पेम्ब्रोक से वेल्श कोर्गी कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं

वेल्श कोर्गी सदियों से एक लंबे समय तक एक लंबे कुत्ते और छोटे पैरों के बाद अपने लंबे शरीर के लिए मान्यता प्राप्त कुत्ते के कुत्ते के लिए किया गया है। इन कुत्तों को उनकी वफादारी और उनकी आज्ञाकारिता के लिए प्यार है। वे अपने परिवारों के बहुत सुरक्षात्मक हैं और उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते बन जाते हैं। इसके अलावा वे बहुत भौंकने वाले जानवर नहीं हैं, महत्वपूर्ण विवरण ताकि यह एक कष्टप्रद जानवर न हो। उनके पास अजनबियों के लिए संदिग्ध होने की प्रवृत्ति है और वे बहुत छोटे बच्चों के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं हैं। हालांकि, अगर वे पिल्ले होते हैं तो वे अच्छी तरह से सामाजिककृत होते हैं, तो वे बड़े और स्मार्ट वाले बच्चों के साथ ठीक हो सकते हैं।

corgigales

वेल्श कोर्गी चुनते समय, आपको हिप डिस्प्लेसिया और आंशिक pupillary झिल्ली और glaucoma जैसे आंख की समस्याओं से बचने के लिए रक्त रेखाओं की जांच करनी चाहिए। इस नस्ल में विशेष रूप से बुढ़ापे या अधिक वजन वाले कुत्तों में गठिया और रीढ़ की हड्डी की समस्याएं भी आम हैं।

वेल्श कोर्गी यह मामूली लंबा और कम है, और वेल्श कोर्गी कार्डिगन से कम भारी बोनड है। उनका आंदोलन अच्छा और चिकना है, अच्छा है क्षेत्र और इकाई। यह एक नस्ल है जिसे मवेशी झोपड़ियों से बचने के लिए तेज़ और चुस्त होना चाहिए किक। यह एक उप परत प्रतिरोधी को जोड़ती है खराब मौसम थोड़ी देर की लंबाई की एक मोटी बाहरी परत के साथ मध्यम लंबाई की। उनकी अभिव्यक्ति है बुद्धिमान और दिलचस्पी, चालाक, लेकिन नहीं छिपा।

मुक्ति

उपवास और तेज, वेल्श कोर्गी के पास एक सक्रिय मन और शरीर है। उसे हर दिन घर पर अपने सर्वश्रेष्ठ होने के लिए शारीरिक और मानसिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। वह समर्पित और तैयार है कृपया, मजेदार प्यार, दयालु और मिलनसार। यह बहुत अच्छा है बच्चों, हालांकि आप ऊँची एड़ी के जूते पर चुटकी कर सकते हैं खेल। यह आम तौर पर अजनबियों के साथ आरक्षित है। बहुत भौंकने बहुत

आपको इस आलेख में मिलेगा []

वेल्श कोर्गी की देखभाल और स्वास्थ्य

Inglés-मास्टिफ-picture1

कोर्गी वेल्स झुंड से प्यार करता है, और एक दैनिक चरागाह सत्र के लिए आदर्श होगा मिलना आपके अभ्यास की जरूरत है। यह चराई के बिना अच्छी तरह से किया जा सकता है, हालांकि, जब आप मेल में एक मामूली पैर डालते हैं या अच्छा होता है खेल और बिना छेड़छाड़ के प्रशिक्षण सत्र। यह शारीरिक रूप से सक्षम है जीना समशीतोष्ण मौसम में सड़क पर, लेकिन यह आपके घर को साझा करने के लिए मानसिक रूप से अधिक उपयुक्त है परिवार और एक तक पहुंच है आँगन।

वेल्श कोर्गी दौड़ की उत्पत्ति क्या है?

कॉर्गिस कुत्ते नस्ल वेल्स में पैदा हुई, शायद 3,000 साल पहले। लघु-पैर वाली दौड़ सदियों से एक मवेशी हेडर के रूप में उपयोग की जाती है। आज कुत्ता वेल्श कोर्गी यह कई परिवारों के लिए एक पालतू जानवर है। वेल्श कोर्गी पेम्ब्रोक की दो किस्मों में से एक है। लगभग दो साल पहले तक इन दो कोर्गी दौड़ को आधिकारिक तौर पर अलग नहीं माना गया था।

वेल्श कोर्गी दौड़ के कुत्तों के पास भौतिक विशेषताओं क्या हैं?

कोर्गी वेल्श कुत्ते अपने लंबे शरीर, लंबी पूंछ और छोटे पैरों से पहचानने योग्य हैं। ऊर्ध्वाधर स्थिति में बड़े कान के साथ, उनके सिर चौड़े और फ्लैट हैं। आंख का रंग कोट के रंग के हिसाब से भिन्न होता है, लेकिन नीला नहीं होना चाहिए। कोट के अन्य रंगों में टैब्बी, काला, काला और तन, काला और टैब्बी, सबर और लाल शामिल हैं। कोट मध्यम लंबाई का होता है और नरम कोट के साथ मोटा होता है। वे नाक से पूंछ की नोक तक 36 से 43 इंच लंबा माप सकते हैं। नर और मादा दोनों 10 से 13 इंच लंबा मापते हैं और 25 से 30 पाउंड वजन करते हैं।

Corgi

जीवन प्रत्याशा: 12 से 14 साल तक




ऊंचाई: नर और मादा दोनों 25 से 20 सेमी तक।

वजन: 10 से 14 किलो के पुरुष। महिला: 10 से 13 किलो

रंग: नेग्रियो और दालचीनी, फॉन, लाल, सबर और काले और सफेद

वेल्श कोर्गी कुत्ते को भोजन कैसे दिया जाना चाहिए?

