अर्जेंटीना कुत्ते नस्लों

अर्जेंटीना कुत्ते नस्लों

एफसीआई (एफसीआई) शरीर उन कुत्तों कि एक विशेष नस्ल के अनुरूप करने के अलावा विभिन्न वर्गों के साथ 10 समूहों प्रत्येक में कुत्ते नस्लों का मानकीकरण, जाहिर है के लिए जिम्मेदार है, वहाँ अनगिनत दूसरों जो mestizos हैं।

दुर्भाग्य से इस लेख में हम देखेंगे कि एफसीआई द्वारा पहले मान्यता प्राप्त कुछ नस्लों विलुप्त हो गई हैं, लेकिन हम अन्य नस्लों को भी जानेंगे जिन्हें हम अभी भी आनंद ले सकते हैं और यह अमेरिकी महाद्वीप, विशेष रूप से अर्जेंटीना के मूल निवासी हैं।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में खोजें क्या हैं अर्जेंटीना कुत्ते नस्लों.

आप भी रुचि रखते हैं: अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
सूची

अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता

यह दौड़ थी क्रॉस का फल साइबेरियाई कर्कश, ग्रीनलैंडिक, अलास्का Malamute और स्पिट्ज मंचूरियन के बीच दुर्भाग्य से यह 1994 में समाप्त हो गया, जब वह अंटार्कटिक संधि पर्यावरण संरक्षण को लागू करने के क्षेत्र से स्थानांतरित करने के लिए किया था।

अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता अर्जेंटीना सेना द्वारा विकसित किया गया था, जिसने इसे अपने अंटार्कटिक अड्डों के लिए एक स्लेज कुत्ते के रूप में माना, यह एक दौड़ थी बड़े भार खींचने में सक्षम लंबी दूरी के दौरान, इसलिए यह 60 किलोग्राम तक पहुंचने में सक्षम होने के कारण बहुत अच्छा वजन का एक शानदार जानवर था।

उनके पास एक महान स्वभाव था लेकिन निस्संदेह सच्चे सहयोगी थे, न केवल अत्यधिक मौसम की स्थिति में परिवहन की सुविधा प्रदान करने में सक्षम थे, बल्कि घातक दरारों के बारे में चेतावनी देने के लिए भी कई सैनिकों के जीवन की लागत लेते थे।

अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता

यागन कुत्ता

यज्ञ कुत्ता एक विलुप्त दौड़ है, लेकिन यह बिना किसी संदेह के था पहला अर्जेंटीना कुत्ता नस्ल , चूंकि वह दक्षिणी अर्जेंटीना के मूल भारतीयों के साथ रहता था, जिसे टिएरा डेल फुएगो के नाम से जाना जाता था, यज्ञ और सिकमान इंडियंस आंशिक रूप से इस कुत्ते को पालतू करने में कामयाब रहे थे।

ऐसा माना जाता है कि इसका निकटतम अनुवांशिक रिश्तेदार मानव भेड़िया है, जिसे गजु को पानी देने के रूप में भी जाना जाता है।

यह पालतू बनाने की प्रक्रिया पूरी नहीं की थी क्योंकि, न तो बहुत आदमी से जुड़ा था शारीरिक रूप से Yagan कुत्ते लोमड़ी के लिए कुछ सादृश्य था, यह मुश्किल शिकार और रक्षा के लिए इस्तेमाल किया गया था, तथापि, वह स्वदेशी लोगों और वहाँ की अनधिवासी घरों में प्रवेश किया झुंड में snuggled, के रूप में कई बार सेवा गर्मी स्रोत.

2.bp.blogspot.com की छवि

यागन कुत्ता

अर्जेंटीना डोगो

यह सबसे प्रसिद्ध अर्जेंटीना कुत्ते नस्ल है और यह था बड़े खेल के लिए कल्पना की देशी प्रजातियों, जैसे कि प्यूमा, लोमड़ी और जंगली सूअर। आनुवांशिक रूप से स्पैनिश मास्टिफ़, स्पैनिश एलानो, बैल टेरियर, बुलडॉग और पायरीनान मास्टिफ़ जैसी कई नस्लों की विशेषताएं हैं।

वह उसके लिए एक लड़ने वाले कुत्ते के रूप में कार्यरत था महान शारीरिक शक्ति , विशेष रूप से इस तरह की क्रूरता के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कुत्ते अरकाना नस्ल से संबंधित थे, इन कुत्तों में गंध की कमी थी और उनमें से बहुत आक्रामक थे।




