एलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यार


पिछले हफ्ते हमने कोर्तार और उसकी बिल्लियों की अद्भुत दुनिया की खोज की। आज हम महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पीछे अंग्रेजी ताज की दुनिया में जाते हैं।

एलिजाबेथ दुनिया की सबसे प्रसिद्ध महिलाओं में से एक है। इसकी औपचारिकता और सबसे शक्तिशाली देशों में से एक के सिंहासन पर इसके प्रदर्शन के लिए दोनों। लेकिन, वह भी कुत्तों के प्यार के लिए मान्यता प्राप्त है। आज हम आपको इस शाही महिला और उसके पिल्ले की सुंदर प्रेम कहानी बताते हैं।

रानी का जन्म 21 अप्रैल 1 9 26 को लंदन में हुआ था। यॉर्क के ड्यूक्स की बेटी, जॉर्ज VI - इंग्लैंड के राजा - और एलिजाबेथ बोवेस-लियोन। अपने बचपन के दौरान, भविष्य की रानी एलिजाबेथ, राजकुमारी बनने के लिए तैयार थी। 14 साल की उम्र में उन्होंने अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति को उन लोगों को शांत करने के लिए बुलाया जो द्वितीय विश्व युद्ध के उग्र थे। इस प्रकार उन्होंने अपना करियर शुरू किया, जिससे उन्हें अपने पिता की मृत्यु के बाद 1 9 52 में ताज पहनाया जाएगा।

कुत्तों के लिए रानी का प्यार काफी समय से आसपास रहा है। 18 साल की उम्र में, उनके पिता ने उन्हें एक सुंदर वेल्श कोर्गी दिया, जिसे डूकी कहा जाता था। जिसने उसे जेन नाम की एक ही दौड़ के तुरंत एक प्रेमिका मिल गई। यह जोड़ा एक वेल्स कोर्गी कबीले का संस्थापक है जो दस पीढ़ियों के आसपास रहा है।

एलिजाबेथ वर्षों से विकास कर रहा था, न केवल अपने सुंदर कुत्तों के लिए बिना शर्त प्यार, बल्कि कोच के रूप में भी महान कौशल। उसके रिश्तेदारों का कहना है कि रानी गाजर के नाश्ते के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्तों को बुलाती थी। जब वे उसके सामने रुक गए, तो उन्होंने इसे किसी कुत्ते की तरह नहीं किया, लेकिन वे लाइन में बने। वह प्रत्येक के नाम कह रही थी और उसने उन्हें मुंह दिया।

यह भी ज्ञात है कि जब तक प्रोटोकॉल अनुमति देता है तब तक रानी अपने पसंदीदा पालतू जानवरों के साथ होती थी।

वह स्थान जहां उसके कुत्ते याद नहीं करते हैं नाश्ता है। यह एक अजीब रीति-रिवाज है कि एलिजाबेथ, इस रहस्यमय महिला, ने पहले वेल्श कोर्गी के अपने जीवन में आने के बाद से खेती की है।

क्या आप जानवरों के लिए इस तरह के महान प्यार के साथ इतिहास में एक और चरित्र जानते हैं? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
biography.com
thedo.gs




Deccanchronicle.com द्वारा फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मारिया एंटोनिया और उसके शानदार कुत्तेमारिया एंटोनिया और उसके शानदार कुत्ते
हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहासहचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास
चीन, एक अभिनेत्री जो उसके कुत्तों के लिए बहुत प्यार करती हैचीन, एक अभिनेत्री जो उसके कुत्तों के लिए बहुत प्यार करती है
जॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडरजॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडर
चेसिपिरिटो, एक कॉमेडियन अपने कुत्तों के लिए प्यार से भरा हुआ हैचेसिपिरिटो, एक कॉमेडियन अपने कुत्तों के लिए प्यार से भरा हुआ है
टीटा मात्र, एक कलाकार जो बहुत प्यार करता हैटीटा मात्र, एक कलाकार जो बहुत प्यार करता है
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
कुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्सकुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्स
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): स्नूपीकुत्तों की कला (और बिल्लियों): स्नूपी
जापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियोजापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियो
» » एलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यार
© 2022 TonMobis.com