एक संतुलित कुत्ते के 10 लक्षण

एक संतुलित कुत्ते की 10 विशेषताओं

जब हम बात करते हैं भावनात्मक संतुलन , हम पर्यावरण में सही भावनात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए एक जीवित रहने की क्षमता का उल्लेख करते हैं जिसमें यह पाया जाता है। लेकिन, संतुलित कुत्ते की विशेषताएं क्या हैं? iquest- क्या कारण यह नहीं होने का कारण बनता है?

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको दिखाएंगे एक संतुलित कुत्ते की 10 विशेषताओं . यदि आपका कुत्ता उन सभी से मिलता है, बधाई हो, तो आपका साथी एक उत्कृष्ट थेरेपी कुत्ता हो सकता है।

आप में रुचि भी हो सकती है: अल्बिनो कुत्तों की विशेषताएं

1. उसके पास स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति है

एक कुत्ते को संतुलित नहीं किया जा सकता है अगर यह स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति का आनंद नहीं लेता है, कुछ आवश्यक व्यायाम करने में सक्षम होने के लिए, जानवरों और लोगों के साथ सही ढंग से संबंधित हों या अपनी प्रजातियों के समान व्यवहार करें। स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति के अलावा, कुत्ते को पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रताओं का पालन करना चाहिए, जिसमें आराम और भावनात्मक कल्याण भी शामिल है।

1. उसके पास स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति है

2. यह अच्छी तरह से सामाजिक है

एक संतुलित कुत्ता होना चाहिए संबंधित करने में सक्षम लोगों के साथ, लेकिन अन्य कुत्तों, जानवरों, पर्यावरण जिसमें वे रहते हैं या उन वस्तुओं के साथ जो दिन-प्रतिदिन का हिस्सा हैं। समाजीकरण एक प्रक्रिया है जो कुत्ते के पिल्ला चरण में होती है और भय की उपस्थिति के साथ समाप्त होती है।

3. यह मनोवैज्ञानिक रूप से स्थिर है

संतुलित कुत्ते स्थिर व्यवहार के लिए खड़े हो जाते हैं, लेकिन यह सिर्फ शांत रहने में सक्षम होने के बारे में नहीं है। एक संतुलित कुत्ता अन्य कुत्तों की तुलना में कम परिवर्तन के स्तर को बनाए रखता है और आसानी से अतिवृद्धि नहीं मिलता है.

कभी-कभी, वे हैं मालिकों जो अत्यधिक कुत्तों को उत्तेजित करते हैं, जिससे वे स्थिति का नियंत्रण खो देते हैं। इसलिए, यह हमेशा अनुशंसा की जाती है शांति से कार्य करें और शांत, भले ही यह एक प्रभावशाली पल है।

3. यह मनोवैज्ञानिक रूप से स्थिर है

4. अनावश्यक टकराव से बचें

डरावने कुत्तों या कुत्ते जिन्हें उचित रूप से सामाजिककृत नहीं किया गया है, वे ऐसी परिस्थिति में अप्रत्याशित और असमान व्यवहार कर सकते हैं जो वे खतरनाक मानते हैं। इसके विपरीत, संतुलित और आत्मविश्वास वाले कुत्ते अनावश्यक टकराव से बचते हैं और वे आनुपातिक प्रतिक्रिया देते हैं.

5. कम से कम 5 मिनट के लिए ध्यान केंद्रित करने में सक्षम है

कुत्ते के ध्यान सत्र आमतौर पर कुत्ते के ध्यान को सही तरीके से पकड़ने और इससे अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए, अधिकतम 5 से 15 मिनट के बीच रहता है। हालांकि, एक कुत्ता जो 5 मिनट तक ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं है (जब तक कि यह पिल्ला न हो) संतुलन को इंगित नहीं करता है, इसके विपरीत, इसका मतलब यह हो सकता है कि वह तनाव या अति सक्रियता से पीड़ित है।

5. कम से कम 5 मिनट के लिए ध्यान केंद्रित करने में सक्षम है

6. यह अपने मालिक से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है




एक जिम्मेदार मालिक कैनिन भाषा की व्याख्या करने में सक्षम है या आपके कुत्ते को उचित देखभाल प्रदान करता है, जो एक अच्छा संबंध की अनुमति देता है , संतुलित संतुलित में कुछ आवश्यक है।

7. यह विभिन्न वातावरण के अनुकूल है

जैसा कि हमने पहले सोसाइजेशन के बारे में बात करते समय समझाया था, कुत्ते को दिखाने में सक्षम होना चाहिए विभिन्न वातावरण और वातावरण में स्थिर , भले ही वे उसके लिए कुछ हद तक तनावपूर्ण या असहज हो सकते हैं।

7. यह विभिन्न वातावरण के अनुकूल है

8. इसे प्रेरित करना आसान है

प्रेरणा है सबसे सराहनीय गुणों में से एक कुत्ते में, एक संतुलित कुत्ते में भी आवश्यक है। प्रेरणा का जवाब है संतुष्ट करने की इच्छा एक या तो हमारे लिए या खुद की जरूरत है। स्थिर कुत्तों के पास गेम व्यवहार होते रहेंगे जो हमें उन्हें आसानी से प्रेरित करने की अनुमति देते हैं।

9. यह बहुत विश्वसनीय है

यद्यपि 100% बीमा करना संभव नहीं है कि एक कुत्ता पूरी तरह से भरोसेमंद है, हां यह माना जा सकता है कि यह बहुत विश्वसनीय है जब यह इस आलेख में विस्तारित सभी बिंदुओं के साथ दिखाया गया है।

9. यह बहुत विश्वसनीय है

10. व्यवहार की समस्याओं से पीड़ित मत हो

कुत्तों द्वारा सामना की जाने वाली विभिन्न व्यवहारिक समस्याओं, जैसे कि विनाश, अलगाव चिंता या आक्रामकता, इंगित करती है कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है और निश्चित रूप से कुत्ता संतुलित नहीं है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये व्यवहार हमेशा मालिक द्वारा बुरी शिक्षा या प्रबंधन के कारण नहीं होते हैं, लेकिन किसी भी मामले में आपको एक कुत्ते शिक्षक या नैतिकताज्ञ के पास जाना चाहिए।

एक संतुलित कुत्ता आनंद लेंगे सकारात्मक भावनात्मक स्थिति , शारीरिक और मानसिक कल्याण और व्यवहार की समस्याओं का सामना नहीं करेंगे जो उनके चरित्र या व्यवहार को बदलते हैं।

क्या आपका कुत्ता संतुलित है?

यदि आपका कुत्ता इन 10 विशेषताओं को पूरा नहीं करता है तो यह शायद पूरी तरह से संतुलित नहीं है। इसलिए, उसके साथ काम करना बंद मत करो, उसकी देखभाल करें और उसे जो कुछ भी चाहिए उसे पेश करें ताकि आपके कल्याण के स्तर में सुधार हो और अधिक संतुलित हो जाए।

क्या आपका कुत्ता संतुलित है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक संतुलित कुत्ते की 10 विशेषताओं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपीकुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी
जब आपका चिकित्सक एक कुत्ता हैजब आपका चिकित्सक एक कुत्ता है
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
अपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करें
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
अमेरिकी पानी कुत्ते नस्लअमेरिकी पानी कुत्ते नस्ल
» » एक संतुलित कुत्ते के 10 लक्षण
© 2022 TonMobis.com