत्ता घबराहट और असहज है। वह निराश है और वह स्थिति के बारे में स्पष्ट नहीं है जिसमें वह खुद को पाता है।
  • पैरों के बीच पूंछ : यह स्थिति हमेशा डर से संबंधित अन्य मुद्राओं के साथ होगी, जैसे कान वापस, पैर वापस, शरीर शिकार ... कुत्ता बहुत डरता है।
  • क्षैतिज कतार : इस स्थिति को दूसरों द्वारा भ्रमित किया जा सकता है और आपको अन्य संकेतों से अवगत होना चाहिए कि कुत्ता संचारित कर सकता है। इसका आमतौर पर मतलब है कि कुत्ता सतर्क है और क्या हो सकता है इसके बारे में सतर्क है, लेकिन यह सावधानीपूर्वक ग्रीटिंग भी हो सकता है।
  • क्षैतिज पूंछ और मामूली आंदोलनों के साथ : एक ग्रीटिंग या घबराहट का मतलब हो सकता है।
  • क्षैतिज पूंछ और व्यापक आंदोलनों के साथ : कुत्ता बहुत सतर्क और घबराहट है, यह ग्रीटिंग या अशांति की अभिव्यक्ति हो सकता है। यद्यपि यह आमतौर पर एक उत्साही ग्रीटिंग के कारण होता है, अन्य अवसरों में यह बहुत असुविधा को प्रसारित कर सकता है।
  • उच्च कतार : कुत्ता बहुत सतर्क है और खुद का यकीन है, क्या हो सकता है इसके लिए इंतजार कर रहा है और अप्रत्याशित रूप से प्रतिक्रिया दे सकता है।
  • हिप आंदोलनों के साथ, बड़ी पूंछ आंदोलनों : आम तौर पर इस तरह के आंदोलनों के खेल या सकारात्मक व्यवहार के संकेत होते हैं। उनका मतलब है कि कुत्ता खुश है और मजाक कर रहा है।
कुत्ते की पूंछ की गतिविधियों का मतलब

और जिन कुत्तों को अपनी पूंछ मिलती है?

कैनिन भाषा की पहचान करना हमेशा आसान नहीं होता है। कभी-कभी, आप भी कर सकते हैं विभिन्न आंदोलनों को भ्रमित करें पूंछ की, बहुत अनुभव के साथ कि एक पास है। इसलिए, कुत्ते को जानना और उसके साथ बंधन बनाना आवश्यक है जब बेहतर संवाद करने की इच्छा आती है।

Coiled पूंछ के साथ कुत्ते कुछ हैं व्याख्या करने के लिए और अधिक जटिल , हालांकि, घबराहट या शांत आंदोलनों और अन्य शारीरिक सिग्नल आपको यह जानने में मदद कर सकते हैं कि कुत्ते की पूंछ की गति क्या है। कुत्तों की भाषा और शांत संकेतों के बारे में अधिक सीखना बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास कुत्ते की पूंछ या सीधे वाला कुत्ता वाला सबसे अच्छा दोस्त है कोई पूंछ नहीं.

और जिन कुत्तों को अपनी पूंछ मिलती है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते की पूंछ की गति क्या है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की स्थिति सोने के लिए क्या मतलब है?कुत्तों की स्थिति सोने के लिए क्या मतलब है?
कुत्तों की पूंछ क्या है?कुत्तों की पूंछ क्या है?
कुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तरकुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तर
कुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्वकुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्व
अपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषाअपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषा
कुत्ते के कानकुत्ते के कान
बिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दियाबिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दिया
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों की भाषा और संचारबिल्लियों की भाषा और संचार
» » कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
© 2022 TonMobis.com