मेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें

मेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें

अनुमानित पशु है यह बहुत ही सांत्वनादायक है, लेकिन इसके साथ संवाद करने में सक्षम होना सही है, क्योंकि इस तरह आप एक स्थापित कर सकते हैं comunicañón यह एक संपर्क स्थापित करने के लिए सरल आदेश या शरीर की भाषा के माध्यम से भी अनुमति देता है। comunicañón कुत्ते-मानव और मानव-कुत्ते यह अस्तित्व में है और आपको सिर्फ यह जानना है कि यह कैसे काम करता है। आप कुत्ते को अधिक सख्ती से संबोधित कर सकते हैं, लेकिन अगर वह एक स्थापित करता है तो संचार उसे उसका पालन करने का कारण बनता है दोनों के बीच अच्छा संचार . यही कारण है कि animales.sitio2.xyz में हम चाहते हैं कि आप जान सकें कि क्या जानना है अपने कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें।

सबसे पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए आपका शिक्षक ताकि आपका कुत्ता उसका पालन करेगा। आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि वे कुत्ते हैं और इस तरह उनके अनुचित व्यवहार को सही करने में सक्षम हैं, ऐसा कुछ है जब वयस्कों को सिखाने के लिए और अधिक खर्च होता है, हालांकि यह असंभव है।

  • अपने कुत्ते का निरीक्षण करें. उनके पास देखने से कुछ सीखने का सबसे अच्छा तरीका है। इस तरह, आप अपनी आदतों, अपने सबसे लगातार संकेतों और आंदोलनों से सीखने में सक्षम होंगे। बदले में, स्वाभाविक रूप से उनके व्यवहार को महसूस किए बिना, लगभग समझने के लिए खाएंगे।

  • क्या महसूस करना शुरू करें दृश्य संपर्क आपके कुत्ते के साथ क्या है? निश्चित रूप से आप लोगों में दृश्य भाषा को समझते हैं, जब कोई व्यक्ति आपके लिए बहुत दिखता है या जब आप अपनी आंखों से कुछ कहना चाहते हैं। जब आप कुछ प्राइम आपको निश्चित रूप से देखते हैं तो आप भी झटके महसूस कर सकते हैं। अपने पिल्ला और बहुत समान के साथ, जब आप बहुत निश्चित लगते हैं तो आप उलझन में महसूस कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि एक बंडल की तरह दिखता है। आम तौर पर, कुत्ता उसे उसके सामने रखे जाने से रोकने के लिए अपनी आंखों को विचलित कर देगा।

  • मुद्राकि आपका कुत्ता भी आपके संचार के लिए महत्वपूर्ण है। उनमें से कई सूक्ष्म हैं और उन्हें पहचानने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन समझने के बाद, यह इसके लायक होगा। आइए उनमें से कुछ देखें:

  • Confianía : शरीर के साथ उच्च और इसकी पूंछ के साथ। वह ध्यान देगा कि वह शांत और आत्मविश्वास रखेगा।
  • Revisaréncia अगर आपके पूंछ के साथ एक परेशान स्थिति है, तो सिर घुमाएगा और आपके सामने के पैरों के आगे आगे बढ़ेगा, यह खेलने का निमंत्रण होगा।
  • गधे संतुलन : यह मजाक का एक स्पष्ट संकेत है। यदि आपके गधे के बगल में देरी हो रही है, तो यह आपके लिए उस क्षेत्र में "खरोंच" का अनुरोध हो सकता है।
  • मोड़ : यदि यह पेट के साथ है और एक तरफ से दूसरे तरफ जाने के लिए खाते हैं, तो यह सम्मान और ट्रस्ट चेहरे का अधिकार है। यह भी गर्भ में पार्टियों को पकड़ने में सक्षम होने का मतलब हो सकता है। या यह मजाक से विचलित होने और किसी और चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने के लिए निष्क्रिय प्रतिरोध का संकेतक भी हो सकता है।
  • भयभीत : अगर स्टूपिंग, सिकुड़ना या छिपाना क्योंकि वह डरता है या असुरक्षित महसूस करता है। इस मामले में आप पूंछ के बीच पूंछ भी डाल सकते हैं।
  • आक्रामक : पूंछ को ऊर्जावान रूप से नीचे पकड़ने और आगे कड़ी मेहनत करने के लिए उत्सुक, लापरवाह महसूस करता है और एक आक्रामक posión में है।
  • यह भी देखें उसके इशारे उदाहरण के लिए, जब आप अपना पैर उठाते हैं और इसे अपने पैर पर डालते हैं क्योंकि आप किसी चीज़ के लिए पूछ रहे हैं या जब आप किसी गतिविधि के अंत के रूप में सिर को हिलाते हैं।

  • उसकी पूंछ और उसके कानबिल्लियों की पूंछ और कान की तरह, वे हमें अपने मनोदशा के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। खुशी के बारे में हमेशा नहीं। अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए आपको इन पहलुओं को भी ध्यान में रखना चाहिए।




  • उसने अपने कुत्ते को सुनाभौंकने, उगने या moaning भी आपके साथ संवाद करने के लिए महत्वपूर्ण चीजों का संकेत दिया। जब यह सुस्त लगता है तो भौंकने के समान ही बजाना।

  • आप अपने साथ संवाद भी कर सकते हैं अपने शब्दों के साथ कुत्ता . धैर्य के साथ आपका पिल्ला अपने व्यवहार और उसके जवाब में एक संकेत या शब्द को जोड़ना सीख पाएगा। उदाहरण के लिए, आप अपने आने के साथ "आओ" को जोड़ सकते हैं, या अपने माथे पर बैठने के लिए "बैठे" को जोड़ सकते हैं और सोफे पर जाने के लिए अपना गोद लेने भी "बंद" कर सकते हैं। एलिया एम, जो भी "अस्वीकार" शब्द से अस्वीकार करने में सक्षम है।

  • विशेष रूप से सक्षम होने के लिए अपने सम्मान जानवर के साथ संवाद करना महत्वपूर्ण है संकेतों की पहचान करें अपने कुत्ते के, आक्रामक व्यवहार से बचने के लिए तनाव के रूप में।

  • यह सीखने की प्रक्रिया, आपके और आपके कुत्ते दोनों, दो दिनों में की जाती है, धैर्य है और है स्थिर.

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक कुत्ते सिटर के रूप में एक अच्छा अनुभव पाने के लिए 4 युक्तियाँएक कुत्ते सिटर के रूप में एक अच्छा अनुभव पाने के लिए 4 युक्तियाँ
    मेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझेंमेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझें
    क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
    अपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षणअपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षण
    एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
    कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?
    एक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओएक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओ
    चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
    कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
    मेरे कुत्ते की शारीरिक भाषा को कैसे समझेंमेरे कुत्ते की शारीरिक भाषा को कैसे समझें
    » » मेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com