अर्जेंटीना बुलडॉग

अर्जेंटीना डोगो या मास्टिन अर्जेंटीनो, अर्जेंटीना की अद्वितीय स्वाभाविक दौड़ है। 1 9 00 में नस्ल डॉ। एंटोनियो मार्टिनेज द्वारा नस्ल बनाया गया था, जब उन्होंने कॉर्डोबा के पुराने लड़ने वाले कुत्तों के साथ कई नस्लों को पार किया था।
वह एक जोरदार कुत्ते, एथलीट, मजबूत और संतुलित की तलाश में था, जो एक उत्कृष्ट शिकार और लड़ने वाला साथी हो सकता है।

डोगो अर्जेंटीनो के लक्षण

यह एक बड़ा कुत्ता है, जो खड़े होकर 59 सेमी और 68 सेमी के बीच माप सकता है और वजन 38 किलो और 45 किलो वजन के बीच हो सकता है। इसका सिर चौड़ा है, इसका घोंसला छोटा है, और इसमें टिप में छिद्रित कान हो सकते हैं या प्राकृतिक रूप से अच्छी तरह गिर जाते हैं।

उसकी छाती अपने मजबूत शरीर को हाइलाइट करते हुए व्यापक और गहरी है। कोट के लिए हम अपने अद्वितीय सफेद रंग और छोटे बाल को हाइलाइट कर सकते हैं।

डोगो अर्जेंटीनो की देखभाल

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, इस नस्ल में कम फर है, जो इसकी देखभाल को सुविधाजनक बनाता है, इसे केवल नरम ब्रिसल ब्रश के साथ प्रति सप्ताह एक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, ताकि इसकी त्वचा को दुर्व्यवहार न किया जा सके।


इस नस्ल में महान विशेषज्ञ रोजाना इस विशेष नस्ल का प्रयोग करने की सलाह देते हैं, क्योंकि वे मूल रूप से शिकार और कुत्ते की लड़ाई जैसे कठिन गतिविधियों के लिए बनाए गए थे। दैनिक अभ्यास में चलने, साइकिल के साथ दौड़ के बाद, या चपलता प्रशिक्षण, शिकार आदि में भाग ले सकते हैं।

बिना किसी पट्टा के किसी भी प्रकार का व्यायाम एक बाड़ वाले इलाके में पर्यवेक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि कुत्ता सभी शिकार को भूल सकता है अगर वह शिकार जानवर को देखता या छीनता है।

इस नस्ल के लिए प्रारंभिक सामाजिककरण और प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण हैं। प्रशिक्षण मजेदार और चंचल होना चाहिए। डोगोस के प्रशिक्षण में ध्यान में रखना एक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि वे अपने मालिकों के सुधारों के प्रति संवेदनशील होते हैं। आम तौर पर, वे मजबूत मौखिक सुधारों के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं, लेकिन केवल तभी आवश्यक होते हैं।


डोगो अर्जेंटीनो की सिफारिशें

चूंकि ये कुत्तों प्राकृतिक अभिभावक हैं, इसलिए डोगोस को व्यापक सामाजिककरण की आवश्यकता होती है ताकि उनमें खतरे और क्या नहीं है, इस बारे में निर्णय की भावना विकसित हो सके।

कुछ कुत्ते बच्चे के साथ बहुत धीरज रखते हैं, जबकि अन्य नहीं हो सकते हैं। ये कुत्ते एक ही लिंग के अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक हैं, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि उन्हें लंबे समय तक किसी अन्य जानवर की कंपनी में न छोड़ें।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में बहरापन, हिप डिस्प्लेसिया, प्रतिरक्षा प्रणाली की समस्याएं और दिल की समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
मेरा कुत्ता बहुत उल्टी है लेकिन अभी भी भूख से हैमेरा कुत्ता बहुत उल्टी है लेकिन अभी भी भूख से है
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
एक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉगएक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉग
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
अर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्लअर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्ल
» » अर्जेंटीना बुलडॉग
© 2022 TonMobis.com