अर्जेंटीना बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां

अर्जेंटीना बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां

अर्जेंटीना बुलडॉग, बिना किसी संदेह के, अर्जेंटीना की मूल दौड़ में सबसे लोकप्रिय है (और केवल एक ही जो इस दिन तक जीवित रहने में कामयाब रहा)। ऐतिहासिक रूप से इसे बड़े खेल कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता था, मुख्य रूप से सूअर शिकार के लिए, लेकिन दुर्भाग्य से कुत्ते की लड़ाई में भी प्रयोग किया जाता था। इसके बाद, वे पूरे अमेरिकी महाद्वीप में पालतू जानवरों के रूप में लोकप्रिय हो गए।

जैसा कि आप देखेंगे, यह एक है बड़ा कुत्ता , मजबूत, प्रभावशाली उपस्थिति, अच्छी तरह से विकसित मांसपेशियों और एक शक्तिशाली जबड़े के साथ। इन morphological विशेषताओं के कारण, यह अर्जेंटीना में एक संभावित खतरनाक कुत्ते के रूप में वर्गीकृत है। और हालांकि शारीरिक पहलू कुत्ते हालत नहीं है आक्रामक व्यवहार को दिखाने के लिए, हम स्पष्ट होना चाहिए कि Dogo Argentino अपनी अच्छी शारीरिक और मानसिक हालत को बचाने के लिये उनके प्रशिक्षण, समाजीकरण और स्वास्थ्य में पूरा ध्यान प्राप्त करने के लिए की जरूरत है।

ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में, हम आपको सूचित करने का सुझाव देते हैं अर्जेंटीना बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां , यह जानने के लिए कि उन्हें कैसे रोकें और उन्हें अपने सबसे अच्छे दोस्त में कैसे पहचानें। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप में भी रुचि हो सकती है: आम टीकेल रोग
सूची

अर्जेंटीना बुलडॉग में जन्मजात बहरापन

अर्जेंटीना बुलडॉग के भावुक मालिकों की सबसे बड़ी चिंताओं में से एक उनकी है जन्मजात बहरापन के विकास के लिए अनुवांशिक पूर्वाग्रह . आजकल, हम जानते हैं कि जन्मजात बहरापन पीछे हटने का जीन है कि रक्त के प्रवाह में कमी और कोक्लीअ (पूर्व में "खोल" कहा जाता है) के गरीब ऑक्सीजन और कोर्टी का अंग कारण के एक समूह से संबंधित है। ऑक्सीजन की कमी लंबे समय तक तंत्रिका कोशिकाओं है कि तंत्रिका आवेगों संचारित और जानवरों की अनुमति देने लगता है व्याख्या करने के लिए (यानी, सुनने) के लिए एक अपरिवर्तनीय क्षति का कारण बनता है।

कुत्तों में सुनवाई के तंत्र के लिए ये दो संरचनाएं प्रमुख तत्व हैं। ठीक से ऑक्सीजन नहीं किया जा रहा है, उनके तंत्रिका कोशिकाएं बिगड़ती हैं और मर जाती हैं। नतीजतन, जानवर को अपनी सुनवाई की भावना का त्वरित नुकसान होता है, जो बहुत ही कम उम्र में बहरापन विकसित करने तक पहुंच जाता है।

अर्जेंटीना बुलडॉग में वंशानुगत बहरापन के सिद्धांतों में से एक इस नस्ल के निर्माण के लिए किए गए क्रॉस को याद करता है। अपनी ताकत और शारीरिक धीरज बढ़ाने के लिए, अंग्रेजी बैल टेरियर कुत्तों के साथ कई क्रॉसिंग किए गए थे। वर्तमान में, यह अनुमान लगाया गया है कि 18% बैल टेरियर सुनवाई की समस्याओं के साथ पैदा हुए हैं और इस नस्ल में सबसे अधिक बीमारियों में से एक होने के कारण बहरापन विकसित कर सकते हैं। फिर, अर्जेंटीना बुलडॉग को अपने पूर्वजों से इस भेद्यता को विरासत में मिला हो सकता था।

दुखी, जन्मजात बहरापन अभी भी एक रोगविज्ञान है एक निश्चित इलाज नहीं है . बधिर कुत्तों को विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है और इस स्थिति के विकास की निगरानी के लिए पशुचिकित्सा के लिए आवधिक यात्राओं की जानी चाहिए।

