कुत्ते जो अधिक बाल छोड़ते हैं

कुत्ते जो अधिक बाल छोड़ते हैं

iquest- आपका कुत्ता बहुत सारे बाल जारी करता है ? iexcl- डरो मत! आपको पता होना चाहिए कि फर की अत्यधिक हानि के लिए दूसरों की तुलना में अधिक प्रवृत्तियों के साथ कई दौड़ हैं। यदि आप इस सूची में नहीं हैं, या यदि आप कुत्तों का हिस्सा हैं जो बालों को मुक्त नहीं करते हैं, तो आपको चिंता करनी चाहिए और नुकसान के कारण को निर्धारित करने के लिए जल्द से जल्द पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

एक कुत्ता बाल जारी कर रहा है, लगातार पालतू जानवर को अपनाने के दौरान निर्णायक तथ्य नहीं होना चाहिए, या इसके विपरीत, हमारे पास पहले से ही छुटकारा पाएं। हमें याद रखना चाहिए कि बालों के झड़ने को नियंत्रित करने के लिए अचूक तरीके हैं और उन्हें पूरे घर में ढूंढने से बचें। जानने के लिए ExpertoAnimal के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें कुत्ते नस्लों जो अधिक बाल जारी करते हैं और जानें कि क्या आपको अपने क्लोक की देखभाल पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
सूची

जर्मन शेफर्ड

सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों में से एक माना जाता है, यह भी सूची का हिस्सा है कुत्ते जो अधिक बाल जारी करते हैं . सभी नॉर्डिक कुत्तों की तरह, उनके पास सबसे गर्म मौसम के लिए एक प्रकार का कोट होता है और दूसरा ठंड से खुद को बचाने के लिए होता है, और जब यह मंथल बदलने का समय होता है ... iexcl- हमारे घर में बालों की अत्यधिक मात्रा में बाढ़ आ गई है!

उपर्युक्त मौसमों के दौरान अत्यधिक नुकसान को ध्यान में रखते हुए, जर्मन चरवाहा पूरे वर्ष मृत बाल की थोड़ी मात्रा बहाल करता है, ताकि उसके फर की देखभाल स्थिर होनी चाहिए। हर पल को खाली करने से बचने के लिए, सभी संचित मृत बालों को हटाने के लिए हर दिन हमारे जर्मन चरवाहा के बाल ब्रश करना या कार्ड या रैकेट के साथ ब्रश करना आवश्यक है।

जर्मन शेफर्ड

साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालामुट

साइबेरियाई कर्कश और अलास्का Malamute वास्तव में, जर्मन शेफर्ड के साथ के रूप में ही है, हालांकि कुत्तों कि moulting दौरान फर का एक बहुत शेड, अन्य महीनों भी बाल ढीला करते हैं। अंतर यह है कि, जर्मन चरवाहा से कम तापमान का सामना करने के लिए डिज़ाइन की गई नॉर्डिक नस्लों होने के कारण, इसकी सर्दियों के बाल परत भी मोटे और मोटे होते हैं।

आप साल के सबसे एक गर्म जलवायु के साथ एक देश में रहते हैं और भी लगातार आवारा बाल साफ करने के लिए होने से नफरत है, तो यह सबसे अच्छा है कि आप शायद एक पालतू जानवर को अपनाने के लिए एक और दौड़ के लिए जाना है। यदि आपके पास पहले से ही उनमें से एक है, तो सबसे अच्छा समाधान है अपने क्लोक दैनिक ब्रश करें , कार्ड या रैकेट के साथ भी, लेकिन उसे जाने के विकल्प के रूप में कभी भी विचार न करें। अपने बालों को ब्रश करने से आपको दिन में 10 मिनट से अधिक समय नहीं लगेगा।

साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालामुट

समेकित और अमेरिकी एस्किमो कुत्ता

पिछली पंक्तियों की एक ही पंक्ति में, समेकित और अमेरिकी एस्किमो कुत्ते दोनों को अपने पूरे घर को मृत बालों के साथ भरने से बचने के लिए दैनिक ब्रशिंग की भी आवश्यकता होती है। इन कुत्तों को अभी तक लंबे समय तक फर है, इसलिए हम, आगे उसे थोड़ा विरासत में कटौती के लिए तैयार इस तरह खो बालों की मात्रा को कम करने और यह आसान ब्रश करने का कार्य कर रही है कुत्ता कभी कभी ले सलाह देते हैं।

सही ब्रश के साथ लगातार कॉम्ब्स की आवश्यकता के अलावा, आपको एक प्राप्त करना चाहिए लंबे सफेद बाल वाले कुत्तों के लिए विशेष शैम्पू और इसे हमेशा चमकदार और चमकदार रखने के लिए मिलता है। कार्ड के साथ पहले अपने कोट को ब्रश करें और उसके बाद चमक और मुलायमता जोड़ने के लिए प्राकृतिक या डबल-पक्षीय ब्रिस्टल के मानक ब्रश के साथ ब्रश करें।

समेकित और अमेरिकी एस्किमो कुत्ता

लैब्राडोर कुत्ता

बुद्धिमान और स्नेही, लैब्राडोर रेट्रिवर एक उत्कृष्ट विकल्प है कि हम अकेले रहते हैं या हमारे पास घर पर बच्चे हैं। हमें सिर्फ यह ध्यान रखना होगा कि इसे एक की आवश्यकता है कम से कम चार साप्ताहिक ब्रश . यदि हमारे पास पर्याप्त समय है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए दिन में एक बार अपने कोट को ब्रश करना सबसे अच्छा है कि आपके घर के प्रत्येक कोने में बाल बालों को जमा नहीं किया गया है।

इसके अलावा, बहुत ऊर्जावान कुत्ते होने के नाते, अपने बालों वाले साथी को आपके दैनिक व्यायाम की मात्रा को याद रखना याद रखें। ध्यान रखें कि संचित ऊर्जा का उपभोग करने से आपके किसान को तनाव या चिंता की स्थिति में ले जाया जा सकता है जिससे परिणामस्वरूप उसके बालों के पतन में वृद्धि हो सकती है।

लैब्राडोर कुत्ता

Sheltie

प्रति सप्ताह तीन से चार ब्रश की आवश्यकता के अलावा, आश्रय को एक की आवश्यकता होती है कुत्ते के नाई की दुकान पर जाएं हर डेढ़ महीने, लगभग। सौंदर्य केंद्र में आप संचित मृत बालों को पूरी तरह से हटा सकते हैं और अपने कोट को पूरी तरह से स्वस्थ, मुलायम और चमकदार छोड़ने के लिए ट्रिम कर सकते हैं।




इतने लंबे और ठीक बालों वाले रखकर आप ब्रश और उसके लिए सबसे अच्छा टूथब्रश के बारे में एक विशेषज्ञ के साथ परामर्श करने के लिए है, क्योंकि इन मामलों में उपयोग नहीं कर रहे हैं क्योंकि वे बाल टूटना करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं की सिफारिश की कंधी धैर्य के साथ अपने आप को हाथ चाहिए। आदर्श रूप में, उदाहरण के लिए रबर ब्रिस्टल के साथ मुलायम ब्रश का उपयोग करना और बालों के पक्ष में अपने बालों को बहुत अच्छी देखभाल के साथ जोड़ना है। इन कुत्तों की महान सुंदरता, उनके लंबे और मुलायम मंडल में, सब से ऊपर है, इसलिए उनकी देखभाल पर विशेष ध्यान देना आवश्यक है। एक गलत ब्रशिंग आपके कुत्ते के बाल खींचने और सामान्य से छोटी राशि के साथ छोड़ सकती है।

Sheltie

Dalmatian

छोटे बालों वाले कुत्ते की नस्ल होने के बावजूद, सच्चाई यह है कि अगर वे खुद की उचित देखभाल नहीं करते हैं तो वे बहुत कुछ खो सकते हैं। इसके साथ दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है ब्रिस्टल ब्रश या रबड़ बिल्ली का बच्चा , धातु की चट्टानों में से एक त्वचा के नुकसान को नुकसान पहुंचा सकता है।

