कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?

कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?

"कुत्ते अपनी पूंछ को तब तक ले जाते हैं जब वे खुश होते हैं और जब वे दुखी होते हैं तो इसे कम रखें" Iquest- जब आपसे पूछा गया तो आपको कितनी बार यह बताया गया है कुत्ते क्यों अपनी पूंछ ले जाते हैं ? निस्संदेह, यह दुनिया भर में कुत्ते के व्यवहार के बारे में सबसे व्यापक मान्यताओं में से एक है। हालांकि, हमारे प्यारे साथी को हिलाकर रखने, खड़े करने या छिपाने के कारणों को आगे बढ़ने के कारण बहुत आगे जाते हैं।

इस लेख इच्छा विस्तार से ExpertoAnimal कुत्तों के पीछे के कारणों अपनी पूंछ हिला अपने आंदोलनों में से प्रत्येक समझने का तरीका जानने के लिए। पढ़ना और खोजना जारी रखें कुत्ते क्यों अपनी पूंछ ले जाते हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों को अपनी पूंछ क्यों ले जाती है?
सूची

कुत्ते की पूंछ, उसके शरीर का सबसे अभिव्यक्तिपूर्ण हिस्सा

कान के साथ, कुत्ता कतार का उपयोग करें अपनी सभी भावनाओं को व्यक्त करें , भावनाओं और मनोदशा, इसलिए समझें कि उनके प्रत्येक आंदोलन हमें यह समझने में मदद कर सकता है कि हमारे बालों वाले साथी हमें क्या बताने की कोशिश करते हैं। इसके अलावा, अपनी पूंछ के साथ किए गए आंदोलनों में से कुछ सीधे समाजीकरण की प्रक्रिया से जुड़े हुए हैं, इसलिए न केवल काटना पशु के लिए एक क्रूर कृत्य का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन यह आपको दूसरे कुत्तों, पालतू जानवर और लोगों को ठीक से के साथ बातचीत नहीं कर पाएगा।

दूसरी तरफ, जानवर की पूंछ से ज्यादा कुछ नहीं है रीढ़ की हड्डी की निरंतरता . इस प्रकार, कुत्ते की पूंछ दुम कशेरुकाओं या अनुत्रिक से बना है, प्रपत्र पूंछ है कि कर सकते हैं (सीधे, घुमावदार या kinked) की परवाह किए बिना 20 23. करना पड़ सकता है, रीढ़ की हड्डी के अंत में किया जा रहा होगा संतुलन बनाए रखने में मदद करता है, इसलिए आपको कुत्ते की पूंछ कभी नहीं कटौती करनी चाहिए।

कुत्ते की पूंछ, उसके शरीर का सबसे अभिव्यक्तिपूर्ण हिस्सा

वे पूंछ को खुशी व्यक्त करने के लिए ले जाते हैं

जब हमारे कर सकते हैं पूंछ को ऊर्जा से तरफ से तरफ हिलाएं और, इसके अलावा, यह छोटे कूदता है, छाल या हमें उछालने की कोशिश करता है, यह हमें बता रहा है कि यह खुश, खुश और उत्साहित है। हम इस रवैये को देखते हैं, खासकर जब हम कुछ घंटों के बाद घर लौटते हैं, जब हम कुत्ते को चलने के लिए ले जाते हैं या जब हम उसे भोजन देने जा रहे हैं।

जब वे खेलना चाहते हैं

जब कुत्तों वे अपनी पूंछ सर्कल में ले जाते हैं और, इसके अलावा, वे अपने सामने के पैरों को एक तरफ से दूसरी तरफ कूदते या स्थानांतरित करते हैं, वे संकेत देते हैं कि वे हमारे साथ खेलना चाहते हैं। यदि यह सही समय है, तो संकोच न करें और अपना पसंदीदा गेम शुरू करें।

आप कुत्ते के खिलौनों के साथ खुद को बना सकते हैं, उसे गेंद को पाने या खुली जगह में एक साथ चलाने के लिए सिखा सकते हैं। याद रखें कि आपके प्यारे साथी के साथ एक दिन खेलने का समय व्यतीत करना सक्रिय रखना और आपके बंधन को मजबूत करना आवश्यक है।

