अर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्ल

यद्यपि बुलडॉग की उत्पत्ति 16 वीं शताब्दी में अमेरिका में स्पेनियों के आगमन के साथ शुरू हुई थी, लेकिन यह केवल 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में था कि अर्जेंटीना प्रजनकों ने पार करना शुरू किया, प्राप्त करना डोगो अर्जेंटीनो।

बुलडॉग-अर्जेंटीना

अर्जेंटीना प्रजनकों का चयन ठीक नाक के साथ शिकार कुत्तों को बनाने के लिए तैयार था, जो चेहरे के पंखों और जंगली सूअर के अनुकूल थे। नस्ल का सफेद रंग इस तथ्य के कारण है कि यह शिकार से आसानी से अलग है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

अर्जेंटीना मूल के कुत्तों की नस्ल: डोगो अर्जेंटीनो

दुनिया के हर देश में कुत्तों की विभिन्न नस्लों हैं जो उनकी संस्कृति और समाज के वफादार प्रतिनिधि हैं। आज हम आपको कुत्तों की नस्ल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी उत्पत्ति हमारे देश, अर्जेंटीना में हुई है। सामान्य शब्दों में, यह मध्यम आकार के कुत्तों की नस्ल है, और इसे उनके अन्य नामों से पहचाना जा सकता है, अर्जेंटीना डोगो, अर्जेंटीना मास्टिफ़ , हालांकि सबसे आम है डोगो अर्जेंटीनो। चलो देखते हैं कि हमारे देश में इन कुत्तों के बारे में और जानें, यह देखने के लिए कि यह क्या है।

801-एक्स 665

डोगो अर्जेंटीनो की उत्पत्ति

जैसा कि हमने बताया, यह दौड़ हमें देश के रूप में दर्शाती है। इसकी उत्पत्ति स्पष्ट रूप से कॉर्डोबा की प्रवणता में है, जो देश का मध्यस्थ क्षेत्र है।

डॉक्टर एंटोनियो नोरेस मार्टिनेज कुत्तों की इस नस्ल के निर्माता का नाम है। यह उनके कुत्ते जुनून था जिसने उन्हें पारिवारिक विरासत के साथ जारी रखा और 1 9 28 में, उन्होंने अपने क्षेत्र में एक नई जाति बनाने के लिए आधार स्थापित किए, जिसे उन्होंने डोगो अर्जेंटीनो कहा।

यद्यपि इसकी उत्पत्ति में लड़ाई के लिए इस्तेमाल किया गया था, लेकिन यह डॉ। का जुनून था जिसने इसे मोनटेरिया के लिए उपयोग करना शुरू कर दिया था।

886-एक्स 663

शुरुआती उद्देश्यों में इन विभिन्न उद्देश्यों ने आज कहा कि आज इस कुत्ते को विभिन्न कार्यों के लिए उपयोग किया जाता है। इस अर्थ में, यह एक उत्कृष्ट साथी जानवर है, जो अपने मालिकों का एक वफादार साथी है और एक महान संरक्षक है। इस जानवर की परिभाषित करने वाली विशेषताओं गंध, कठोरता, शक्ति और बहादुरी है, जो यह जंगली सूअर और प्यूमा की पोशाक, के बीच अन्य जानवरों की नकल के शिकार के लिए आदर्श बनाता है।

अर्जेंटीना डोगो की विशेषताएं

कुत्तों की इस नस्ल को परिभाषित करते समय, व्यक्तित्व की कुछ विशेषताओं, जैसे मित्रवत, हंसमुख, नम्र होने के संदर्भ में संदर्भ दिया जाता है। इसके अलावा, इसकी प्रभावशाली उपस्थिति के बावजूद, एक कुत्ता है जो बहुत कम छाल करता है और आक्रामक नहीं होता है और यदि किसी भी समय आपके पास इस प्रकार का व्यवहार होता है, तो इसे तुरंत सीमित करना महत्वपूर्ण है। साथ ही, इसमें प्रभुत्व का एक मजबूत वृत्ति है, जिसका अर्थ है कि एक ही लिंग के जानवरों के साथ, यह एक अटूट क्षेत्रीय प्रतिस्पर्धा में प्रवेश करता है। किसी भी मामले में, यह पुरुषों की तुलना में पुरुषों के मामले में एक और अधिक ध्यान देने योग्य विशेषता है।

आपके बाल और आपकी देखभाल

आम तौर पर, यह कुत्तों की नस्ल है जो एक समान और छोटे बाल होने की विशेषता है। लंबाई अधिकतम 2 सेमी है और जब छुआ, यह बहुत नरम है।

dogo_arg_esfinge

अन्य कुत्ते नस्लों के रूप में, स्वच्छता और ब्रशिंग के साथ, अपने बालों का ख्याल रखना आवश्यक है। चूंकि यह लंबे बाल के साथ कुत्ते की नस्ल नहीं है, इसलिए जटिल बाल उपचार करना आवश्यक नहीं है। कुछ आवृत्ति के साथ स्नान और ब्रशिंग के साथ, आपके बाल सही दिखेंगे।