अर्जेंटीना बुलडॉग में जन्मजात बहरापन

जन्मजात बहरापन और सफेद फर

जन्मजात बहरापन के आनुवांशिक पूर्वाग्रह मनाया गया था न केवल अर्जेंटीना बुलडॉग में , लेकिन 80 से अधिक सफेद बालों वाली कुत्ते और बिल्ली की नस्लों में भी। यह माना जाता है कि जीन की उपर्युक्त समूह की उपस्थिति,, शोष melanoblasts के लिए नेतृत्व को विकसित करने और प्रपत्र melanocytes, कोशिकाओं लोड मेलेनिन रंजकता और अनुमति देने के रोकने। इसलिए, आंतरिक कान में वर्णक की कमी घनिष्ठता से होगी खराब ऑक्सीजन से संबंधित है अर्जेंटीना बुलडॉग में तंत्रिका कोशिकाओं और जन्मजात बहरापन का।

हमें ज़ोर देना चाहिए कि अर्जेंटीना बुलडॉग एक पूरी तरह से सफेद कुत्ता है और अल्बिनो नहीं है। इस नस्ल की एक प्रमुख अनुवांशिक विशेषता के लिए इसका फर और बाल पूरी तरह से सफेद धन्यवाद है। दूसरी तरफ, अल्बिनिज्म किसी भी प्रजाति में प्रकट हो सकता है, जो एक जन्मजात आनुवंशिक उत्परिवर्तन से प्राप्त जन्मजात और वंशानुगत स्थिति है जो वास्तव में जानवरों की एक छोटी संख्या को प्रभावित करता है। अल्बिनो कुत्ते कई जैविक कमियों के लिए कमजोर हैं और बहुत विशेष देखभाल की आवश्यकता है।

अर्जेंटीना बुलडॉग में त्वचा रोग

ज्यादातर कुत्तों में, सफेद बाल के कई नमूनों सहित, हम धीरे-धीरे कोट से अलग करके अपनी त्वचा के पिग्मेंटेशन का निरीक्षण कर सकते हैं। यह अर्जेंटीना बुलडॉग में नहीं होता है, जिसका त्वचा पूरी तरह से सफेद है , साथ ही साथ उसका कोट। दुर्भाग्य से, यह विशेषता नस्ल त्वचा की समस्याओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए कमजोर बनाता है, जिनमें से sedestacan कवक, वायरल और बैक्टीरिया डार्माटाइटिस , कैनाइन demodexia के अलावा।

कैनाइन demodexia , लाल मैंग के रूप में भी जाना जाता है, यह पतंग के कारण त्वचा की स्थिति है डेमोडेक्स एसपी. ये पतंग आमतौर पर कुत्तों की त्वचा के बाल follicles के अंदर स्थापित होते हैं। घरेलू उपस्थिति में इसकी उपस्थिति काफी आम है, लेकिन इसके अत्यधिक गुणा डेमोडेक्सिया उत्पन्न कर सकते हैं। आम तौर पर, इस असंगत विकास का डेमोडेक्स एसपी यह एक प्रतिरक्षात्मक कमी से संबंधित है।




प्रभावित जानवरों के रूप में दिखाई देने वाले लक्षण दिखाते हैं तीव्र खुजली, अत्यधिक बालों के झड़ने और आपकी त्वचा में ध्यान देने योग्य सूजन . जब इन प्राथमिक विकारों का जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है, तो स्थिति गंभीर संक्रमण में विकसित हो सकती है। इसलिए, अपने अर्जेंटीना बुलडॉग की त्वचा या फर में किसी भी बदलाव का निरीक्षण करने के लिए तुरंत अपने आत्मविश्वास के पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच न करें।

साथ ही, एक संभावित जानने के लिए पेशेवर से बात करना याद रखें विशिष्ट आहार और इन कुत्तों में संभावित त्वचा रोगों को रोकने के लिए प्राकृतिक खुराक के उपयोग के बारे में। उचित निवारक दवा के साथ, आपका बुलडॉग आपकी त्वचा और फर की सुंदरता और अच्छे स्वास्थ्य को सुरक्षित रख सकता है।

अर्जेंटीना बुलडॉग में त्वचा रोग

सौर जलता है

अत्यधिक सूर्य एक्सपोजर यह सभी कुत्तों के लिए खतरनाक है, जैसे रंग, आयु या लिंग के बावजूद, सभी मनुष्यों के लिए यह खतरनाक है। हालांकि, अल्बिनो या पूरी तरह से सफेद जानवरों वे विशेष रूप से सूरज की रोशनी के लिए कमजोर हैं।