कोर्गी को एक आहार की आवश्यकता होती है जिसमें मछली, मांस, राई, जई और मक्का शामिल है। यदि उन्हें संतुलित फ़ीड दिया जाता है तो उन्हें प्रति दिन 300 ग्राम भोजन से अधिक नहीं होना चाहिए। आपको सावधान रहना होगा कि उन्हें खिलाकर अतिसंवेदनशील न करें क्योंकि वे कुटिल जानवर हैं और वसा प्राप्त करते हैं।

वेल्श कोर्गी कुत्ते को दी जाने वाली देखभाल कैसे होनी चाहिए?

दौड़ के कुत्तों वेल्श कोर्गी वे देखभाल करने के लिए बहुत आसान हैं। हेयर स्टाइलिंग और ब्रशिंग नियमित रूप से की जानी चाहिए और नियमित रूप से स्नान भी उनके लिए पर्याप्त हैं। कुत्तों वेल्श कोर्गी उन्होंने साल में दो बार बालों को बहाया, इसलिए उस अवधि के दौरान नियमित रूप से वैक्यूम करना आवश्यक है। अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए उन्हें वार्षिक चेक-अप की आवश्यकता है।

CorgiGalesCachorro

घरों को कैसे होना चाहिए जहां एक कॉर्गी वेल्श कुत्ता रहता है?

दौड़ के कुत्तों वेल्श कोर्गी वे बहुत सक्रिय कुत्ते हैं, इसलिए उन्हें दौड़ने और खेलने के लिए पर्याप्त जगह चाहिए। वे छोटी जगहों में घर के अंदर रह सकते हैं, जब तक कि उनके पास नियमित रूप से बाहरी पहुंच हो। हमें याद रखना चाहिए कि उनकी उत्पत्ति चराई कुत्ते के हैं, क्योंकि उन्हें चलाने और विस्तार करने की आवश्यकता है। आपको सावधान रहना होगा जब आपके पास उनके लिए स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त जगह न हो क्योंकि अतिरिक्त भोजन (जो उनकी सामान्य अस्पष्टता के कारण हो) के साथ मिलकर यह शारीरिक समस्याओं के साथ एक मोटा कुत्ता बन जाएगा।

कोर्गी वेल्श कुत्ते क्या सामाजिक व्यवहार करते हैं?

इस नस्ल के कुत्तों अक्सर अजनबियों से भरोसेमंद होते हैं, इसलिए आज्ञाकारिता प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि यह छोटे बच्चों के लिए आदर्श विकल्प नहीं है, लेकिन वे बड़े बच्चों के लिए अच्छे साथी हो सकते हैं। वे अन्य पालतू जानवरों के साथ मिलकर काम करते हैं जो कुत्ते नहीं हैं और अन्य कॉर्गिस के साथ हैं, लेकिन अक्सर अन्य नस्लों के कुत्तों से लड़ते हैं। पुरुष आमतौर पर अन्य पुरुषों के प्रति आक्रामक होते हैं। आपके पालतू जानवर के पिल्ला चरण के दौरान समस्याओं को अच्छे सामाजिककरण के साथ कम किया जा सकता है।

गोरगी कुत्ते को चुनते समय कुछ ध्यान में रखा जाना चाहिए कि उन्हें मालिक के संपर्क में रहने की आवश्यकता है। वे कुत्ते हैं जो अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं, उन्हें परिवार में एकीकृत किया जाना चाहिए। वे बहुत वफादार और सुरक्षात्मक हैं और उनका प्रशिक्षण सकारात्मक होना चाहिए। वे भी उपयुक्त कुत्ते हैं जिनके लिए पहली बार कुत्ता है क्योंकि वे बहुत आज्ञाकारी और एजिलिटी परीक्षणों के लिए भी प्रशिक्षित करने में आसान हैं।

कुत्तों की यह नस्ल ब्रिटिश परिवार का पसंदीदा है जो हमेशा इन कुत्तों में से एक से घिरा हुआ है।

CorgiGals बजाना

मैं अपने वेल्श कोर्गी कुत्ते के साथ क्या गतिविधियां कर सकता हूं?

दौड़ के कुत्तों वेल्श कोर्गी वे बुद्धिमान कुत्ते हैं और कृपया खुश हैं, इसलिए उनका प्रशिक्षण अपेक्षाकृत आसान है। अवांछित व्यवहार से बचने के लिए आज्ञाकारी प्रशिक्षण आवश्यक है। कॉर्गिस वेल्श कुत्तों को लंबे समय तक चलने और नियमित खेलने के सत्र की आवश्यकता होती है। कोर्गी प्रकृति द्वारा एक कामकाजी कुत्ता है, इसलिए यदि आप इसे करने के लिए कुछ प्रकार का काम प्रदान कर सकते हैं (जैसे चराई), तो यह सामग्री होने की अधिक संभावना होगी।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
स्काई टेरियरस्काई टेरियर
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
मेरे व्यक्तित्व के साथ क्या कुत्ता नस्ल जाता है?मेरे व्यक्तित्व के साथ क्या कुत्ता नस्ल जाता है?
दो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लोंदो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लों
वेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्तावेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
» » पेम्ब्रोक से वेल्श कोर्गी कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com