आपकी उपस्थिति

सरल देखने के साथ, डोगो अर्जेंटीनो एक मजबूत दिखने वाला कुत्ता है। यह एक मजबूत दिखने वाला कुत्ता है, लेकिन जो इसके हिस्सों के संबंध में भी है, यही कारण है कि इसे सामंजस्यपूर्ण रूप से देखा जाता है। उनका चलना बहुत शांत है, लेकिन वह एक महान सुरक्षा का आंकलन करता है। प्रत्येक चरण में, यह एक जानवर है जो खुशी और उत्साह दिखाता है। जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, यह एक ऐसा जानवर है जो दूसरों से निपटने में बहुत स्नेही है और सौहार्दपूर्ण भी है।




हमें उम्मीद है कि आज हम जो आपको बताएंगे, वह आपको कुत्ते की नस्ल डोगो अर्जेंटीनो के बारे में अधिक जानने में मदद करेगा, जिसकी उत्पत्ति हमारे देश में है और दुनिया भर में हमें प्रतिनिधित्व करती है। याद रखें कि इससे संबंधित किसी भी टिप्पणी को आप हमसे साझा करना चाहते हैं, हमेशा स्वागत किया जाएगा। अगली बार आपको मिलेंगे!

डोगो अर्जेंटीनो का विवरण

डोगो अर्जेंटीनो यह इसके नाम तक रहता है और इसमें बड़े आयामों, मजबूत और चुस्त, एक मोलॉसियन कुत्ते की उपस्थिति है। इसमें एक बड़ा सिर, अंधेरा और अलग आंखें हैं। मध्यम लंबाई के कान गिर गए, हालांकि कई प्रजनकों ने अभी भी उन्हें काट दिया है।

कोट रंग: केवल एक ही स्वीकार किया जाता है सफेद फर है।

कोट: छोटे बाल, बहुत मोटी, चिकनी और चमकदार।

आकार: 40 से 50 किलो के बीच।

वजन: 40 से 50 किलो के बीच।

डोगो अर्जेंटीनो की देखभाल:

यह एक कुत्ता है जिसे बहुत अधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं है, सभी वातावरण और जलवायु के लिए आसानी से अनुकूल है। इसमें एक एथलेटिक संविधान है और उसे फ्रीक्वेंब व्यायाम और खुली जगहों की आवश्यकता होती है। कई शिकार कुत्तों की तरह, उनके स्वतंत्र वृत्ति को पिल्लों से निरंतर और रोगी शिक्षा की आवश्यकता होती है।

कुत्ता चरित्र:

वह अच्छे प्रकृति और स्नेही चरित्र का है, वह लड़कों की पूजा करता है, अंत तक आवश्यक होने पर परिवार के छोटे, दृढ़ और बहादुर डिफेंडर को छाल देता है।

प्रशिक्षण:

नर अधिक प्रभावशाली होते हैं और खतरे के मुकाबले मादाएं अधिक आक्रामक होती हैं। आपके पास चरित्र होना चाहिए डोगो अर्जेंटीनो। आपको निरंतर शिक्षा बनाए रखना है।

उपयोगिताएँ:

हालांकि यह एक शिकार कुत्ते के रूप में बनाया गया था, यह वर्तमान में एक उत्कृष्ट साथी कुत्ते, गाइड कुत्ते, पुलिस कुत्ते और राहत माना जाता है। यह बहुत बुद्धिमान और अनुकूलनीय है, हालांकि कई देशों में इसे संभावित रूप से खतरनाक कुत्ता माना जाता है।

शावक डोगो अर्जेंटीनो:

बुलडॉग-पिल्लों-अर्जेंटीना

DOGO_ARGENTINO-Filhotes 017 I बुलडॉग-अर्जेंटीना-चब-17,184 Dogo-Argentino-पिल्लों-577,311-MLM20543452364_012016-ओ बुलडॉग-अर्जेंटीना dogo64fca2cea74247-बुलडॉग-पिल्लों-argentinocon-वंशावली-61,089 dogo64fca2cebeb7e8-बुलडॉग-पिल्लों-argentinocon-वंशावली-61089_4 dogo1214882f2cc3e71fed915a3da85141e1 dogo64433875296 dogocachorros-Dogo-Argentino-वंशावली-de-fca_e41422f651_3 dogofotos.ashx dogoimage.php dogoimagen-26 dogom -6 dogoorigen-उठाया-पिल्लों-Dogo-Argentino-प्रतीक्षा-de-una_38631ef5d1_3 dogovendo-शावक के- Dogo-Argentino-शुद्ध माता-पिता-साथ-पेपर-154,311-MLA20537321551_012016-एफ

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
एक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉगएक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉग
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
अर्जेंटीना संगठन आग की भूमि में त्याग किए गए कुत्तों को मारने से बचने के लिए हस्ताक्षर का अनुरोध…अर्जेंटीना संगठन आग की भूमि में त्याग किए गए कुत्तों को मारने से बचने के लिए हस्ताक्षर का अनुरोध…
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
फिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हैफिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता है
अर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैंअर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैं
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तोंस्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों
भिक्षु तोते हिलना बंद नहीं करता हैभिक्षु तोते हिलना बंद नहीं करता है
» » अर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्ल
© 2022 TonMobis.com