बच्चों के साथ परिवारों के लिए सबसे अच्छी नस्लें

mejoresrazasblogcover

बच्चों के साथ कौन सी दौड़ बेहतर है?

निर्णय लेना कि कौन सा कुत्ता परिवार में जोड़ना एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है। आपको अपने स्वभाव, व्यक्तित्व और जाति पर विचार करना होगा।
नीचे हम बच्चों के साथ परिवारों के लिए उपयुक्त 10 नस्लों की सिफारिश करते हैं:

कोटन डी तुलियर 
यह एक लघु कुत्ता नस्ल है जिसका नाम मेडागास्कर के दक्षिण में टोलीरा से और कपास के समान अपने फर बनावट के लिए आता है। उनका व्यक्तित्व आमतौर पर मीठा और निविदा होता है और यह एक बहुत ही खुश दौड़ है जो सभी उम्र के बच्चों और वयस्कों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलती है।

कट दुम
Bobtail सहिष्णु चरित्र का एक कुत्ता है। यह सभी उम्र और अन्य पालतू जानवरों के बच्चों के साथ रहने के लिए उत्कृष्ट है। वफादार और बुद्धिमान, वह हमेशा कंपनी के साथ रहना पसंद करता है। बचपन से अच्छी तरह प्रशिक्षित करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह ग्रहणशील है और जल्दी से सीखता है।

कोल्ली
वह एक बुद्धिमान कुत्ता है, दृढ़ता और एक महान नानी है। वह मीठा, बहुत चौकस और एक अच्छा पहरेदार है - एक बच्चा अपने चार्ज में एक बच्चा छोड़ने के लिए। आम तौर पर शिशुओं के साथ आप एक भरवां जानवर की तरह व्यवहार कर सकते हैं। यह सुरक्षात्मक है और बच्चों को अजनबियों से जाने से रोकता है। यह छोटे बच्चों को देखने के लिए समर्पित है, और यदि उनके साथ कुछ होता है, तो वे रोते या गिरते हैं, वे कार्य करने में संकोच नहीं करते हैं।

न्यूफ़ाउन्डलंड
वे अपने विशाल आकार, उनके काले, भूरा, काले और सफेद रंग, उनकी विशाल शक्ति और वफादारी के लिए जाने जाते हैं। यह नस्ल अपने मांसपेशी संरचना, मोटी फर और वेबबेड पैर के कारण जलीय बचाव में उत्कृष्टता प्राप्त करता है। वे बहुत निविदात्मक और सुरक्षात्मक हैं और आम तौर पर बच्चों के साथ सुसंगत होते हैं।

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल
यह छोटे कुत्ते, सक्रिय और हंसमुख स्वभाव की नस्ल है। इसका मुख्य कार्य साथी मास्कॉट का है जो सोलहवीं शताब्दी के चित्रों में दिखाया गया है। वे सभी अजनबियों को दोस्तों के रूप में मानते हैं और आमतौर पर अन्य कुत्तों से लड़ते नहीं हैं। आम तौर पर यह नस्ल बच्चों और अन्य कुत्तों के साथ अच्छा है, क्योंकि वे स्नेही हैं और एक रोगी चरित्र दिखाते हैं। 




Vizsla
यह शिकार कुत्ते और साथी जानवर की नस्ल है। उनके पास मध्यम आकार, छोटे बाल और हंगरी मूल हैं। वे बहुत सक्रिय हैं, इसलिए उन्हें दैनिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। उनके पास गंध की उत्कृष्ट भावना है और अच्छे तैराक हैं। वे बहुत सक्रिय, सुरक्षित, स्मार्ट और ऊर्जावान हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि वे आमतौर पर उस कुत्ते की गंध नहीं करते हैं जो अन्य नस्लों के पास होती है।

गुप्तचर
वे एक छोटे से मध्यम आकार की नस्ल हैं। मुख्य रूप से खरगोशों और खरगोशों को ट्रैक करने के लिए रक्तचाप का उपयोग किया जाता था। वे अपने आकार, शांत चरित्र और स्वास्थ्य समस्याओं की कमी के कारण स्मार्ट और लोकप्रिय कुत्ते हैं। ऐसा लगता है कि ये कुत्ते कभी टायर नहीं करते हैं, जो उन्हें सभी उम्र के सक्रिय बच्चों के लिए सही बनाता है।

एक प्रकार का कुत्त
वे मूल रूप से ग्रेट ब्रिटेन से हैं, और सत्तरवीं शताब्दी के दौरान कुत्ते के झगड़े पर शर्त लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। वर्तमान में वे शांत कुत्ते हैं जिन्हें अधिक गतिविधि की आवश्यकता नहीं है और सभी उम्र के लोगों के साथ रहने के लिए सही हैं। बुलडॉग के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थ देखें>

लैब्राडोर
यह मूल रूप से कनाडा से एक दौड़ है और दुनिया में सबसे लोकप्रिय है। वे आमतौर पर कोमल, दयालु, बुद्धिमान और ऊर्जा कुत्तों से भरे होते हैं। यही कारण है कि वे सभी उम्र के लोगों के लिए अच्छे साथी माना जाता है। उन्हें काम करने वाले कुत्तों के रूप में भी जाना जाता है, आम तौर पर दवा के साथ कुत्ते के ब्रिगेड का हिस्सा बनाते हैं, विरोधी दवा, विरोधी विस्फोटक, खोज और बचाव अभियान। Labrador कुत्तों के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थ देखें>

गोल्डन कुत्ता
यह स्कॉटलैंड में विकसित कुत्ते की एक नस्ल है। वह एक कुशल कुत्ता है, बेहद मरीज, बुद्धिमान और वफादार है। इसमें एक दोस्ताना स्वभाव और एक रवैया है जिसने इसे परिवारों के लिए सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक बना दिया है। इन प्यारे लोगों को बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है और वे सक्रिय लोगों के लिए उत्कृष्ट कंपनी हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
मेरे व्यक्तित्व के साथ क्या कुत्ता नस्ल जाता है?मेरे व्यक्तित्व के साथ क्या कुत्ता नस्ल जाता है?
10 सबसे प्यारे कुत्तों10 सबसे प्यारे कुत्तों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
» » बच्चों के साथ परिवारों के लिए सबसे अच्छी नस्लें
© 2022 TonMobis.com