बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

बच्चे कुत्तों से प्यार करते हैं और लगभग सभी कुत्ते बच्चों से प्यार करते हैं। वैसे भी, कुछ कुत्ते नस्लों बच्चों और दूसरों के साथ बेहतर फिट बैठते हैं।

इसलिए, ExpertoAnimal के इस आलेख में, हम न केवल देखेंगे बच्चों के लिए कुत्ते नस्लों सबसे अच्छे हैं , लेकिन जो उन बच्चों के लिए उपयुक्त हैं जो अति सक्रियता की एक निश्चित डिग्री रखते हैं, जिनके लिए गार्ड कुत्ते की आवश्यकता होती है या जो अभी भी शिशु हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: ऑटिस्टिक बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
सूची

अति सक्रिय बच्चों के लिए कुत्तों

अति सक्रिय बच्चों को ऊर्जा खर्च करने और साथ खेलने के लिए एक साथी होना चाहिए। बिना किसी संदेह के, इन बच्चों के लिए कुत्तों की दो सबसे अच्छी नस्लें हैं लैब्राडोर और गुप्तचर.

लैब्राडोर उसके पास बहुत सारी ऊर्जा है, सक्रिय है, खेलना पसंद करती है और बच्चों के साथ बहुत स्नेही है। इसके अलावा, वह आक्रामक नहीं है और उसका धैर्य और कुलीनता सिद्ध होने से कहीं अधिक है। वह परिवार के साथ रहना पसंद करता है और लगभग तुरंत आपके बच्चे के साथ आत्मविश्वास और प्यार प्राप्त करेगा। बेशक, आपको एक घर या एक जगह की आवश्यकता है जहां आप मज़ेदार और दौड़ सकें, क्योंकि वे कुत्ते हैं जिन्हें लंबी सैर और दैनिक दौड़ की आवश्यकता होती है।

बीगल , दूसरी ओर, यह एक छोटे से घर के लिए एक आदर्श नस्ल होगी, क्योंकि यह किसान के समान दृष्टिकोण है लेकिन यह बहुत छोटा आकार है। बीगल खेलदार, अति सक्रिय कुत्तों और उनकी भाग्यशाली ऊर्जा बच्चे से खुद को पार कर जाएगी। बहुत सक्रिय होने के अलावा, वे होने के लिए विशेषता है ट्रेन करने में आसान है और जब वे दैनिक गतिविधि की खुराक रखते हैं तो बहुत शांत होते हैं। इस तरह, वे दौड़ और खेल के लंबे सत्र के बाद अपने बच्चे को आराम करने में मदद करेंगे।

अति सक्रिय बच्चों के लिए कुत्तों

बच्चों के लिए गार्ड कुत्ते

अगर हम कुत्ते को बेबीसिट करना चाहते हैं और इतने अति सक्रिय नहीं हैं, तो हमें एक गार्ड कुत्ते की आवश्यकता होगी। सभी संभावित विकल्पों में से हैं, बॉक्सर और कोल्ली उन्हें छोटे बच्चों के लिए सबसे अच्छे गार्ड कुत्ते के रूप में माना जाता है।




बॉक्सर यह एक बहुत ही चंचल दौड़ है और जो बच्चों को प्यार करता है, वास्तव में, जब तक बच्चे थक जाएंगे तब तक उनके साथ खेल सकते हैं। यद्यपि playful व्यक्तित्व हमारे बेटे के लिए सबसे अच्छी दौड़ का चयन करते समय ध्यान में रखना एक बहुत ही सकारात्मक कारक है, लेकिन बॉक्सर में वास्तव में क्या खड़ा है सुरक्षात्मक वृत्ति और सतर्क, क्योंकि वे चेतावनी के बिना बच्चों को कुछ भी नहीं जाने देंगे। वे अपने परिवार की रक्षा करते हैं और उनकी देखभाल करने के लिए आवश्यक होने पर आक्रामक होने में संकोच नहीं करते हैं।

दूसरी तरफ, कोल्ली यह बहुत परिचित कुत्ते की नस्ल बहुत बड़ी है और सुरक्षात्मक वृत्ति भी बहुत विकसित है, जो इसे एक आदर्श गार्ड कुत्ते बनती है। यदि आपके पास एक बड़ा घर या उसे जाने के लिए एक जगह है, तो वह आपके बच्चे के लिए एकदम सही सुरक्षात्मक कुत्ता होगा क्योंकि वह अपने आप की रक्षा करने और किसी भी खतरे से बचाने में सक्षम है। असल में, अजनबियों को चेतावनी के बिना पहुंचने देना सुविधाजनक नहीं है क्योंकि कोली उस रवैये को बहुत पसंद नहीं करती है।

बच्चों के लिए गार्ड कुत्ते

छोटे बच्चों के लिए कुत्ते

अगर हम एक बच्चे के लिए एक विशिष्ट कुत्ता चाहते हैं जो अभी पैदा हुआ है, तो हमें उन में अन्य विशेषताओं की तलाश करनी चाहिए। वे होना चाहिए शांतिपूर्ण, शांतिपूर्ण कुत्ते बहुत धैर्य के साथ , चूंकि बच्चे सभी प्रकार के झुंड करेंगे। ExpertoAnimal से, हम मानते हैं कि बच्चों के लिए दो सर्वश्रेष्ठ नस्लें सैन बर्नार्डो और elpastor जर्मन हैं।

सैन बर्नार्डो , हालांकि यह बहुत बड़ा और मोटा लग रहा है, यह शायद सबसे शांतिपूर्ण, शांतिपूर्ण और अच्छे कुत्तों में से एक है। वे कुत्ते हैं डॉकिल और सुरक्षात्मक , उन्हें ट्रेन करने में आसान बनाता है और एक आदर्श "कुत्ते दाई" जो आपके छोटे बच्चे की देखभाल करेगा और साथ ही स्वयं भी। एक साथी कुत्ते के रूप में उनकी लोकप्रियता बढ़ रही है, इसलिए कहीं से भी हम उन्हें "नानी कुत्ते" के रूप में जानना समाप्त कर सकते हैं।

जर्मन चरवाहा यह मौजूद सबसे बहुमुखी कुत्ते नस्लों में से एक है। वे सभी प्रकार की स्थितियों के अनुकूल होते हैं, वे बड़े पालतू जानवर और काम भी करते हैं वे आज्ञाकारी हैं , ट्रेन और संरक्षक के लिए आसान है। वे छोटे बच्चों से प्यार करते हैं और, सहज सुविधा के कारण उन्हें प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, उनके लिए उन्हें अपने बच्चे के साथ सही व्यवहार करने के लिए सिखाना बहुत आसान होगा और उन्हें उन सभी छोटे खतरों से बचाएगा।

छोटे बच्चों के लिए कुत्ते

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँअपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँ
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
» » बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
© 2022 TonMobis.com