कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण

अपने कुत्ते के साथ काम करने, काम करने या करने के बाद, आप शायद ध्यान दें कि अचानक आप अपनी जीभ को छूना शुरू कर देते हैं और भारी मात्रा में पंसद करना शुरू करते हैं, कई मामलों में आपको बहुत चिंता करते हैं और आपको सवाल उठते हैं कुत्ते क्यों पैंट करते हैं? खैर कुत्ते पैंट क्योंकि ... इस सवाल का जवाब देने के लिए कुत्ते को पेंटिंग शुरू करने के लिए 5 सबसे आम कारण बताएं।

लेकिन सबसे पहले, हमें यह समझना चाहिए कि कुत्ते का शरीर विज्ञान हमारे से बहुत अलग है, इसलिए बाहरी उत्तेजना के लिए उनके पास अलग-अलग प्रतिक्रियाएं हैं।

यह कुत्तों में भी प्राकृतिक है और अलग-अलग उत्पत्ति हो सकती है और प्रत्येक कुत्ते के आकार और नस्ल के अनुसार आंदोलन का स्तर भिन्न हो सकता है।


1. कुत्ते के लिए कुत्ते पैन

एक बार जब कुत्तों का शरीर का तापमान बढ़ जाता है, तो वे अपनी त्वचा के माध्यम से पसीना नहीं कर सकते हैं। इसलिए वे अपने पंजे के पैड के माध्यम से पसीना शुरू करते हैं, यही कारण है कि कुत्तों को ताजा हवा के संचलन की अनुमति देने और अपने पूरे शरीर को ठंडा करने की अनुमति देने के लिए पैंट करना शुरू होता है।

2. कुत्तों को विद्रोह के संकेत के रूप में पैन

पेंटिंग एक संकेत हो सकता है कि आपका कुत्ता उत्साहित, गर्म या दोनों हो। लेकिन पेंटिंग भी एक चेतावनी संकेत हो सकता है। यदि आपका कुत्ता अभ्यास के बाद भारी पेंट कर रहा है और लंबे समय तक आराम करने के बाद ऐसा करता है, तो यह संकेत दे सकता है कि उसके पास सनस्ट्रोक है। इसलिए आपको तुरंत अपने कुत्ते को ठंडा और हवादार जगह पर ले जाना चाहिए। सनस्ट्रोक से बचने के लिए, सलाह दी जाती है कि कुत्ते को ठंडा करने के लिए पानी का स्रोत हो।

3. कुत्तों को जहर के संकेत के रूप में पैन

पेंटिंग भी एक संकेत हो सकता है कि आपके कुत्ते के साथ शारीरिक रूप से कुछ गलत है, खासकर यदि ऐसा कोई कारण नहीं है कि आपको ऐसा क्यों करना चाहिए।
जब पेंटिंग अन्य लक्षणों के साथ होता है जैसे कि सुस्ती और उल्टी, यह इंगित कर सकता है कि आपके कुत्ते ने जहर में प्रवेश किया है या एलर्जी प्रतिक्रिया है, जो सांस लेने की आपकी क्षमता को प्रभावित करती है।


4. कुत्ते के संकेत के रूप में पिंजरे कुत्तों

एक और संभावित कारण यह है कि आपका कुत्ता अचानक पेंटिंग शुरू कर देता है कि यह कुछ बीमारी का लक्षण है। दिल की दर और तीव्र पैंटिंग में अचानक वृद्धि एक चेतावनी हो सकती है कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है। आपके कुत्ते में पेंटिंग को उत्तेजित करने वाली अन्य बीमारियां श्वसन संबंधी समस्याएं जैसे निमोनिया और कुशिंग सिंड्रोम हैं।

5. डर डर के लिए पैन

आपके घर के अंदर एक कुत्ता अचानक पंसद हो सकता है अगर तूफान से गुजरता है। यह एक सामान्य डर प्रतिक्रिया है, कुत्तों को जोर से शोर और प्रकाश की उज्ज्वल चमक (जैसे गर्जन और बिजली) से डरना आसान होता है। लेकिन कुत्ते भी उनके आस-पास के लोगों की तरह कार्य करते हैं, इसलिए यदि आप तूफान के दौरान सामान्य कार्य करते हैं, तो आपका कुत्ता घबराहट से कम प्रवण होगा। हालांकि, अगर आपके कुत्ते को बिस्तर के नीचे छिपाने की जरूरत महसूस होती है, तो उसे तब तक न रोकें जब तक वह सुरक्षित महसूस न करे।



जैसा कि हम कुत्तों को पैंट देख सकते हैं क्योंकि वे उत्तेजना का जवाब देते हैं, यह गर्मी, भय, बीमारी, दर्द आदि। अपने कुत्ते के व्यवहार को सीखकर और इसकी अच्छी देखभाल करने से, आप सामान्य पेंटिंग और पैंटिंग के बीच का अंतर देखेंगे जो कुछ खराब बताता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
गर्मी से सावधान रहें!गर्मी से सावधान रहें!
कैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैंकैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैं
कुत्ते अपने शरीर के तापमान को कैसे नियंत्रित करते हैं?कुत्ते अपने शरीर के तापमान को कैसे नियंत्रित करते हैं?
इलेक्ट्रिक ब्लू पैंट कैसे पहनेंइलेक्ट्रिक ब्लू पैंट कैसे पहनें
थोड़ा कुत्ता पैंट बहुत है और हमें लगता है कि यह prega हैथोड़ा कुत्ता पैंट बहुत है और हमें लगता है कि यह prega है
एक पोशाक को झुर्रियों में बदलने के लिए एक पोशाक कैसे रखेंएक पोशाक को झुर्रियों में बदलने के लिए एक पोशाक कैसे रखें
» » कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
© 2022 TonMobis.com