पैरों के पंजे की देखभाल

नाखून जो बहुत बड़े हैं या मांस में प्रवेश करते हैं, वे बहुत परेशान हो सकते हैं। uГ ± के रूप में पिल्लों बहुत rГЎpidamente बड़े होते हैं, खासकर जब वे सड़कों पर ले, जहाँ आप उन्हें पहन सकते हैं क्योंकि वे अपने पैरों से खुदाई। नतीजतन, यह उम्मीद है कि tendrГЎ uГ तेज ±, के रूप में, पैंट और त्वचा बीच में छेद खोलने में सक्षम है।

अगर उन्हें उपेक्षित किया जाता है, तो नाखून झुक सकते हैं, और वे कपड़े, कालीन और अन्य वस्तुओं में पकड़े जाते हैं। इसके अलावा, पिल्ला इसे एक चटाई या कपड़े से हटाने की कोशिश करते समय एक नाखून फेंक सकता है। लंबी नाखून कुत्ते को आसानी से फिसलने का कारण बनती है और उसे चिकनी मंजिलों पर आराम से चलने से रोकती है।

पहली बार सावधान रहना होगा जब आप पिल्ला को नाखूनों में कटौती करेंगे। यह विरोध कर सकता है, और सबसे अच्छी बात यह होगी कि कोई पाठक करता है जबकि कोई इसे रखता है। इसे बिना किसी वर्षा के शांतता से किया जाना चाहिए, पिल्ला को आश्वस्त करना चाहिए। ब्लंट कैंची या खुद की नाखून कटर का उपयोग करना आवश्यक है।

नाखूनों के पारदर्शी छोर को काटने के लिए पर्याप्त है - यदि वे बहुत अधिक कट जाते हैं, तो आप जीवित मांस को काट सकते हैं, जो संवेदनशील हिस्सा है और खून बह सकता है। यदि आप कच्चे मांस में से एक काटते हैं और खून निकलता है, तो आपको गज या साफ कपड़े का टुकड़ा लेना पड़ता है और इसे खून बहने वाले हिस्से के खिलाफ दबाया जाता है। यह आवश्यक है कि कुत्ता स्थिर हो और कुछ मिनट तक झूठ बोल रहा हो, जब तक रक्त में जमा करने का समय न हो। नाखूनों को ट्रिम करने के बाद, किसी न किसी किनारों को एक सैंडपेपर के साथ चिकना किया जा सकता है।

MГЎs पुराने घर के अंदर रहने वाले अपने जीवन की सबसे कुत्तों आप uГ ± हर दो हफ्ते, mГЎs या उससे कम के रूप में कटौती की जरूरत है। PodrГЎ पाठक न्यायाधीश fГЎcilmente cuГЎndo ऐसा करने के लिए, क्योंकि uГ ± producirГЎn शोर के रूप में जब कुत्ते मंजिल पर चलता है के लिए आवश्यक है, या फर्श tocarГЎn जब, Г © एल और सीधे estГЎ के लिए। अगर कुत्ते वाली आतिशबाजियों के रूप में या हमारे बहुत लंबे में मौजूदा uГ ± है, यह recortГЎrselas का समय है। नाखून trimmers का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है कि पाठक का उपयोग करता है अगर कुत्ता छोटा है। बड़ी नस्लों के लिए आप विशेष ट्रिमर्स खरीद सकते हैं, जो लगभग सभी पालतू दुकानों में बेचे जाते हैं।




आपको सबसे पुराने कुत्ते की नाखूनों को बहुत ध्यान से ट्रिम करना है ताकि कच्चे मांस को न मिल सके। कुछ जानवरों में अंधेरे नाखून होते हैं और जीवित मांस आसानी से नहीं देखा जाता है। इस मामले में, छोटे टुकड़ों को काटना बेहतर होता है, ताकि वे शोर न करें या जमीन पर क्रॉल न करें। उन्हें ट्रिम करने के बाद, मोटे किनारों को दायर किया जाता है। यदि नाखून नियमित रूप से फिसल जाते हैं, तो जीवित मांस घटता है और जब तक वे हर दो सप्ताह में कटौती नहीं कर लेते हैं तब तक थोड़ा विस्तार होगा।

कुत्तों के स्पर्स या अंगूठे

पिल्ला के पैरों के अंदर, पंजे के ऊपर थोड़ा, आपको अतिरिक्त उंगलियां मिलेंगी, जो स्पर्स हैं। वे अत्याधुनिक उंगलियां हैं, जो एक समय में जानवर के विकास के शुरुआती चरणों के दौरान अंगूठे के रूप में काम करते थे। पिल्ले में, स्पर्स एक उपास्थि के माध्यम से पैर के लिए ढीले पालन करते हैं। बाद में वे पैर की हड्डी के लिए अधिक मजबूती से पालन करते हैं। वे बेकार हैं और उन्हें खत्म करना जरूरी है।

जब पिल्ला अभी भी छोटा होता है तो स्पर्स का उन्मूलन पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए। ऑपरेशन अपेक्षाकृत सरल है। वहाँ एक दौड़, ग्रेट Pyrenees कुत्ते, जो एक नियम के रूप रैम्स माना जाता है, इसलिए यदि पाठक इन कुत्तों में से एक है और एक प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको dejГЎrselos है।

अगर पाठक के पास स्पर्स के साथ पहले से ही बड़ा कुत्ता है, तो उसे अन्य अंगुलियों के साथ नाखूनों को ट्रिम करना चाहिए। इसके अलावा स्पर्स के नाखूनों में जीवित मांस होता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। समय-समय पर स्पूर नाखून पीछे की ओर बढ़ते हैं और उनके चारों ओर त्वचा दर्ज करते हैं। जब ऐसा होता है, वे दर्द और संक्रमण का स्रोत बन जाते हैं। स्पर्स के उगने वाले toenails सर्जिकल ऑपरेशन द्वारा समाप्त किया जा सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करेंकुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करें
एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
शुरुआती लोगों के लिए नाखून कलाशुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
» » पैरों के पंजे की देखभाल
© 2022 TonMobis.com