बाद में गुआरानी नस्ल, बनाई गई है गंध की भावना के साथ सुधार हुआ है और बहुत कम आक्रामक। आज Dogo Argentino ज्ञात है 1940 के अंत में पैदा हुआ था जो शिकार करने के लिए प्रयोग किया जाता है मजबूत और प्रतिरोधी के एक कुत्ते, समूहों में अच्छी तरह से काम करता है और सैन्य सेवा के साथ-साथ बचाव और के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है खोज।

पर्याप्त सामाजिककरण के साथ, अर्जेंटीना बुलडॉग है वफादार और स्नेही वयस्कों और बच्चों के साथ दोनों, अन्य पालतू जानवरों के साथ संबंधों के लिए एक अच्छी पूर्वाग्रह भी प्रस्तुत करते हैं।

अर्जेंटीना डोगो

कॉर्डोवन लड़ने वाला कुत्ता

कॉर्डोवन लड़ने वाला कुत्ता मूल रूप से अर्जेंटीना से एक और दौड़ है जो विलुप्त था, इस नस्ल को बॉक्सर, बैल टेरियर, मास्टिफ़ और अंग्रेजी बुलडॉग के साथ हासिल किया गया था।

यह बीसवीं शताब्दी में कॉर्डोबा प्रांत में बनाया गया था, क्योंकि इसका नाम बताता है, इसे परंपरागत रूप से एक लड़ने वाले कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता था, इसमें दर्द का एक बड़ा आक्रामकता और आश्चर्यजनक सहिष्णुता थी।

इस कुत्ते नस्ल की आक्रामकता अपने विलुप्त होने का नेतृत्व किया , झगड़े में कई प्रतियों की मृत्यु हो गई और प्रजनन सरल नहीं था क्योंकि नर और मादाएं भी एक-दूसरे का सामना करने और साथी के साथ नहीं रहती थीं। इस नस्ल का प्रयोग डोगो अर्जेंटीनो के निर्माण में भी किया जाता था।

K30.kn3.net की छवि

कॉर्डोवन लड़ने वाला कुत्ता

अर्जेंटीना ढेर कुत्ता

यह नस्ल मुख्य रूप से अर्जेंटीना के उत्तर-पश्चिमी प्रांतों में पाया जाता है और इसकी त्वचा के नरम स्पर्श के लिए सभी की सराहना की जाती है, क्योंकि बाल नहीं है . ऐसा माना जाता है कि यह पेरू के बेरहमी कुत्ते से निकलता है।

यह कुत्ता पूर्व-कोलंबियाई युग से संबंधित है और इसके अस्तित्व के साक्ष्य के बारे में सबूत हैं 3,000 साल पहले . ऐसा माना जाता है कि वह इंकस के हाथों से अर्जेंटीना आए, जिन्होंने संबंधों को मजबूत करने के लिए उन्हें एक उपस्थिति के रूप में पेश किया।

आकार, छोटे, मध्यम और बड़े आकार की तीन किस्में हैं, तेज़ और चुस्त कुत्ते हैं, जो चढ़ाई करने और बड़े कूदने में सक्षम हैं।

इस नस्ल के अलावा, इस नस्ल के अलावा, ये कुत्तों की एक और वास्तविक विशेषता है वे premolars की कमी है साथ ही साथ अन्य दंत टुकड़े। वे किसी भी रंग का हो सकता है।

वे बहुत स्नेही कुत्ते मानव परिवार और अन्य पालतू जानवरों के साथ, पूरी तरह से छोटे स्थानों और इनडोर में रहने वाले के लिए उपयुक्त हैं उत्कृष्ट गार्ड हैं, वे चंचल और हँसमुख रहे हैं, हालांकि वे अजनबियों अविश्वास करने का होता है उन्हें बनाता है, लेकिन कभी नहीं आक्रामक।

अर्जेंटीना ढेर कुत्ता

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अर्जेंटीना कुत्ते नस्लों , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
एक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉगएक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉग
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
अर्जेंटीना संगठन आग की भूमि में त्याग किए गए कुत्तों को मारने से बचने के लिए हस्ताक्षर का अनुरोध…अर्जेंटीना संगठन आग की भूमि में त्याग किए गए कुत्तों को मारने से बचने के लिए हस्ताक्षर का अनुरोध…
अशक्त कुत्तों की 5 नस्लोंअशक्त कुत्तों की 5 नस्लों
फिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हैफिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता है
अर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैंअर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैं
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
कैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैकैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है
अर्जेंटीना के तकनीकी स्कूल पालतू जानवरों के लिए ऑर्थोपेडिक गाड़ियां बनाता हैअर्जेंटीना के तकनीकी स्कूल पालतू जानवरों के लिए ऑर्थोपेडिक गाड़ियां बनाता है
» » अर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com