अर्जेंटीना बुलडॉग, इसकी सफेद त्वचा की वजह से, सनबर्न के साथ-साथ पीड़ित होने के लिए एक महान पूर्वाग्रह है कार्सिनोमा विकसित करें आपकी त्वचा कोशिकाओं में। यद्यपि वे धूप के गर्मियों के साथ समशीतोष्ण जलवायु से निकलते हैं, लेकिन इन कुत्तों को सामान्य रूप से सौर विकिरण के संपर्क में होना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें मुख्य रूप से गर्म जलवायु में, और उनकी त्वचा के साथ विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है पशुचिकित्सा के लिए आवधिक यात्राओं आपकी त्वचा पर किसी भी दाग, झुर्रियों या असामान्य संकेत की उपस्थिति को नियंत्रित करने के लिए।

अर्जेंटीना बुलडॉग में हिप डिस्प्लेसिया

अर्जेंटीना बुलडॉग आमतौर पर हिप डिस्प्लेसिया के प्रवण कुत्तों की सूचियों पर दिखाई नहीं देता है। हालांकि, एक बड़ा कुत्ता होने के नाते, तेजी से विकास का अनुभव करते हुए, अर्जेंटीना बुलडॉग भी इस अपवर्तक बीमारी से पीड़ित हो सकता है। इसलिए, एक संतुलित आहार और मध्यम शारीरिक गतिविधि, लेकिन नियमित रूप से, अपने अर्जेंटीना बुलडॉग की पेशकश करना याद रखें।

अर्जेंटीना बुलडॉग एक स्वस्थ कुत्ता है?

अर्जेंटीना बुलडॉग एक मजबूत और प्रतिरोधी कुत्ता है, लेकिन यह एक उल्लेखनीय प्रस्तुत करता है अनुवांशिक पूर्वाग्रह बीमारियों की एक बड़ी संख्या विकसित करने के लिए। iquest- इसका मतलब है कि अर्जेंटीना बुलडॉग एक स्वस्थ कुत्ता नहीं है? बिलकुल नहीं ... एक अर्जेंटीना बुलडॉग का स्वास्थ्य, साथ ही किसी कुत्ते के स्वास्थ्य, चाहे मेस्टिज़ो या परिभाषित दौड़, मूल रूप से निर्भर करेगा निवारक दवा , देखभाल और आनुवंशिकी का।

इसलिए, अपने अर्जेंटीना बुलडॉग को सुंदर, स्वस्थ और संतुलित रखने के लिए, याद रखना याद रखें हर 6 महीने में पशु चिकित्सक के दौरे , जीवन के अपने पहले हफ्तों से टीकाकरण और आवधिक deworming के अपने पत्र का सम्मान करें। एक संतुलित भोजन, नियमित शारीरिक व्यायाम और प्रबलित स्वच्छता आदतों की पेशकश के अलावा जो आपको अपने शारीरिक और मानसिक सहनशक्ति में सुधार करने की अनुमति देता है। और उनकी संज्ञानात्मक, भावनात्मक और सामाजिक क्षमता को प्रोत्साहित करने के लिए, अपने प्रारंभिक सामाजिककरण और उचित प्रशिक्षण में निवेश करें।

भूल जाते हैं कि Dogo Argentino किसी भी स्तर पर बीमारी की शुरुआत में चरित्र परिवर्तन व्यक्त कर सकते हैं, और एक वयस्क या एक अर्जेण्टीनी बुलडॉग पिल्ला बात मत करो।

अर्जेंटीना बुलडॉग एक स्वस्थ कुत्ता है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अर्जेंटीना बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां , हमारी सलाह है कि आप वंशानुगत बीमारियों के बारे में हमारी अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
एक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉगएक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉग
अर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्लअर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्ल
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
फिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हैफिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता है
अर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैंअर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैं
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
अर्जेंटीना के तकनीकी स्कूल पालतू जानवरों के लिए ऑर्थोपेडिक गाड़ियां बनाता हैअर्जेंटीना के तकनीकी स्कूल पालतू जानवरों के लिए ऑर्थोपेडिक गाड़ियां बनाता है
» » अर्जेंटीना बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com