जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरा कुत्ता अपने कान क्यों कम करता है?

जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरा कुत्ता अपने कान क्यों कम करता है?

कई बार, हम चाहते हैं कि हमारा कुत्ता बेहतर समझने के लिए बात कर सके कि वह हमें क्या बताना चाहता है। लेकिन जानवरों की अपनी भाषा है और एक समृद्ध प्रणाली का उपयोग करें शरीर संचार जो उन्हें अपने साथियों के साथ सामाजिककरण करने और उनके आसपास के पर्यावरण के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है।

हमारे कुत्ते का शरीर उसकी मन की स्थिति, उसके स्वास्थ्य और दुनिया को कैसे समझता है, उसके बारे में बहुत सारी जानकारी प्रसारित करता है। निश्चित रूप से, आप पहले से ही जान लेंगे कि उनकी पूंछ और कान भावनाओं के अनुसार एक अलग स्थिति प्राप्त करते हैं और वह उत्तेजना को समझता है। जानना क्यों जब आप उसे सहारा देते हैं तो आपका कुत्ता उसके कान कम कर देता है, हम आपको पशु विशेषज्ञ के इस नए लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली क्यों उभरती है?
सूची

जब हम उन्हें सहारा देते हैं तो कुत्ते अपने कान वापस क्यों डालते हैं?

कुत्ते शांत होने के संकेत के रूप में एक कान के सत्र के बीच में अपने कान वापस ले जाते हैं जो इंगित करता है कल्याण, प्रसन्नता या पसंद . वे इसे मिम्स या भोजन के लिए भी पूछ सकते हैं, और यहां तक ​​कि जब हम कुछ गलत तरीके से गुस्से में हैं तो भी हम उससे नाराज हैं। यह कहने का उसका तरीका है "कृपया, के लिए"।

ऐसा हो सकता है कि हमारा कुत्ता विशेष रूप से है डरावना , इस मामले में, अगर हम यह भी देखते हैं कि यह आराम कर रहा है, तो यह अपने शरीर को कम करता है या यह अपनी पूंछ को पीछे की तरफ छुपाता है, इसका मतलब है कि सहवास बहुत अचानक हैं। इस मामले में वह हमें सावधान रहने के लिए डरने की स्थिति प्राप्त करता है, वह डरता है।

लेकिन किसी भी मामले में, यदि हमारा कुत्ता शांत होने पर अपने कान वापस चला जाता है, तो यह आपके ध्यान को प्राप्त करने के लिए कहता है आप चाहते हैं कि caresses . Iquest- और आप उसे अपने सभी स्नेह देने की क्या उम्मीद करते हैं?

जब हम उन्हें सहारा देते हैं तो कुत्ते अपने कान वापस क्यों डालते हैं?

कुत्ते कान के विभिन्न पदों क्या बताते हैं?

यहां हम एक कुत्ते में कान की स्थिति का अर्थ दिखाते हैं ताकि, सामान्य रूप से, अपने शरीर की भाषा को बेहतर ढंग से समझना सीखें:

  • कान खड़े और थोड़ा झुकाव आगे : वे इंगित करते हैं कि कुत्ता कुछ उत्तेजना पर ध्यान देता है और इसके अर्थ की व्याख्या करने की कोशिश करता है। यदि उत्तेजना आपका अधिक ध्यान आकर्षित करता है, तो जानवर दोनों तरफ अपने सिर ले जा सकता है।
  • आगे और बहुत खड़े कान आगे : कुत्ता बहुत सतर्क है। यह किसी भी उत्तेजना या अन्य जानवर के प्रति आक्रामक दृष्टिकोण भी दिखा सकता है। यदि, इसके अलावा, जानवर घूरता है, अपने घोंसले को झुर्रियों और उसके दांत दिखाता है, यह हमला करने की तैयारी कर रहा है।
  • कान, पूंछ और शरीर झुकाव आगे झुकाव : यह आक्रामक स्थिति आमतौर पर इंगित करती है कि कुत्ता बहुत सतर्क है और हमला करने के लिए तैयार है। यह तब हो सकता है जब एक कुत्ता दूसरे के साथ प्रभावशाली होता है। हम ब्रिस्टली हेयर, कठोर अंग और बहुत फैले हुए विद्यार्थियों का भी निरीक्षण कर सकते थे।
  • वापस कान : जब वह डर या असुरक्षा महसूस करता है तो एक कुत्ता आम तौर पर अपने कान उठाता है। यदि जानवर भी अपना सिर झुकता है, तो पूंछ को पैरों के बीच रखता है, और आंखें आधा खुली होती हैं, इसका मतलब है कि यह काफी डरा हुआ है।
  • वापस कान और शरीर घूमता है : अगर हम अपने कानों के साथ कुत्ते को देखते हैं, तो उसका शरीर झुकता है, उसका कोट ब्रिसलिंग और उसका मुंह चौड़ा होता है, कुत्ता रक्षात्मक आक्रामकता का एक मुद्रा दिखा रहा है।

जैसा कि हमने समझाया है, प्रत्येक कुत्ते के पास अद्वितीय कान और विशेष विशेषताएं होती हैं। हम एक को अलग करने में सक्षम होना चाहिए "आराम से" स्थिति कि जानवर तब प्राप्त होता है जब यह उन लोगों के चुप हो जाता है जो कुछ प्रकार के संचार प्रकट करते हैं। कुछ दौड़ में व्याख्या करना मुश्किल हो सकता है।




