उन्हें बस बात करने की ज़रूरत है




उन्हें बस बात करने की ज़रूरत है
मनुष्य भाषा के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने की क्षमता है और यह हमें संकेतों के अंतहीन recombinations करने की अनुमति देता है, लेकिन यह अभिव्यक्ति कुत्तों की चर्चा करते हुए सुनना एक आम बात है "बस, बात करनी है" और इस कई मामलों में सच है। इस नोट में हम चेहरे और श्रवण संकेतों का विश्लेषण करने के लिए विकसित किए गए कुछ अनुभवों का वर्णन करेंगे, जो कि हमारे मित्रों के मूड के बारे में हमें सबसे ज्यादा मार्गदर्शन करते हैं।

एक संचार प्रक्रिया सफल होती है यदि आप किसी अन्य विषय के मुद्दों के कुछ संकेतों से प्रेरित किसी विषय के व्यवहार में परिवर्तन का पता लगा सकते हैं। यह भी देखा गया कि सिग्नल उत्तेजना के रूप में कार्य करते हैं और दोनों विषयों में से किसी एक के लिए प्रतिक्रियाओं को मजबूत कर सकते हैं।

पशु इस तरह के चेहरे की अभिव्यक्ति और शरीर मुद्रा, श्रवण कि भौंकने जा सकता है, yelping, आदि रासायनिक और स्पर्श बातचीत कर रहे हैं शारीरिक, संपर्क, धक्का, अवरोधों, आदि द्वारा उत्पादित फेरोमोन के रूप में दृश्य संकेत के माध्यम से हमें के साथ संवाद
हमारे पालतू जानवरों के सिग्नल के रूप में जो हम समझते हैं, उससे सबसे नज़दीकी बात यह है कि शिशुओं द्वारा स्थापित संचार का स्तर और सुनने में कमी आई है।

जानवरों के व्यवहार में विशेषज्ञों ने अध्ययन किए, जिसमें कुत्तों की उपस्थिति में, पानी, भोजन, आदि की अवधारणाओं से संबंधित पोस्टर की ओर इशारा करते हुए इशारा किया गया था। और जब उन्हें नारे के लिए सही ढंग से जवाब दिया गया तो उन्हें पुरस्कृत किया गया, इसने कार्रवाई को मजबूत किया।

एक अन्य अध्ययन में विभिन्न दृश्यों में वर्गीकृत कुत्तों पाँच भावनात्मक राज्यों में दर्ज भौंकने के साथ अनुभव की डिग्री बदलती के साथ लोगों को: आक्रामकता, भय, निराशा, शोख़ी और खुशी।
इस कम छाल दृश्यों रागिनी के साथ जुड़े आक्रामक और है कि उच्च पिच छाल के रूप में हताशा और डर की पहचान की गई वर्गीकृत किया गया दृश्यों के रूप में वर्गीकृत किया गया।

कुत्तों के संकेत

उन्होंने यह भी एक ही कुत्ता विभिन्न स्थितियों है कि अलग अलग मूड उत्पन्न करने के लिए प्रतिक्रिया की तस्वीरें की एक श्रृंखला ले लिया: खुशी -haciéndole मानना ​​है कि वह एक अजनबी, दूसरों के बीच के बारे में उनकी गेंद, क्रोध-खतरे के साथ अदा कर सकता है। स्वयंसेवकों के दो समूहों को उन तस्वीरों को रेट करने के लिए कहा गया था जो वे प्रत्येक तस्वीर में देखे गए मूल भावना को दर्शाते हैं। एक समूह में ऐसे लोग थे जिन्होंने कुत्तों के साथ अनुभव किया था, जबकि दूसरा उन लोगों से बना था जिनके साथ कोई अनुभव नहीं था।

नतीजे बताते हैं कि कुत्तों और पूरी तरह से अनुभवहीन दोनों अनुभव वाले लोग कैनिन चेहरे के भाव को पहचान सकते हैं। खुशी को 88% सटीकता और क्रोध के साथ 70% के साथ मान्यता मिली थी। तीसरे स्थान पर 45% सटीकता से डर था।

अंत में, रीढ़ की स्थिति, पूंछ की स्थिति और कुछ ध्वनियों की स्थिति जैसे अन्य संकेतक भी कुत्ते की भावनाओं को इंगित करते हैं।

इन सभी सबूतों के साथ, यह दिखाया गया है कि हमारे चार पैर वाले दोस्तों के साथ जो बंधन हमें जोड़ता है वह इतना मजबूत है कि हम शब्दों के बिना एक-दूसरे को समझ सकते हैं।

क्या आप अपने कुत्ते के संकेतों को समझते हैं?

सूत्रों का कहना है:
scielo
ScienceDirect
Goodnewsanimal.ru की इलस्ट्रेटिव फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षणकुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षण
कुत्तों की चेहरे की भाषाकुत्तों की चेहरे की भाषा
कुत्तों की भाषा और शांत संकेत - पूर्ण गाइडकुत्तों की भाषा और शांत संकेत - पूर्ण गाइड
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजीअपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजी
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
कुत्ते की भौंकनाकुत्ते की भौंकना
मेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंमेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
» » उन्हें बस बात करने की ज़रूरत है
© 2022 TonMobis.com