अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून

अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों पर राष्ट्रीय कानून

हाल के वर्षों में ऐसे कई देश रहे हैं जिन्होंने संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों के कब्जे के लिए कानून पारित किया है, हालांकि, बहुत कम मामलों में कानून है जो विशेष रूप से किसी भी प्रकार के कुत्ते के मालिकों को प्रभावित करता है, यह तब सबसे महत्वपूर्ण कारक कोई खतरनाक कुत्ते नहीं हैं लेकिन गैर जिम्मेदार मालिक हैं.

एक शिक्षा की अनुपस्थिति में जो जानवरों के सम्मान और नाटकीय दुर्व्यवहार और उपेक्षा के आंकड़ों को बढ़ावा देता है, ब्यूनस आयर्स के प्रांत में कानून है जो मजबूत कुत्तों, शक्तिशाली जबड़े और काफी आकार के कब्जे को नियंत्रित करता है, जिसका संभावित खतरा अंतर्निहित नहीं है उनकी दौड़ की विशेषताओं।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपसे बात करते हैं अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों पर राष्ट्रीय कानून - 2017 का वर्तमान कानून.

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
सूची

अर्जेंटीना में संभावित खतरनाक कुत्तों का कब्जा

अर्जेंटीना गणराज्य का एक विशिष्ट कानून नहीं है जो संभावित खतरनाक कुत्तों के कब्जे को नियंत्रित करता है, कम से कम एक कानून जो इस देश के सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों को प्रभावित करता है।

हाँ वहाँ एक है विशिष्ट विनियमन जो ब्यूनस आयर्स प्रांत को प्रभावित करता है और जिसे शुरुआत में जनवरी 2010 में कानून संख्या 14.107 के माध्यम से अनुमोदित किया गया था, जिसमें कुत्ते, सुरक्षा उपायों और घर के भीतर रोकथाम और विदेश में कुत्ते को लेने के दौरान मिलने के लिए कुछ दायित्वों को पंजीकृत करने का दायित्व शामिल था। ।

इस कानून को लागू करने के बावजूद, 2012 के दौरान ज़ूनोसिस लुइस पाश्चर संस्थान ने ब्यूनस आयर्स प्रांत में उत्पादित कुत्तों के हमलों के लिए 6,500 शिकायतें प्राप्त कीं, मुख्य रूप से उन हमलों को सार्वजनिक स्थानों में हुआ और सबसे ज्यादा लोगों पर हमला किया गया था 5 से 9 साल के बीच के बच्चे।

इन आंकड़ों को तब तक लागू कानून पर प्रतिबिंबित किया गया, और अंततः वर्ष 2012 में इसे मंजूरी दे दी गई कानून संख्या 4,078 , वर्तमान में बलपूर्वक, खतरनाक कुत्तों के कब्जे के बेहतर विनियमन के उद्देश्य से, फिर भी, यह एक कानून है केवल ब्यूनस आयर्स प्रांत को प्रभावित करता है.

कौन से कुत्तों को संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है?

के अनुसार कानून 4,078 / 12 ब्यूनस आयर्स सरकार द्वारा अनुमोदित, संभावित खतरनाक कुत्तों के रूप में माना जाएगा निम्नलिखित दौड़ :

  • पिट बैल टेरियर
  • स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
  • अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
  • बुल टेरियर
  • अर्जेंटीना डोगो
  • बोर्डो के बुलडॉग
  • ब्राजील की पंक्ति
  • अकिता इनू
  • टोसा इनू
  • Doberman
  • Rottweiller
  • बुलमास्टिफ
  • महान जापानी कुत्ता
  • कैनरी शिकार
  • नीपोलिटन मास्टिफ़
  • जर्मन शेफर्ड
  • केन कोरो



इन 17 नस्लों के अलावा, ब्यूनस आयर्स प्रांत में वर्तमान कानून मानता है कि निम्नलिखित कुत्ते भी संभावित खतरनाक कुत्तों की श्रेणी से संबंधित हैं:

  1. पिछली दौड़ से प्राप्त कोई भी क्रॉसिंग
  2. कुत्तों ने हमले के लिए प्रशिक्षित किया
  3. निम्नलिखित विशेषताओं वाले कुत्ते: शरीर के वजन, भारी सिर और छोटी गर्दन के 20 किलोग्राम से अधिक, 60 सेंटीमीटर से अधिक थोरैसिक परिधि, मजबूत मांसपेशियों, बड़े जबड़े, शारीरिक प्रतिरोध और चिह्नित चरित्र
कौन से कुत्तों को संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है?