यदि आप अपने कुत्ते को देखते हैं लगातार सतर्क या डर लग रहा है , आपको किसी प्रकार के तनाव या स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित होने के बारे में जानने के लिए पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं की समीक्षा करनी चाहिए। इसके अलावा, व्यवहारिक समस्याओं की संभावित घटना का आकलन करने के लिए पशु चिकित्सक, एक चिकित्सक या कुत्ते शिक्षक को जाएं।

हालांकि, पिछड़े कान हमेशा एक बुरा संकेत नहीं होते हैं। वास्तव में, कुत्ते के लिए आदर्श मन की स्थिति को आदर्श माना जाता है दोस्ताना मुद्रा , जिसमें उसका मुंह और आंखें खुली हैं, उसकी पूंछ खड़ी है और खुशी से चलता है, और उसका कान वापस आराम कर रहे हैं.

हमारे कुत्ते के कान बेहतर जानना

कुछ नस्लें विश्व के बहुत लंबे समय तक डूबने वाले कानों के लिए मशहूर हैं, जैसे कि बासेट हौंड, जबकि अन्य छोटे, खड़े कान, चिहुआहुआ की तरह प्यार करते हैं। तथ्य यह है कि प्रत्येक कुत्ते के प्रारूप, फर, आकार और रंग में अद्वितीय कान होते हैं।

इसके बाद, हम आपको 6 के माध्यम से कानों और हमारे सर्वोत्तम मित्रों की सुनवाई बेहतर तरीके से जानने के लिए आमंत्रित करते हैं अनोखी बहुत दिलचस्प:

  1. कुत्तों में उनके कानों में 18 से अधिक मांसपेशियां होती हैं: उनके कानों के विकसित मांसपेशियों में कुत्तों को आंदोलनों और पदों की एक विस्तृत श्रृंखला विकसित करने की अनुमति मिलती है जो उनके प्रदर्शन को प्रदर्शित करते हैं मिज़ाज उनके पर्यावरण द्वारा प्रस्तावित विभिन्न उत्तेजनाओं के सामने।
  2. कुत्ते के कान जुड़े हुए हैं संतुलन आपके शरीर का: मनुष्यों के साथ, कुत्तों के कान भी उनके संतुलन में मौलिक भूमिका निभाते हैं शव . इस वजह से, आंतरिक संक्रमण को प्रभावित करने वाले कई संक्रमण अक्सर संतुलन की समस्याओं और इसके कारण होते हैं हरकत .
  3. कुत्ते मनुष्यों की तुलना में 4 गुना बेहतर सुन सकते हैं: हमारे प्यारे प्रेमी के पास एक है श्रवण बहुत विशेषाधिकार और वे हमारे से अधिक आवृत्तियों को सुनते हैं, लेकिन जितना अधिक फेलिन का पता लगाया जा सकता है उतना अधिक नहीं। यह बताता है कि हमारे लिए अतिसंवेदनशील क्यों कई सीटी हमारे पालतू जानवरों का ध्यान जागृत कर सकते हैं।
  4. कुत्तों अपनी सुनवाई सीमा का विस्तार करने के लिए अपने सिर झुकाएं ऐसा लगता है कि वे पूरी तरह से अनूठा होने के लिए ऐसा करते हैं, लेकिन अपने सिर झुकाकर, कुत्ते दूरी से ध्वनि को बेहतर ढंग से अलग कर सकते हैं।
  5. पिल्ले पैदा होते हैं बहरा : जन्म के समय, पिल्लों में अभी भी कवर कान नहर होता है और केवल जीवन के पहले हफ्तों के बाद सुनना शुरू होता है।
  6. कुत्ते अपने कान का उपयोग करते हैं खुद को व्यक्त करो और संवाद: हमारे सबसे अच्छे दोस्त बोलने की क्षमता विकसित नहीं करते थे, लेकिन वे अन्य जानवरों और पर्यावरण के साथ लोगों को पूरी तरह से संवाद करने में सक्षम होते हैं, जिसमें वे स्वयं पाते हैं। आपके कान, आपकी पूंछ, आपके चेहरे की अभिव्यक्ति, आपकी मुद्रा के साधन हैं समाजीकरण , सीखना और संचार।

यह सब हमें प्रथाओं की निंदा और मुकाबला करने के महत्व की पुष्टि करता है सौंदर्य विच्छेदन कि, कई वर्षों के लिए, कुछ दौड़ के शुद्धता मानक में प्रमुख। एक कुत्ते की पूंछ और कान काटने के दौरान, हम उन्हें दो मौलिक उपकरण से वंचित करते हैं उनके शारीरिक, भावनात्मक और सामाजिक कौशल के विकास के लिए।

हमारे कुत्ते के कान बेहतर जानना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरा कुत्ता अपने कान क्यों कम करता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्ली की शारीरिक भाषाबिल्ली की शारीरिक भाषा
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?
कुत्ते पूंछ क्यों छोड़ते हैंकुत्ते पूंछ क्यों छोड़ते हैं
» » जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरा कुत्ता अपने कान क्यों कम करता है?
© 2022 TonMobis.com