बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल

डोगू डी बोर्डेक्स एक बहुत पुरानी नस्ल है जिसका इतिहास वास्तविकता की तुलना में अधिक किंवदंती है। चूंकि लिखित रिकॉर्ड मौजूद नहीं हैं, यह ज्ञात है कि इन पहले कुत्तों का इस्तेमाल अभिभावकों से शिकार करने के लिए किया जाता था।

डॉग्यू डी बोर्डो का इतिहास

अपने शुरुआती इतिहास में लंबे समय तक, उन्हें घरों और व्यवसायों के संरक्षक, मवेशियों के अभिभावकों और चरवाहों के कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता था। जंगली सूअर का शिकार करने की उनकी क्षमता के लिए उन्हें भी बहुत सराहना की गई थी। वे सेनानियों थे और भालू और बड़ी बिल्लियों के लिए चारा के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

1800 के दशक के अंत में फ्रांस में यह बहुत लोकप्रिय था। इस समय के दौरान तीन किस्मों को पहचानना संभव था: टूलूज़, पेरिस और बोर्डो। आधुनिक डोगो में तीन प्रकार के आनुवंशिकी हैं, लेकिन अधिकांश विशेषज्ञों का मानना ​​है कि आधुनिक डोगो में बोर्डो प्रकार की अधिक विशेषताएं हैं।

फ्रांसीसी क्रांति के दौरान, दौड़ लगभग विलुप्त हो गई थी, क्योंकि यह रॉयल्टी और अमीरों से जुड़ी थी।

डोगू डी बोर्डो के लक्षण

वर्तमान डोगो डी बोर्डेक्स बहुत बड़ा है, खड़े 57 सेमी से 67 सेमी के बीच माप सकते हैं और 40 किलो वजन और 48 किलो वजन के बीच स्वस्थ वजन हो सकते हैं। उसका सिर बहुत व्यापक है, जिसमें एक छोटा सा स्नैउट और छोटे डूपिंग कान होते हैं, चेहरे की झुर्रियों के कारण उनकी अभिव्यक्ति हमेशा झुकाव लगती है।


उसकी छाती चौड़ी और गहरी है, उसका शरीर मजबूत है और उसके पैर मजबूत हैं।
पूंछ लंबी है। कोट छोटा और नरम है, लाल या बेज की कोई छाया पेश कर सकता है।


डॉग्यू डी बोर्डो की देखभाल

इस नस्ल का कोट देखभाल करने में आसान है, इसे सप्ताह में एक या दो बार ब्रश किया जा सकता है। चेहरे पर गहरी झुर्रियों वाले कुत्तों को सौंदर्य के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी, क्योंकि प्रत्येक शिकन को नियमित रूप से साफ करने की आवश्यकता होगी।

डोगो एक अत्यधिक सक्रिय नस्ल नहीं है, लेकिन कुछ मध्यम अभ्यास की आवश्यकता होगी। इस नस्ल के कई पिल्ले बहुत चंचल हो सकते हैं, लेकिन जब वे वयस्क होते हैं तो वे शांत होते हैं।

यह दौड़ दौड़ सकती है, लेकिन यह एक लंबी दूरी की धावक नहीं है, बल्कि वे गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं जहां वे अपनी ताकत का उपयोग कर सकते हैं, जैसे गाड़ियां या कुछ वजन खींचना।

इन कुत्तों में प्रारंभिक समाजीकरण बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक सतर्क और सुरक्षात्मक नस्ल है। आपका प्रशिक्षण पिल्ला मंच के दौरान शुरू होना चाहिए ताकि आप घर के नियमों को जान सकें।

डोगे डी बोर्डो की सिफारिशें

इन कुत्तों को अनुभवी मालिकों की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे बहुत ही प्रभावशाली और आक्रामक हो सकते हैं, और एक अनुभवहीन या निष्क्रिय मालिक का लाभ उठा सकते हैं।

यह नस्ल बहुत डोल कर सकता है, खासकर जब कुत्ता इलाज या भोजन की उम्मीद कर रहा है।

इस दौड़ को प्रभावित करने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में श्वसन समस्याएं, सूजन, टोरसन, थायराइड की समस्याएं, खरोंच और हिप डिस्प्लेसिया शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंखों, कान, स्नाउट / कुत्ते के होंठ का रखरखावआंखों, कान, स्नाउट / कुत्ते के होंठ का रखरखाव
डोगो डी बोर्डो छोटे रक्त के साथ दस्त कर रहा हैडोगो डी बोर्डो छोटे रक्त के साथ दस्त कर रहा है
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
अर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्लअर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्ल
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
केरी ब्लू टेरियर नस्लकेरी ब्लू टेरियर नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
» » बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
© 2022 TonMobis.com