एक बहुत ही सक्रिय और चंचल कुत्ते होने के नाते, आपको अपने समय के साथ चलने और उसके साथ खेलने के लिए अपना अधिक समय बिताना होगा। साथ ही, यह एक ऐसी दौड़ है जिसे प्यार देने के साथ-साथ इसे प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, यदि आप घर पर अकेले कई घंटे बिताते हैं तो आप अलगाव चिंता या यहां तक ​​कि अवसाद भी विकसित कर सकते हैं।

Dalmatian

पेकिंग का

बड़े कुत्तों को अलग छोड़कर, पेकिंगज़ जैसे लंबे बाल वाले छोटे बच्चे भी बहुत सारे बाल खो सकते हैं। उनके लिए सबसे अच्छा समाधान है सप्ताह में चार से पांच बार अपने क्लोक ब्रश करें और सबसे अच्छा कटौती करने के लिए नियमित रूप से कुत्ते के नाई के लिए जाना।

ध्यान रखें कि भोजन बालों के स्वास्थ्य में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसलिए आपको यह जांचना चाहिए कि आपके पेकिंगज़ के लिए सबसे अच्छा आहार क्या है और इसे प्रदान करें। एक स्वस्थ और चमकीले बालों को सुनिश्चित करने के अलावा, आप छोटे नस्ल कुत्तों में अक्सर मोटापे से बचेंगे।

पेकिंग का

चिहुआहुआ

हां, चिहुआहुआ भी इसका हिस्सा है कुत्ते जो अधिक बाल जारी करते हैं . इसके अल्पार्थक आकार के बावजूद, इस नस्ल मृत बाल की अत्यधिक मात्रा में जारी करने के लिए जाता है, तो आप अपने घर व्याप्त बाल रखना चाहते हैं दैनिक brushings अनिवार्य हैं।

छोटे बाल होने पर, आदर्श चीज रबर ब्रिस्टल या मिट्टी के ब्रश का उपयोग करना और अपने कोट को ध्यान से ब्रश करना है। वे नाजुक कुत्ते हैं और अतिसंवेदनशीलता के लिए प्रवण हैं, इसलिए यदि उन्हें धमकी दी जाती है, भले ही उन्हें नुकसान न हो, तो वे रो सकते हैं और यहां तक ​​कि चीख भी सकते हैं। डरो मत, बस उसे शांत करने और सुखद माहौल बनाने की कोशिश करें ताकि वह उसके लिए कुछ सकारात्मक और अच्छे से ब्रश कर सके।

चिहुआहुआ

अन्य कुत्ते जो बहुत सारे बाल छोड़ते हैं

पिछले खंडों में वर्णित कुत्ते नस्लों के अलावा, ऐसे कुछ भी हैं जो बहुत सारे बाल ढीले होते हैं:

  • गुप्तचर
  • वेल्श कोर्गी पेमब्रोक
  • बंदर
  • न्यूफ़ाउन्डलंड
  • जैक रसेल
  • पार्सन रसेल टेरियर

पिछले के रूप में, अत्यधिक बालों के झड़ने को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा समाधान दैनिक या साप्ताहिक ब्रशिंग है। हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको यह जानने के लिए युक्तियां बताते हैं कि आपका कुत्ता बहुत सारे बाल जारी करता है और नियंत्रण लेना शुरू कर देता है। और याद रखें, अगर हर दिन अपने कुत्ते के बाल ब्रश करना है तो वह प्रयास है जिसे आप बनाना नहीं चाहते हैं, गोद लेने से पहले विभिन्न जातियों और उनकी विशेषताओं से परामर्श लें, लेकिन इसे कभी न छोड़ें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते जो अधिक बाल छोड़ते हैं , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करें
मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैंमेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं
कुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचेंकुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचें
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
कैनाइन alopeciaकैनाइन alopecia
मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया हैमेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है
» » कुत्ते जो अधिक बाल छोड़ते हैं
© 2022 TonMobis.com