कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?

कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?

कभी-कभी सवाल iquest- कुत्ते पसीना कैसे करते हैं? , यह दिमाग में आता है। कुत्ते बहुत सक्रिय जानवर होते हैं, जो अपने दैनिक चलने के दौरान जॉग करना और हिलना पसंद करते हैं।

तार्किक रूप से इस तरह की गतिविधि त्वचा में पसीने की ग्रंथियों के जीव लेकिन कुत्ते कुत्तों कमी में जमा पसीने के माध्यम से गर्मी फैलने चाहिए, और केवल मानव और अन्य जानवरों के रूप में पसीना नहीं (घोड़े, उदाहरण के लिए)।

जो भी कहा गया है, उसके लिए विशेषज्ञों के अंतिम लेख में हम उस जानकारी का जवाब देंगे जो प्रश्न का उत्तर देता है: iquest- कुत्ते पसीना कैसे करते हैं? iexcl- इसे खोजें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों को पसीना कैसा लगता है?

पैर पैड

कुत्तों के पसीने का मुख्य रूप है अपने पैरों के पैड.

कुत्तों में वस्तुतः पसीने ग्रंथियों की कमी होती है जो उनके शरीर की त्वचा में होती है। इसलिए, लगभग बाहर पसीना मत करो। हालांकि, ग्रंथियों को जमा करने वाले आपके पैरों के पैड में। इस कारण से बहुत गर्म दिन, या एक महान प्रयास के बाद, कुत्ते चलने पर जमीन पर गीले पैरों के निशान छोड़ देगा ...

पैर पैड

भाषा

जीभ यह एक अंग भी है जिसके माध्यम से कुत्ता कर सकता है अपनी आंतरिक गर्मी को खत्म कर दें , जो मानव शरीर में पसीने का कार्य है (शरीर विषाक्त पदार्थों को स्राव करने के अलावा)। कुत्ते की जीभ खुद को पसीने पर पसीना नहीं पड़ेगी क्योंकि यह अपने पैड के साथ करता है, लेकिन यह पानी को वाष्पित करता है और कुत्ते के जीव को ठंडा करता है।

भाषा

साँस लेने का

पेंटिंग सांस जब यह गर्म होता है, या कुत्ते के शरीर के तापमान में वृद्धि होने के बाद, यह कुत्ते की जीभ में प्रचुर मात्रा में रक्त प्रवाह भेजता है, और लार ग्रंथियां प्रचुर मात्रा में नमी उत्पन्न करती हैं जिसके माध्यम से कुत्ता रेफ्रिजेरेटेड है मुंह से जीभ के साथ डोलिंग करते समय।




यह पेंटिंग और जीभ का संयोजन है जो कुत्ते थर्मोरगुलेटरी सिस्टम का हिस्सा बनता है। कैनाइन शरीर का तापमान 38ordm- 39ordm- की सीमा में है।

भूल जाते हैं कि हाँफने कि कारण के लिए कुत्तों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, यदि आप एक संभावित खतरनाक कुत्ते का उपयोग करना चाहिए थूथन टोकरी प्रकार है, जो सबसे अच्छा कुत्ता muzzles बारे में हमारे लेख में इंगित किया गया है का उपयोग करने के याद नहीं है।

साँस लेने का

थर्मोरगुलेटरी दक्षता

कैनाइन थर्मोरगुलेटरी सिस्टम कम कुशल है मानव और अधिक जटिल से। तथ्य यह है कि पूरे शरीर के बाल से ढके हुए कुत्ते के ट्रंक में पसीना ग्रंथियों की छोटी मात्रा बताती है। अगर उनके शरीर में पसीने के ग्रंथियों के स्वभाव के साथ शरीर को ढंक दिया गया था, तो पसीना उनके पूरे गीले मिश्रण में फैल जाएगा और इसे बहुत कम कर सकता है। यह ऐसी घटना है जो मनुष्यों के साथ होती है जो गंजे नहीं होते हैं और जब वे अपने बालों को पसीना पसीने से गीले हो जाते हैं और हम गीले और गर्म बालों से सहज महसूस नहीं करते हैं।

कुत्ते के चेहरे और कान भी इसे ठंडा करने में सहयोग करते हैं। विशेष रूप से जब यह मस्तिष्क की बात आती है। तापमान की वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, वे सेरेब्रल ऑर्डर प्राप्त करते हैं, जिनमें से उनके चेहरे की नसों का विस्तार होता है और अत्यधिक तापमान को कम करने के उद्देश्य से कान, चेहरे और सिर को बेहतर सिंचाई करने के लिए विस्तार किया जाता है।

बड़े कुत्तों को छोटे कुत्तों से भी बदतर ठंडा कर दिया जाता है। कभी-कभी वे अपने शरीर द्वारा उत्पन्न सभी गर्मी को निष्कासित करने में सक्षम नहीं होते हैं। हालांकि, छोटे कुत्ते पर्यावरण गर्मी को और भी खराब मानते हैं।

थर्मोरगुलेटरी दक्षता

अपवाद

कुछ हैं बालों के बिना कुत्ते नस्लों उसके शरीर में इन प्रकार के कुत्तों को पसीना पड़ता है क्योंकि उनके शरीर में पसीना ग्रंथियां होती हैं। इन अशक्त नस्लों में से एक कुत्ता है xoloitzcuintle . यह नस्ल मेक्सिको से आता है, और पेरो एज़्टेका के रूप में भी जाना जाता है। यह एक बहुत ही शुद्ध और प्राचीन दौड़ है।

अपवाद

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते कैसे पसीना करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अक्षीय hyperhidrosis का इलाज करेंअक्षीय hyperhidrosis का इलाज करें
कुत्ते के फर और फरकुत्ते के फर और फर
कुत्ते ने सांस लेने में उत्तेजित किया है और पसीना हैकुत्ते ने सांस लेने में उत्तेजित किया है और पसीना है
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
कुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासाकुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासा
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों में हीट स्ट्रोककुत्तों और बिल्लियों में हीट स्ट्रोक
पसीना सिरपसीना सिर
अत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचारअत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचार
कैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैंकैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैं
» » कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
© 2022 TonMobis.com