दायित्व क्या हैं जिसके साथ मालिक का पालन करना चाहिए?

उन कुत्तों के मालिकों को कानून संख्या 4,078 के आधार पर संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है, निम्नलिखित दायित्वों का पालन करना होगा:

  • 3 महीने की उम्र तक पहुंचने से पहले कुत्ते को रजिस्ट्री में पंजीकृत होना चाहिए
  • यह होना चाहिए कुत्ते की पहचान करें अपने कॉलर पर रखी गई धातु प्लेट के माध्यम से, इसे मालिक का नाम और रजिस्टर में पंजीकरण संख्या का संकेत देना चाहिए
  • कुत्ते को सार्वजनिक सड़क पर निकालने के लिए इसे अधिकतम 2 मीटर लंबाई के साथ एक गैर-खिंचाव वाले पट्टा से बांधना चाहिए, इसके अतिरिक्त, थूथन का उपयोग अनिवार्य है
  • घर सार्वजनिक सड़क पर यात्रा करने वाले लोगों की रक्षा करने के लिए पर्याप्त रूप से बाध्य होना चाहिए और कुत्ते के जीवन में निजी संपत्ति के पास जाना चाहिए
  • अगर कोई ऐसी घटना है जिसमें कुत्ते ने अपने मालिक या किसी तीसरे पक्ष को नुकसान पहुंचाया है, तो उसे तुरंत रजिस्ट्री में सूचित किया जाना चाहिए
  • कुत्ते के सत्र, चोरी या हानि को रजिस्ट्री को सूचित किया जाना चाहिए, यदि कोई नया मालिक स्थापित किया गया है, तो एक नया पंजीकरण किया जाना चाहिए
  • यह है कुत्तों के त्याग को पूरी तरह से मना कर दिया इस कानून से प्रभावित
दायित्व क्या हैं जिसके साथ मालिक का पालन करना चाहिए?

अर्जेंटीना में संभावित खतरनाक कुत्तों के कानून पर प्रतिबिंब

संभावित खतरनाक कुत्तों के बारे में एक कानून अब जानवरों के सम्मान में समाज को शिक्षित करने की आवश्यकता के लिए एक आसान लेकिन अधूरा उत्तर नहीं है।

पहली नजर में हम ध्यान आकर्षित कर सकते हैं कि इस कानून से प्रभावित कुत्तों का त्याग दंडनीय है, दुर्भाग्यवश, सामान्य शर्तों में पशु त्याग किसी भी कानून के अधीन नहीं है , सभी पालतू जानवरों का पंजीकरण, या तो।

इस कानून की समस्या और अपर्याप्तता आगे बढ़ती है, क्योंकि अर्जेंटीना के कुछ क्षेत्रों में बिना किसी प्रकार की रोकथाम के घर के बाहर कुत्तों के लिए बहुत आम बात है, इसलिए, हमारे कुत्ते पर हमला कर सकते हैं । उस ने कहा, यह स्पष्ट है कि किस पड़ोस के कुत्ते अकेले चलते हैं और कॉलर और पट्टा के उपयोग के आदी नहीं हैं, एक और गंभीर त्रुटि।

यह इस कानून में भी अजीब है कि मालिकों के प्रति कोई पर्याप्त मूल्यांकन नहीं है इन कुत्तों में से कुछ, जो प्राथमिकता होनी चाहिए, क्योंकि समस्या कुत्ते को दी गई शिक्षा है, न कि यह एक निश्चित दौड़ से संबंधित है या इसमें कुछ भौतिक विशेषताओं हैं।

अकिता इनू, जर्मन शेफर्ड या रोटवेल्लर (बस कुछ नाम देने के लिए) हैं अद्भुत कुत्ते यदि आपको इन जरूरतों को पूरा करने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो उन्हें स्पष्ट रूप से समय, ध्यान, शारीरिक व्यायाम और अनुशासन की आवश्यकता है, जाहिर है कि आपको इन विशेषताओं का कुत्ता नहीं होना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों पर राष्ट्रीय कानून , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
कालामा के महापौर ने नगरपालिका कुत्ते के कुत्तों को "सोने" के लिए बुलायाकालामा के महापौर ने नगरपालिका कुत्ते के कुत्तों को "सोने" के लिए बुलाया
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018
यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूंयदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं
बिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगीबिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगी
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तोंस्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों
कुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता हैकुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता है
» » अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
© 2022 TonMobis.com