बिल्ली की शारीरिक भाषा

बिल्ली उनकी प्रजातियों, अन्य जानवरों के अन्य सदस्यों के साथ और निश्चित रूप से गंध के साथ के रूप में, यह शरीर "संकेत", ध्वनि और चेहरे का भाव की एक विस्तृत श्रृंखला है के लिए अपने घर के सदस्यों के साथ संवाद करने के साथ-साथ की जरूरत है। बिल्ली की शरीर की भाषा समृद्ध, सूक्ष्म और जटिल है। हमारी बिल्ली को बेहतर समझना, और कुछ व्यवहारों को समझाते हुए जो रहस्यमय, आश्चर्यजनक या समझ में नहीं आते हैं, उन्हें अवलोकन की आवश्यकता है कि उनमें से कुछ को समझने में सक्षम होना चाहिए ये ठेठ और आम बिल्ली पैटर्न।

बिल्ली अपने भावों के माध्यम से अपनी भावनाओं को साझा करती है
शारीरिक भाषा बिल्ली शामिल आसन और रवैया वह अपने शरीर, स्थिति और उसकी पूंछ के आंदोलनों, उसके चेहरे की अभिव्यक्ति (आंख, सिर हिला देते हैं और कान की स्थिति) के साथ ले जाता है, मुख्य रूप से, कभी कभी वे ऐसा कर रहे हैं मामूली है कि हम अनजान जा सकते हैं।

इस विशेष "कोड" में बिल्ली भी आप आवाज संकेतों को चौकस रहने की जरूरत:, कराहना, hisses, म्याऊँ, murmurs snorts और विभिन्न intonations और उनके meowing की तीव्रता, हमें मन और इरादों के लिए एक अच्छा संकेत दे हमारी बिल्ली का

कभी-कभी विभिन्न मुद्राएं और आंदोलन एक-दूसरे का अनुसरण करते हैं और संयुक्त एक दूसरे के साथ बहुत सूक्ष्म और तेज़ परिवर्तनों के माध्यम से, भावनात्मक "संदेश" के अनुसार बिल्ली बिल्ली संचारित करना चाहता है हर स्थिति में या कुछ से पहले ठोस उत्तेजना : सुरक्षा या अन्य congeners, खुशी या चिड़चिड़ापन, संघर्ष के संकल्प, इच्छा के खिलाफ भय, खेलने के लिए अपने पर्यावरण को नियंत्रित करने और इसे स्थिर रखने, तनाव, रिश्ते अपने स्वयं के या परिवार के अन्य सदस्यों के साथ, क्षमता के साथ करने की जरूरत है भोजन और पानी आदि तक पहुंचने के लिए

संचार भी एक बिल्ली के चरित्र के आधार पर बदलती कर सकते हैं (यहाँ बचपन से ही समाजीकरण के महत्व को याद), घर में और विशेष रूप से यह केवल एक हम हैं या घर पर अधिक बिल्लियों के साथ रहती है अगर जीवन के उनके रास्ते।

आपके शरीर की भाषा के कुछ कोड

- सिर : यदि आप इसे आगे बढ़ाते हैं तो आप चाहते हैं कि हम इसे छूएं, यह हमारे प्रति अभिवादन और रुचि है, यह सुरक्षित महसूस करता है। यदि झुकाव आक्रामकता की स्थिति के लिए सबमिशन, भय या प्रस्ताव को इंगित कर सकता है।




- कान : अपनी चरम गतिशीलता को देखते हुए, बिल्ली उन्हें निम्नलिखित भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उपयोग करती है।
1। ऊपरी ऊर्ध्वाधर और सामान्य आंदोलन में: शांति, शांत, उनके पर्यावरण के बारे में जिज्ञासा।
2। "चपटा" सिर के खिलाफ, एक क्षैतिज स्थिति में और किनारे पर बदल गया: डर या रक्षात्मक रवैया।
3। आगे झुकाव लेकिन तनाव में, लगभग एक कोण पर कुछ में डंठल, सतर्क, अधिकतम रुचि।
4. इच्छुक या वापस ले लिया पिछड़े या किनारे : क्रोध, चिड़चिड़ाहट, बेचैनी, तनाव और हमला करने की स्थिति।

- पूंछ :
1. तरफ ऊपर और सीधे: खुशी, शांत।
2। ड्रॉप , या पैरों के बीच फंस गया: उदासी, डर।
3. ऊपर लेकिन टिप के साथ घुमावदार के साथ अंकुड़ा : दोस्ती हालांकि कभी-कभी कुछ असुरक्षा के साथ।
4। तेज़ आंदोलन और पूंछ के बलवान, बैठे समय: क्रोध। यदि आप इसे धीरे-धीरे ले जाते हैं, छोटे नल के साथ, आप शायद खुश और खेलने के लिए उत्सुक हैं।
5. ऊपर लेकिन बालों के साथ पूरी तरह से कड़ा , "फुलाया" के रूप में: आक्रामकता, कुछ द्वारा धमकी दी जाती है। जब पूंछ के सभी बाल उगते हैं, तो बिल्ली एक संभावित प्रतिद्वंद्वी को डराने के लिए इसे बड़ा लगती है।

- आंखें:
1. विद्यार्थियों को आम तौर पर परिवेश प्रकाश के अनुसार खुला: खुशी और जिज्ञासा।
2. बंद या बंद विद्यार्थियों: क्रोध, "एकाग्रता"
3. असामान्य रूप से फैले हुए विद्यार्थियों: डर, डर।
4. आधा बंद आँखें: कल्याण, शांति।

शरीर:
1. यह रगड़ एक व्यक्ति के खिलाफ: यह उस व्यक्ति को जानने के लिए ग्रीटिंग का एक रूप है, कभी-कभी, स्थिति के अनुसार, क्षेत्र को चिह्नित कर रहा है।
2। आपकी पीठ पर झूठ बोलना आप में पूरी तरह विश्वास करो। इस स्थिति में बिल्ली पूरी तरह से "असहाय" है लेकिन आपको प्रति डर नहीं लगती है। निश्चित रूप से मैं आपको उसके साथ खेलने के लिए प्रेरित कर रहा हूं।
3। कमाना लोइन , चरमपंथी एक साथ बहुत करीब और उस मुद्रा के साथ तनाव में, बाल पूरी तरह से ब्रिस्टलिंग: रक्षात्मक आक्रामकता।

यह जानना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली अपने शरीर के सभी हिस्सों का एक साथ चेहरे की अभिव्यक्तियों, पीठ की गति, पूंछ, व्हिस्कर्स, आंखों आदि का संयोजन करती है। ताकि उचित तरीके से व्याख्या की जा सके और प्रत्येक परिस्थिति में सभी सिग्नल जो इसे पूरी तरह से भेजते हैं, जटिल हो सकते हैं और समर्पण की आवश्यकता होती है। एक और मौके पर हम ध्वनि संकेतों के माध्यम से संचार से निपटेंगे।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली में भाषा में पहुंच हैबिल्ली में भाषा में पहुंच है
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
पुरानी बिल्ली के बाल उसके चेहरे से गिर जाते हैंपुरानी बिल्ली के बाल उसके चेहरे से गिर जाते हैं
एक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती हैएक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिल्ली Meowing बंद नहीं करता हैबिल्ली Meowing बंद नहीं करता है
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
मेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करेंमेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करें
» » बिल्ली की शारीरिक भाषा
© 2022 TonMobis.com