जब वे खेलना चाहते हैं

सतर्क या अनिश्चित होने के कारण




अगर आपका कुत्ता है पूंछ उठाया रखता है , पूरी तरह से सीधे, और कान सीधे ऊपर , यह है कि आप शायद अपने आप को एक कुत्ता यकीन है। यह तनावपूर्ण स्थिति व्यक्त करती है कि आपका कुत्ता तनावपूर्ण है और क्या हो सकता है, इसके बारे में सतर्क रहें, खासकर जब यह अन्य कुत्तों से संबंधित हो।

सतर्क या अनिश्चित होने के कारण

पूंछ को अन्य कुत्तों के साथ संवाद करने के लिए ले जाएं

कुत्तों ने गुदा के दोनों किनारों पर फोन किया है गुदा ग्रंथियां . उनमें, एक स्नेहक पदार्थ उत्पन्न होता है जिसे वे कठिनाइयों के बिना पराजित करने के लिए उपयोग करते हैं। हालांकि, यह उनके पास एकमात्र कार्य नहीं है, क्योंकि गुदा ग्रंथियां प्रत्येक कुत्ते को एक अद्वितीय सुगंध प्रदान करती हैं। जब पूंछ उड़ाया जाता है, तो यह क्या होता है कि सुगंध, खुद को पहचानें और उसके आस-पास के कुत्तों का ध्यान आकर्षित करें। Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते एक-दूसरे को क्यों फेंकते हैं? iexcl- यहां जवाब है!

कुत्तों को एक दूसरे के साथ संवाद करने की अनुमति देने के अलावा, कुत्ते अपनी पूंछ ले जाते हैं अपनी विशेष सुगंध जारी करने के लिए प्रजनन उद्देश्यों के लिए। इस प्रकार, पूरी तरह से पूंछ को सीधा करने तथा तरफ से असंयत आंदोलनों ओर प्रदर्शन के साथ पुरुषों के कष्ट है कि जब महिलाओं कोई आश्चर्य नहीं गर्मी में हैं। यदि आप संभावित गर्भावस्था से बचना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि कुत्ते नसबंदी सबसे अच्छा समाधान है।

जब आप शांत और आराम महसूस करते हैं

जब एक कुत्ता शांत, आराम से और आसानी से होता है, तो यह इसे छोड़ देता है पूंछ कम लेकिन पैरों से दूर . यह संभव है कि आप एक तरफ से दूसरी तरफ कुछ धीमी गति से आंदोलन जोड़ें, लेकिन जल्दी या प्रभावशाली ढंग से कभी नहीं। इस तरह, हम देखते हैं कि जब कुत्ते अपनी पूंछ कम रखते हैं तो वे जरूरी नहीं है कि वे नकारात्मक उत्तेजना के प्रति प्रतिक्रिया दें या प्रतिक्रिया दें। यदि आप सबसे शांत कुत्ते नस्लों को जानना चाहते हैं, iexcl- इस लेख को याद मत करो!

जब आप शांत और आराम महसूस करते हैं

वह उदास या डर है

अगर कुत्ता दिखाता है पैर और कान के बीच पूंछ वापस , हाँ, यह हमें बता रहा है कि आप डरते, उदास या डरते हैं। खासकर जब यह आखिरी अवस्था होती है, तो कुत्ता भी तेज बाल और कांप प्रस्तुत करता है। इन मामलों के लिए, संभावित कारणों पर ध्यान देना आवश्यक होगा जो हमारे साथी में उदासी या भय उत्पन्न कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख को देखें जिसमें हम समझते हैं कि क्या करना है यदि आपका कुत्ता दुखी है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की पूंछ क्या है?कुत्तों की पूंछ क्या है?
कुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तरकुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तर
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
कुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्वकुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्व
अपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषाअपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषा
कुत्ते के कानकुत्ते के कान
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
क्योंकि बिल्लियों पूंछ थरथराते हैंक्योंकि बिल्लियों पूंछ थरथराते हैं
क्योंकि बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैंक्योंकि बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैं
» » कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
© 2022 TonMobis.com